1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. SBI का ऐलान, 18 साल की उम्र वालों को 7.50 प्रतिशत पर मिलेगा 50 लाख रुपये तक का loan

SBI का ऐलान, 18 साल की उम्र वालों को 7.50 प्रतिशत पर मिलेगा 50 लाख रुपये तक का loan

बैंक ने अधिक जानकारी के लिए एक टोल फ्री नंबर 1800-11-2211 भी जारी किया है। बैंक ने कहा है कि 7208933143 पर मिस्ड कॉल देकर भी इसके बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 10, 2021 14:14 IST
Avail loan upto Rs 50 lakh minimum documents required for SBI gold loan see details - India TV Paisa
Photo:SBI@TWITTER

Avail loan upto Rs 50 lakh minimum documents required for SBI gold loan see details

नई दिल्‍ली। भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (State Bank of India :SBI) ने देश में स्‍टार्ट-अप ईकोसिस्‍टम को बढ़ावा देने के लिए 18 साल की उम्र वाले युवा को भी स्‍टार्ट-अप शुरू करने के लिए लोन देने की पेशकश की है। 7.5 प्रतिशत की आकर्षक ब्‍याज दर पर एसबीआई गोल्‍ड लोन (SBI Gold Loan) की मदद से अब देश का युवा अपना स्‍टार्ट-अप आसानी से शुरू कर सकता है।

एसबीआई गोल्‍ड लोन का फायदा स्‍वर्ण आभूषण गिरवी रखकर उठाया जा सकता है। इसमें आप बैंक द्वारा जारी गोल्‍ड कॉइन को भी गिरवी कर लोन ले सकते हैं। बैंक ने कहा है कि इसके लिए न्‍यूनतम पेपरवर्क की आवश्‍यकता होगी और इंटरेस्‍ट रेट भी बहुत कम होगा।

एसबीआई ने बुधवार को ट्विट कर कहा कि अगर स्‍टार्टअप का प्‍लान हो तो पहले एसबीआई करो। अभी गोल्‍ड लोन के लिए अप्‍लाई करें और 7.50 प्रतिशत ब्‍याज दर, शून्‍य प्रोसेसिंग फीस आदि जैसे आकर्षक पेशकश का लाभ उठाएं।

बैंक ने अधिक जानकारी के लिए एक टोल फ्री नंबर 1800-11-2211 भी जारी किया है। बैंक ने कहा है कि 7208933143 पर मिस्‍ड कॉल देकर भी इसके बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। इसके अलावा 7208933145 पर “GOLD” लिखकर एसएमएस भी किया जा सकता है। इसके बाद बैंक के कॉन्‍टैक्‍ट सेंटर से कॉल बैक कर आपसे संपर्क किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Good News: अब स्मार्टफोन पर कर पाएंगे डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट, Paytm लाया ये खास फीचर

बैंक ने कहा है कि एसबीआई गोल्‍ड लोन में अधिकतम 50 लाख रुपये और न्‍यूनतम 20,000 रुपये तक का ऋण लिया जा सकता है। इसके लिए स्‍वर्ण आभूषणों को क्‍वालिटी और क्‍वांटिटी दोनों तरह से प्रमाणित कर गिरवी रखना होगा। बैंक ने बताया कि गोल्‍ड लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस के रूप में ग्राहकों को लोन अमाउंट का 0.25 प्रतिशत और लागू जीएसटी (न्‍यूनतम 250 रुपये) का भुगतान करना होगा। बैंक ने कहा कि यदि योनो एप के जरिये आवेदन किया जाता है तो प्रोसेसिंग फीस निल होगी।

interest rate

Image Source : SBI
interest rate

बैंक ने कहा है कि 18 वर्ष और इससे अधिक के उम्र के लोग इस लोन के लिए पात्र होंगे। कोई भी व्‍यक्ति (सिंगल या ज्‍वॉइंट) निय‍मित आय स्रोत के साथ इसके लिए पात्र हैं। गोल्‍ड लोन के लिए एप्‍लीकेशन के साथ दो फोटोग्राफ देने होंगे। एड्रेस प्रूफ के साथ पहचान-पत्र भी देना होगा। यदि ऋण लेने वाला अनपढ़ है तो उसे एक विटनेस लेटर भी देना होगा।  

यह भी पढ़ें: महिलाएं इस बैंक में जरूर खुलवाएं बचत खाता, मिलेगा अधिकतम 7 प्रतिशत तक ब्‍याज

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने लॉन्‍च की नई सर्विस JioBusiness

यह भी पढ़ें: महामारी ने तोड़ी कमर, पिछले 11 महीनों में 10 हजार से ज्‍यादा कंपनियों पर लगे ताले

यह भी पढ़ें:  LPG सिलेंडर की कीमत 7 साल में हुई डबल, petrol-diesel पर टैक्‍स कलेक्‍शन में हुई 459% की वृद्धि

Write a comment
X