ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने नए हाई-रिजॉल्यूशन मॉनिटर लॉन्च किए

दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने नए हाई-रिजॉल्यूशन मॉनिटर लॉन्च किए

दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने रिमोट वर्किं ग और डिस्टेंड लर्निग के बढ़ते रुझान के बीच बिक्री बढ़ाने का फैसला किया है। इसी के तहत सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को हाई-रिजॉल्यूशन मॉनिटर के 2021 संस्करण की शुरुआत की।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 22, 2021 23:09 IST
दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने नए हाई-रिजॉल्यूशन मॉनिटर लॉन्च किए- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने नए हाई-रिजॉल्यूशन मॉनिटर लॉन्च किए

सियोल: दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने रिमोट वर्किं ग और डिस्टेंड लर्निग के बढ़ते रुझान के बीच बिक्री बढ़ाने का फैसला किया है। इसी के तहत सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को हाई-रिजॉल्यूशन मॉनिटर के 2021 संस्करण की शुरुआत की। सैमसंग ने कहा कि तीन श्रृंखलाओं में 12 अलग-अलग मॉनिटर - एस8, एस7 और एस6 - वैश्विक स्तर पर जारी किए गए हैं। इसमें सभी मॉडल विविध रंग वाले, 178-डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल और हाई डायनेमिक रेंज 10 तकनीक हैं।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया में 10 मॉडल 4,50,000 वोन (400 डॉलर) और 6,70,000 वोन मूल्य के साथ उपलब्ध हैं। सैमसंग के अनुसार, फ्लैगशिप एस8 मॉडल 27 और 32 इंच विकल्पों में उपलब्ध है और यह यूजर्स को अल्ट्रा-हाई डिफिनिशन रिजॉल्यूशन प्रदान करता है। इसमें यूएसबी-सी टाइप पोर्ट के जरिए 10 गीगाबिट प्रति सेकेंड डाटा ट्रांसमिशन की भी सुविधा है।

एस7 भी अल्ट्रा-हाई डिफिनिशन रिजॉल्यूशन प्रदान करता है और 27 और 32 इंच आकारों में उपलब्ध है। यह अल्ट्रा-स्लिम स्टैंड से लैस है और बॉर्डरलेस डिजाइन इसकी खूबसूरती को और बढ़ाता है। सैमसंग ने कहा कि सभी मॉनिटर जर्मन तकनीकी परीक्षण सेवा और प्रमाणन संगठन टीयूवी रीनलैंड एजी से इंटेलिजेंट आई केयर सर्टिफिकेशन भी हासिल किया है। मॉनिटर में नीली रोशनी के उत्सर्जन को कम करने के लिए 

एक विशेष मोड भी है। मार्केट ट्रैकर इंटरनेशनल डेटा कॉर्प (आईडीसी) के अनुसार, सैमसंग पिछले साल दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा पीसी मॉनिटर वेंडर था, जिसकी बाजार हिस्सेदारी 8.6 प्रतिशत थी। कंपनी ने 2020 में मॉनिटर के 11.7 मिलियन यूनिट का निर्यात किया।

Write a comment
elections-2022