Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Share Market Today: सपाट खुला घरेलू शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान में, इन स्टॉक्स पर है फोकस

Share Market Today: सपाट खुला घरेलू शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान में, इन स्टॉक्स पर है फोकस

ग्लोबल संकेतों की वजह से मार्केट ने धीमी शुरुआत की है। आज मार्केट में चार आईपीओ भी आ रहे हैं। मार्केट खुलते समय निफ्टी पर बीपीसीएल, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी देखी गई।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 22, 2023 9:47 IST
घरेलू शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से काफी उतार-चढ़ाव का रुझान देखा जा रहा है। - India TV Paisa
Photo:FILE घरेलू शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से काफी उतार-चढ़ाव का रुझान देखा जा रहा है।

मिले-जुले ग्लोबल संकेतों के चलते घरेलू शेयर बाजार बुधवार को सपाट खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी दोनों हरे निशान में कारोबार करते देखे गए। सेंसेक्स सुबह 9 बजकर 16 मिनट पर 5.85 अंक की मामूली बढ़त के साथ 65936.62 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह, निफ्टी भी 6.60 की मामूली तेजी के साथ  19790 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, मार्केट खुलते समय निफ्टी पर बीपीसीएल, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, टाटा मोटर्स, कोल इंडिया और अदानी एंटरप्राइजेज प्रमुख लाभ में दिखे, जबकि टीसीएस, कोटक महिंद्रा बैंक, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक और इंडसइंड बैंक घाटे में देखे गए।

लाल निशान में प्री-ओपनिंग

बीएसई का सेंसेक्स आज सुबह प्री-ओपनिंग सेशन में सुबह 9 बजकर 3 मिनट पर 152.83 अंक का गोता लगा गया था और यह 65777.94 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह, एनएसई का निफ्टी भी 37.10 अंक लुढ़क गया था और 19746.30 के लेवल पर कारोबार करता दिखा था। शेयर बाजार में आज सब्सक्रिप्शन के लिए चार आईपीओ - टाटा टेक्नोलॉजीज, गांधार ऑयल रिफाइनरी, फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज और फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज खुलेंगे।

एशियाई मार्केट में कैसा है रुझान

मिश्रित ग्लोबल संकेतों के बीच बुधवार को भारतीय इंडेक्स सपाट खुलने के पीछे अमेरिकी शेयरों में तेजी रुकने और बिग टेक के गिरने का असर भी रहा है। इसी वजह से एशियाई मार्केट में गिरावट आई। एसएंडपी 500 और नैस्डैक दोनों ने पांच दिन की तेजी का सिलसिला तोड़ दिया। इस बीच सोना दो सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है, जबकि फेडरल रिजर्व की हालिया बैठक के मिनटों से पता चला कि केंद्रीय बैंक सावधानीपूर्वक आगे बढ़ने की स्थिति में है।

एनएसई ने 22 नवंबर के लिए अपनी एफएंडओ लिस्ट में बीएचईएल, चंबल फर्टिलाइजर एंड केमिकल्स, डेल्टा कॉर्प, हिन्दुस्तान कॉपर, इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस, इंडिया सीमेंट्स सहित अन्य कंपनियों को बरकरार रखा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement