1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. एवेन्यू सुपरमार्ट्स का चौथी तिमाही प्रॉफिट 42% बढ़ा, आय में 24% की बढ़त

एवेन्यू सुपरमार्ट्स का चौथी तिमाही प्रॉफिट 42% बढ़ा, आय में 24% की बढ़त

कंपनी के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से मौजूदा तिमाही की आय और मार्जिन पर बुरा असर पड़ेगा

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 24, 2020 17:42 IST
avenue supermart q4 profit up 42%- India TV Paisa
Photo:PTI

avenue supermart q4 profit up 42%

नई दिल्ली। सुपरमार्केट चेन डी मार्ट चलाने वाली एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने अपने मार्च तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। कंपनी के मुताबिक चौथी तिमाही में कंसोलिडेटेड प्रॉफिट 41.6 फीसदी की बढ़त के साथ 271.28 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 191.57 करोड़ रुपये था।

वहीं तिमाही के दौरान कुल आय पिछले साल के मुकाबले 23.6 फीसदी की बढ़त के साथ 6256 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया। पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी को 5062 करोड़ रुपये का फायदा हुआ था। तिमाही के दौरान EBITDA मार्जिन 6.7 फीसदी रहा है, पिछले साल की इसी तिमाही में मार्जिन 7.4 फीसदी के स्तर पर था। वहीं इस दौरान नेट प्रॉफिट मार्जिन 3.8 फीसदी से बढ़कर 4.3 फीसदी हो गया है।  

कंपनी के मुताबिक लॉकडाउन का उनके कारोबार पर काफी बुरा असर देखने को मिला है। मार्च 2020 में कंपनी की कुल आय पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले सिर्फ 11 फीसदी बढ़ी है। महीने के आखिरी हफ्ते में लॉकडाउन जारी रहने से आय पर बुरा असर देखने को मिला। वहीं अप्रैल में स्थिति और बुरी हुई है। इस दौरान आय पिछले साल के मुकाबले 45 फीसदी तक घट गई है।  

कंपनी के मुताबिक गैर जरूरी वस्तुओं की बिक्री पर रोक से मौजूद तिमाही में मार्जिन पर बेहद नकारात्मक असर पड़ने की संभावना है। कंपनी ने आशका जताई है कि सोशल डिस्टेंसिग के नियम और लॉकडाउन में धीरे धीरे राहत की वजह से आने वाला समय कारोबार के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण साबित होने जा रहा है।

Write a comment
X