1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Amazon करेगी 55 हजार IT प्रोफेशनल्‍स की भर्ती, इस महीने शुरू होगा मेगा जॉब फेयर

Amazon करेगी 55 हजार IT प्रोफेशनल्‍स की भर्ती, इस महीने शुरू होगा मेगा जॉब फेयर

नई भर्ती के बाद अमेजन के टेक और कॉरपोरेट स्टाफ में 20 प्रतिशत की वृद्धि होगी। वर्तमान में कंपनी के वैश्विक कर्मचारियों की संख्या 275,000 है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 01, 2021 20:40 IST
Amazon will hire 55000 IT professionals, job fair starts this month- India TV Hindi News
Photo:PIXABAY

Amazon will hire 55000 IT professionals, job fair starts this month

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन (Amazon) ने आगामी महीनों के दौरान वैश्विक स्‍तर पर कॉरपोरेट और टेक्‍नोलॉजी विभाग के लिए 55,000 लोगों को भर्ती करने की योजना पेश की है। कंपनी की मुख्‍य कार्यकारी एंडी जैसी ने रॉयटर्स से बातचीत में कहा कि नई भर्ती की संख्‍या 30 जून तक गूगल (Google) के कुल कर्मचारियों की संख्या के एक तिहाई से ज्यादा के बराबर है और फेसबुक (Facebook) की संख्या के करीब है।

जैसी ने बताया कि 55,000 में से 40,000 से ज्यादा नौकरियां अमेरिका में दी जाएंगी, जबकि शेष लोगों की भर्ती भारत, जर्मनी और जापान जैसे देशों में जॉब फेयर अमेजन करियर डे के जरिये की जाएगी। नई भर्ती के बाद अमेजन के टेक और कॉरपोरेट स्‍टाफ में 20 प्रतिशत की वृद्धि होगी। वर्तमान में कंपनी के वैश्विक कर्मचारियों की संख्‍या 275,000 है।

अमेजन करियर डे (Amazon Career Day) 16 सितंबर, 2021 को सुबह 10 बजे से शुरू होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस सभी नौकरी चाहने वालों के लिए है, चाहे आपके एक्सपीरियंस का लेवल, प्रोफेशनल फील्ड या बैकग्राउंड कुछ भी हो। जुलाई में अमेजन की टॉप पोस्ट पर आने के बाद से अपने पहले इंटरव्यू में जैसी ने कहा कि कंपनी को रिटेल, क्लाउड और एडवर्टाइजमेंट सहित दूसरे बिजनेस में मांग को पूरा करने के लिए और ज्यादा फायर पॉवर की जरूरत थी।

उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट कुइपर नामक ब्रॉडबैंड एक्सेस को बढ़ावा देने के लिए सैटेलाइट को ऑर्बिट में लॉन्च करने के लिए कंपनी की नई शर्त के लिए भी बहुत सारे नए लोगों की जरूरत होगी। 15 सितंबर से शुरू होने वाले अमेजन के सालाना जॉब फेयर के साथ, जैसी को उम्मीद है कि अब हायरिंग के लिए एक अच्छा समय है। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान बहुत सारी नौकरियां हैं, जो विस्थापित हो गई हैं या बदल दी गई हैं और बहुत सारे लोग हैं, जो अलग और नई नौकरियों के बारे में सोच रहे हैं।

अमेजन करियर डे के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • जॉब फेयर इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए, amazon.jobs/in लिंक के जरिये  "Register Now" बटन पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन फॉर्म को पूरा करें। अमेजन करयिर डे में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है। हालांकि, अमेजन एचआर प्रतिनिधि के साथ करियर कोचिंग सेशन में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी है।
  • इस प्रोग्राम में अमित अग्रवाल, ग्लोबल सीनियर वीपी और कंट्री हेड, CEO द्वारा करियर सलाह और कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधकों द्वारा कई पैनल चर्चा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री ने किया 125 रुपये का विशेष सिक्‍का जारी

यह भी पढ़ें: सोने को लेकर लगातार तीसरे दिन आई खुशखबरी

यह भी पढ़ें: Tesla जल्‍द लॉन्‍च करेगी भारत में अपनी ई-कार, चार मॉडल्‍स को पेश करने की मिली हरी झंडी

यह भी पढ़ें: रिकॉर्ड महंगे पेट्रोल-डीजल की बिक्री पर तेल कंपनियों ने दी ये जानकारी

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान ने टीकाकरण के लिए बनाए अजीबो-गरीब नियम

यह भी पढ़ें: Kia ने भारत में नए फीचर्स के साथ लॉन्‍च किया Seltos का नया मॉडल

Latest Business News

Write a comment