Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, आपका हैंडसेट तो नहीं शामिल

31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, आपका हैंडसेट तो नहीं शामिल

WhatsApp जिन ऑपरेटिंग सिस्टम पर बंद किया जाएगा उनमें Symbian, Windows 7.1, BlackBerry, Android 2.1 ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं। इन फोन पर सर्विस बंद हो रहा है

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: December 25, 2016 16:52 IST
31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, आपका हैंडसेट तो नहीं शामिल- India TV Paisa
31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, आपका हैंडसेट तो नहीं शामिल

नई दिल्ली। एक जनवरी से कुछ एंड्रॉयड, iPhone, विंडोज और कई दूसरे फोन यूजर्स व्हाट्सएप नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे। खबर है कि कई स्मार्टफोन पर 31 दिसंबर के बाद WhatsApp बंद हो जाएगा। WhatsApp जिन ऑपरेटिंग सिस्टम पर बंद किया जाएगा उनमें Symbian, Windows 7.1, BlackBerry, Android 2.1 ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं।

वॉट्सएप ने अपने ब्लॉग (blog.whatsapp.com) पर लिखा कि हम लगातार एप को अपडेट कर रहे हैं। साथ ही इसमें कई नए फीचर्स भी जोड़ रहे हैं। नए फीचर्स पुराने वर्जन के स्मार्टफोन पर काम नहीं करेंगे। इसीलिए हम ऐसे स्मार्टफोन जिन पर वॉट्सऐप का नया वर्जन काम नहीं करेगा, उन पर सर्विस को बंद करने जा रहे हैं। इन सभी पर 31 दिसंबर के बाद किसी तरह की सर्विस नहीं दी जाएगी।

तस्वीरों में देखिए कैसे करें Gmail पर आईडी ब्लॉक

how to block Gmail ID

Untitled-1 (25)IndiaTV Paisa

Capture2 (9)IndiaTV Paisa

Capture3 (10)IndiaTV Paisa

capture4IndiaTV Paisa

  • Symbian, Windows 7.1, BlackBerry, Android 2.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के अलावा एप्पल के iOS 6 पर भी WhatsApp अपनी सर्विस बंद कर रहा है।
  • ऐसे यूजर्स जिनके स्मार्टफोन में इनमें से कोई भी ऑपरेटिंग सिस्टम है, वो 31 दिसंबर, 2016 के बाद वॉट्सऐप नहीं चला सकेंगे।
  • दुनिया भर में बात-चीत और चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा पॉपुलर WhatsApp पहले से ज्यादा हैवी और हाईटेक फीचर्स वाला कंप्लीट चैटिंग-कनेक्टिंग ऐप बन चुका है।
  • इसके BETA वर्जन में फ्रंट कैमरा स्क्रीन फ्लैश, फोटो एडिटिंग टूल, वीडियो कॉलिंग समेत कई ऐसे फीचर्स आ चुके हैं जो यूजर्स के काफी काम आ रहे हैं।
  • हालांकि, ये वर्जन पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम और कम कॉन्फिग्रेशन वाले स्मार्टफोन पर अपडेट नहीं होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement