Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अमृतसर से अहमदाबाद जा रही थी इंडिगो की फ्लाइट, पहुंच गई पाकिस्तान; जानें फिर क्या हुआ

इंडिगो की एक फ्लाइट ने अमृतसर से उड़ान तो भरी थी अहमदाबाद के लिए लेकिन वह पहुंच गई सीधे पाकिस्तान। जानकारी मिली है कि खराब मौसम की वजह से इस फ्लाइट को पाकिस्तान के एयरस्पेस में जाना पड़ा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 11, 2023 17:58 IST
Indigo flight- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इंडिगो की फ्लाइट अहमदाबाद के बजाय पहुंची पाकिस्तान

अमृतसर: आज इंडिगो का एक यात्री विमान अमृतसर से उड़ान भरकर पाकिस्तान के एयर स्पेस में पहुंच गया। खबर मिली है कि इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6E645 अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में पहुंच गई। ना सिर्फ ये विमान पाकिस्तान पहुंचा बल्कि ये फ्लाइट वहां करीब 31 मिनट तक पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में घूमती रही और फिर सुरक्षित भारती हवाई क्षेत्र में पहुंची। 

अंतरराष्ट्रीय नियमों के चलते पाक ने दी जगह

जानकारी मिली है कि ये सब खराब मौसम के चलते हुआ है। जब इंडिगो की फ्लाइट 6E645 भारतीय एयर स्पेस से बाहर चली गई तो अंतरराष्ट्रीय नियमों के चलते पाकिस्तान को इसे अपने हवाई क्षेत्र में जगह देनी पड़ी। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अधिकारियों की मानें तो ऐसा होना आम बात है, क्योंकि खराब मौसम की स्थिति में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी अनुमति होती है। सिविल एविएशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसी तरह मई में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की एक फ्लाइट खराब मौसम के कारण भारतीय एयर स्पेस में आ गई थी और करीब 10 मिनट तक रही। 

मौसम खराब होने से पाक एयर स्पेस में पहुंची 
प्राप्त जानकारी के मुताबिक इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6E645 ने शनिवार रात भारत के समय अनुसार 8:01 मिनट पर अमृतसर से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी। यात्रियों से भरे विमान ने जैसे उड़ान भरी तो देखते ही देखे मौसम खराब हो गया और जहाज को पाकिस्तान के एयर स्पेस में जाना पड़ा। वहीं पाक सिविल एविएशन अथॉरिटी के मुताबिक ये फ्लाइट लाहौर, गुजरावाला के नजदीक पाकिस्तानी एयर स्पेस में भटक गई।

(रिपोर्ट- विशाल शर्मा)

ये भी पढ़ें-

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से घबराया दिल्ली जेल प्रशासन, कहा सीधे पंजाब भेजो, जेल की कानून व्यवस्था बिगड़ने का डर

सिद्धू मूसेवाला के जन्मदिन पर उनकी हवेली पहुंची ब्रिटिश रैपर स्टेफलॉन, मां-बाप ने फैंस के बीच मनाया बर्थडे
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement