Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. GST से मोबाइल हैंडसेट की कीमत सात-आठ प्रतिशत बढ़ सकती है: कूलपैड

GST से मोबाइल हैंडसेट की कीमत सात-आठ प्रतिशत बढ़ सकती है: कूलपैड

मोबाइल फोन बनाने वाली चीनी कंपनी कूलपैड का कहना है कि GST के प्रभाव में आने से मोबाइल फोन की कीमतों में सात से आठ प्रतिशत की वृद्धि हो सकती है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: August 11, 2016 11:21 IST
GST से मोबाइल हैंडसेट की कीमत  सात-आठ प्रतिशत बढ़ सकती है: कूलपैड- India TV Paisa
GST से मोबाइल हैंडसेट की कीमत सात-आठ प्रतिशत बढ़ सकती है: कूलपैड

नई दिल्ली: मोबाइल फोन बनाने वाली चीनी कंपनी Coolpad का कहना है कि वस्तु एवं सेवाकर (GST) के प्रभाव में आने से स्मार्टफोन की कीमतों में सात से आठ प्रतिशत की वृद्धि हो सकती है।  कंपनी के भारत में मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैयद ताजुद्दीन ने कहा, (कीमतों का बढ़ना) GST की दर पर निर्भर करेगा। कीमतों में सात से आठ प्रतिशत की वृद्धि हो सकती है।

जीएसटी की दरों को घोषित किया जाना अभी बाकी है लेकिन मोबाइल हैंडसेट विनिर्माताओं को चिंता है कि इसके लागू होने से उन्हें विभिन्न राज्यों द्वारा दी जा रही छूट खत्म हो जाएगी।

तस्वीरों में देखिए बड़े स्क्रीन साइज वाले स्मार्टफोन

Big Screen Phone

coolpadIndiaTV Paisa

xiaomiIndiaTV Paisa

asus (1)IndiaTV Paisa

intexIndiaTV Paisa

yuIndiaTV Paisa

जीएसटी पर विधेयकों के शीतकालीन सत्र में पेश किये जाने की उम्मीद: नायडू

कूलपैड मेगा 2.5डी स्मार्टफोन

चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी कूलपैड (Coolpad) ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन मेगा 2.5डी लॉन्च कर दिया है। यह फोन एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर 6,999 रुपए में उपलब्ध है। इसके लिए पहली फ्लैश सेल 24 अगस्त को दोपहर 2 बजे आयोजित की जाएगी। यह हैंडसेट प्योर गोल्ड, ग्रे और शैंपेन कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

कूलपैड मेगा 2.5डी स्मार्टफोन के फीचर्स

  • कूलपैड मेगा 2.5डी में 5.5 इंच का एचडी 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 1280×720 पिक्सल है। इसकी पिक्सल डेनसिटी 267 पीपीआई है।
  • इस डुअल सिम फोन में एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम है।
  • यह 1GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6735पी चिपसेट के साथ 3 जीबी रैम से लैस है।
  • फोटो खींचने के लिए फोन में फ्रंट और रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल के हैं। फ्रंट कैमरा एफ/2.2 अपर्चर और स्मार्ट ब्यूटिफिकेशन मोड के साथ आएगा है। रियर कैमरे का सेंसर एफ/2.0 अपर्चर वाला है और इसमें सोनी के सेंसर का इस्तेमाल किया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement