1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. State Bank Of India ग्राहकों के लिए खुशखबरी, Home Loan पर ब्‍याज दर घटाकर की 6.7 प्रतिशत

State Bank Of India ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, Home Loan पर ब्‍याज दर घटाकर की 6.7 प्रतिशत

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन पर शानदार पेशकश करते हुए ग्राहकों को 70 आधार अंकों तक के डिस्काउंट की पेशकश की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 02, 2021 12:54 IST
State Bank Of India Reduces Home Loan Interest Rate To 6.7percent- India TV Paisa
Photo:SBI

State Bank Of India Reduces Home Loan Interest Rate To 6.7percent

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (State Bank of India) ने सोमवार को अपने होम लोन पर ब्‍याज दर में कटौती की घोषणा की है। बैंक ने अपने एक बयान में कहा कि 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्‍याज दर 6.8 प्रतिशत से घटाकर 6.7 प्रतिशत कर दी गई है। पिछले 15 सालों में होम लोन की ब्‍याज दर सबसे कम है। इसके साथ ही बैंक ने 31 मार्च, 2021 तक प्रोसेसिंग फीस में भी 100 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है।

एसबीआई ने 75 लाख रुपये से लेकर 5 करोड़ रुपये तक के होम लोन पर ब्‍याज की दर घटाकर 6.75 प्रतिशत कर दी है। एसबीआई ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि लोन प्रोसेसिंग फीस में भी 100 प्रतिशत छूट की पेशकश की जा रही है। महिला ग्राहकों को ब्‍याज दर में अतिरिक्‍त 5 आधार अंकों की छूट प्रदान की जाएगी। यानि महिला ग्राहकों को पुरुष ग्राहकों की तुलना में ब्‍याज दर आधा प्रतिशत कम देना होगा।

देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन पर शानदार पेशकश करते हुए ग्राहकों को 70 आधार अंकों तक के डिस्‍काउंट की पेशकश की है। एसबीआई का होम लोन अब 6.70 प्रतिशत से शुरू होगा। बैंक ने कहा कि यह ऑफर सीमित अवधि के लिए है और केवल 31 मार्च, 2021 तक ही उपलब्‍ध रहेगा।

State Bank Of India Reduces Home Loan Interest Rate To 6.7percent

Image Source : SBI
State Bank Of India Reduces Home Loan Interest Rate To 6.7percent

बैंक ने कहा कि ब्‍याज की दर अलग-अलग ग्राहकों के लिए अलग-अलग होगी और यह ऋण लेने वाले की ऋण राशि और सिबिल स्‍कोर पर निर्भर होगी। एसबीआई ने कहा कि जिन ग्राहकों का पुर्नभुगतान इतिहास अच्‍छा है उन्‍हें बैंक बेहतर ब्‍याज दर की पेशकश करेगा।  

ग्राहक योनो एप (YONO App) के जरिये भी होम लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। ऐसा करने वाले ग्राहकों को ब्‍याज दर में आधा प्रतिशत की छूट मिलेगी। अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिला ग्राहकों को होम लोन की ब्‍याज दर में अतिरिक्‍त आधा प्रतिशत छूट की पेशकश बैंक द्वारा की जा रही है।

एसबीआई की डीएमडी (रिटेल बिजनेस) सलोनी नारायण ने कहा कि हमारी पूर्ण पारदर्शिता के कारण ग्राहक हम पर पूरा भरोसा रखते हैं। घटे हुई ब्‍याज दर होम लोन के लिए वर्तमान में से सबसे किफायती और बेहतर दर है। इसके साथ हर कोई अपने घर का सपना आसानी से पूरा कर सकता है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki के इस वाहन की बिक्री फरवरी में 500 प्रतिशत बढ़ी....

यह भी पढ़ें: LPG ग्राहकों को एक और बड़ा झटका, आज गैस सिलेंडर के दाम में फिर बढ़त

यह भी पढ़ें: आज से मिल रहा है सस्ते में सोना खरीदने का मौका, अगर निवेश की है योजना तो न छोड़े ये ऑफर

यह भी पढ़ें: दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी Bill Gates करते हैं Android फोन का इस्‍तेमाल, बताई इसके पीछे की वजह

Write a comment
X