Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. TikTok New Feature: टिकटॉक ने क्रिएटर्स के लिए लॉन्च किया क्रिएटिविटी प्रोग्राम

TikTok New Feature: टिकटॉक ने क्रिएटर्स के लिए लॉन्च किया क्रिएटिविटी प्रोग्राम, जानें इससे क्या होगा फायदा

भारत में प्रतिबंधित चीनी शार्ट वीडियो ऐप टिकटॉक ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने मॉनेटाइजेशन नियम में भी बदलाव किए हैं। कंपनी ने अब ऐप पर क्रिएटिव प्रोग्राम को लागू कर दिया है। इससे क्रिएटर्स के बीच में और ज्यादा कंपटीशन होने की गुंजाइश है।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: February 23, 2023 14:50 IST
TikTok, TikTok News, Tik Tok Latest Update, Tik Tok in India, TikTok New Featurs, Tech news, tech ne- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो टिकटॉक के इस फीचर के आने के बाद से क्रिएटर्स को अब और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

TikTok Release New Features: अमेरिका में विवादों का सामना कर रहे चीनी शॉर्ट वीडियो-मेकिंग ऐप टिकटॉक ने क्रिएटर्स के लिए अपने नए मॉनेटाइजेशन टूल 'क्रिएटिविटी प्रोग्राम' का बीटा वर्जन पेश किया है। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, वर्तमान में यूएस, फ्रांस और ब्राजील में उपलब्ध है और जल्द ही और अधिक क्षेत्रों में शुरू होने की उम्मीद है, नया मॉनेटाइजेशन टूल क्रिएटर्स को 'उनकी क्रिएटिविटी को बढ़ावा देने' और 'अधिक कमाई करने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है।

इसमें कहा गया है, "हमने अपने क्रिएटर सॉल्यूशंस पर अपने क्रिएटर्स से मिली सीख और फीडबैक के आधार पर क्रिएटिविटी प्रोग्राम विकसित किया है, जिसमें टिकटॉक क्रिएटर फंड भी शामिल है।"

अब ये होंगी नई शर्तें

रचनात्मकता कार्यक्रम बीटा के योग्य होने के लिए, उपयोगकर्ताओं की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को न्यूनतम फॉलोअर और वीडियो देखने की आवश्यकताओं को पूरा करना होगा और 'अच्छी स्थिति' में एक खाता होना चाहिए।

जो क्रिएटर्स पहले से ही टिकटॉक क्रिएटर फंड में नामांकित हैं, वे क्रिएटिविटी प्रोग्राम बीटा में स्विच कर सकते हैं और जो अभी तक नामांकित नहीं हैं, वे उपलब्ध होने पर नए प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

मंच ने कहा, "कमाई शुरू करने के लिए, क्रिएटर्स को उच्च गुणवत्ता वाली, मूल सामग्री को एक मिनट से अधिक समय तक बनाना और प्रकाशित करना चाहिए।" इसके अलावा, क्रिएटर्स के पास वीडियो योग्यता, अनुमानित आय और वीडियो प्रदर्शन मेट्रिक्स और एनालिटिक्स देखने के लिए एक अपडेटेड डैशबोर्ड तक पहुंच होगी। इसमें कहा गया, "हमारे समुदाय की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, रचनात्मकता कार्यक्रम के सभी वीडियो को हमारे सामुदायिक दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए।"

यह भी पढ़ें- इतने घंटे तक चली थी दुनिया की सबसे लंबी फोन कॉल, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गई कॉल ड्यूरेशन

 

यह भी पढ़ें- WhatsApp का 50 रुपये वाला Scam, आपकी एक गलती और खाली हो जाएगा अकाउंट, ऐसे मैसेज का करें रिप्लाई

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement