Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Realme X7 Series को भारत किया जाएगा 2021 में लॉन्च, CEO माधव सेठ ने किया कन्‍फर्म

Realme X7 Series को भारत किया जाएगा 2021 में लॉन्च, CEO माधव सेठ ने किया कन्‍फर्म

रियलमी एक्स7 सीरीज में दो मॉडल रियलमी एक्स7 और रियलमी एक्स7 प्रो होंगे। कंपनी सितंबर की शुरुआत में इसे चीन में किफायती 5जी स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च कर चुकी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 16, 2020 10:54 IST
Realme X7 Series India Launch Confirmed for 2021 by CEO Madhav Sheth- India TV Paisa
Photo:REALME/TWITTER

Realme X7 Series India Launch Confirmed for 2021 by CEO Madhav Sheth

नई दिल्‍ली। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि कंपनी अपने 5जी स्मार्टफोन रियलमी एक्स7 सिरीज ( Realme X7 Series) को अगले साल भारत में लॉन्च करने के लिए बिल्कुल तैयार है। सेठ ने ट्वीट कर कहा कि इस साल फरवरी में लॉन्च हुए रियलमी एक्स50 प्रो के साथ यह भारत में 5जी स्मार्टफोन को लाने वाली पहली कंपनी थी। उन्होंने आगे कहा कि रियलमी एक्स7 सीरीज साल 2021 में 5जी तकनीक का लोकतंत्रीकरण करेगी। उन्होंने हाल ही में अपने एक ट्वीट में इस बात का उल्लेख किया था कि रियलमी एक्स प्रो के साथ भारत में 5जी स्मार्टफोन का अनावरण करने वाले हम ही पहले हैं। अब हमारी योजना रियलमी एक्स7 सीरीज के लॉन्च के साथ 2021 में 5जी टेक्नोलॉजी का लोकतंत्रीकरण करना है और आगे और भी कई डिवाइस लाने हैं। रियलमी 5जी लीडर बनने के लिए तत्पर है।

रियलमी एक्‍स7 सीरीज में दो मॉडल रियलमी एक्‍स7 और रियलमी एक्‍स7 प्रो होंगे। कंपनी सितंबर की शुरुआत में इसे चीन में किफायती 5जी स्‍मार्टफोन के रूप में लॉन्‍च कर चुकी है। रियलमी इंडिया और यूरोप के सीईओ माधव सेठ ने कहा कि रियलमी एक्‍स7 ओर रियलमी एक्‍स7 प्रो के साथ रियलमी एक्‍स7 सीरीज को भारत में लॉन्‍च करने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।

Realme X7, Realme X7 Pro स्‍पेसिफ‍िकेशंस

ये दोनों फोन डुअल-सिम सपोर्ट के साथ आते हैं और रियलमी यूआई ऑन टॉप के साथ एंड्रॉयड 10 पर रन करते हैं। रियलमी एक्‍स7 में 6.55 इंच फुल एचडी प्‍लस एमोलेड डिस्‍प्‍ले है। रियलमी एक्‍स7 में आपको 8जीबी रैम व 128जीबी स्टोरेज मिलेगा, जबकि रियलमी एक्‍स7 प्रो में स्‍टोरेज 256जीबी तक होगी।

रियलमी एक्‍स7 में 64 मेगापिक्‍सल प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्‍सल अल्‍ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, एक 2 मेगापिक्‍सल ब्‍लैक एंड व्‍हाइट पोर्टरेट सेंसर और एक 2 मेगापिक्‍सल मैक्रो शूटर है। इसके फ्रंट में 32 मेगापिक्‍सल का सेंसर है। रियलमी एक्‍स7 प्रो भी कुछ छोटे अंतर के साथ इसी कन्‍फीग्रेशन में आता है। रियलमी एक्‍स7 में 4300एमएएच की बैटरी है, जबकि रियलमी एक्‍स7 प्रो में 4500 एमएएच की बैटरी होगी। ये दोनों 65वॉट फास्‍ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement