Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान में सामने आए Coronavirus के 72 नये मामले, संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7100 हुई

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 72 नये मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7100 हो गयी है। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह तक राज्य में संक्रमण के 72 नये मामले सामले आए। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2020 12:14 IST
72 new coronavirus cases reported in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 72 new coronavirus cases reported in Rajasthan

नई दिल्ली: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 72 नये मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7100 हो गयी है। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह तक राज्य में संक्रमण के 72 नये मामले सामले आए। इनमें पाली में 25, सीकर में 22, जयपुर में 11, कोटा में सात, अलवर में पांच नये मामले शामिल हैं। राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से 163 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Stories

केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 78 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 16 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

इस बीच कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के बाद बंद चल रही घरेलू उड़ान सेवा के शुरू होने पर पहला घरेलू यात्री विमान बेंगलुरु से जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। हवाई अड्डे के निदेशक जे एस बलहारा ने बताया कि एयर एशिया की उड़ान 23 यात्रियों को लेकर सुबह 8.30 बजे यहां पहुंची।

उन्होंने बताया कि सोमवार को 20 उड़ानों का कार्यक्रम था जिनमें से 11 रद्द हो गयी हैं। उन्होंने कहा कि विमानन कंपनियों ने 11 उड़ानें रद्द कर दी हैं। उन्होंने कहा कि इसकी वजह तो स्पष्ट नहीं लेकिन संभवत: यात्रियों की कम संख्या इसकी एक वजह हो सकती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement