Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'10 साल में जो हुआ वह सिर्फ ट्रेलर है', पीएम मोदी ने राजस्थान में शुरू किया प्रचार अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर राजस्थान में प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। पीएम ने आज राज्य के कोटपूतली में विजय शंखनाद रैली में भाग लिया है। यहां पीएम मोदी ने दावा किया है कि अब तक 10 सालों में जो हुआ है वह तो सिर्फ ट्रेलर है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 02, 2024 17:43 IST
Pm modi rally in rajasthan- India TV Hindi
Image Source : X (@BJP4INDIA) राजस्थान में पीएम मोदी की रैली।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। पीएम मोदी ने आज राजस्थान के कोटपूतली में विजय शंखनाद रैली में भाग लिया और कहा कि 2019 में मेरी राजस्थान की पहली चुनावी सभा भी दूंदाड़ से ही शुरू हुई थी, अब 2024 में भी इसी क्षेत्र से चुनावी सभी की शुरुआत हो रही है। पीएम मोदी ने इस रैली से विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अभी 10 सालों में जो काम हुए हैं वह तो बस एक ट्रेलर है।

जिसे पूछा तक नहीं गया, मोदी ने उसे पूजा है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपका सपना मोदी का संकल्प है। पिछली सरकारों ने जिसे पूछा तक नहीं, मोदी ने उसे पूजा है। कांग्रेस ने देश के करोड़ो किसानों को कभी नहीं पूछा, मोदी ने राजस्थान के 85 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में PM किसान सम्मान निधि योजना के तहत करीब 20 हजार करोड़ रुपये भेजे हैं। पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ, मोदी कहता है भ्रष्टाचार हटाओ। यह पहला ऐसा चुनाव है जिसमें कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता खुद के चुनाव जीतने की बात नहीं कर रहे लेकिन देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर भाजपा जीती तो देश में आग लग जाएगी। 

10 सालों में तो बस ट्रेलर दिखा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने रैली में कहा कि 10 साल में जो हुआ वह सिर्फ ट्रेलर है, अभी बहुत कुछ करना है। हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है, हमें राजस्थान को बहुत आगे लेकर जाना है। भाजपा का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक और निर्णायक फैसलों का कार्यकाल होने वाला है। इससे पहले राज्य के सीएम भजनलाल शर्मा ने भी कहा कि मोदी जी ने जो गारंटी दी हैं, हम उन पर पूरा काम कर रहे हैं। राजस्थान 25 की 25 सीट जीतकर 25 कमल के फूल प्रधानमंत्री मोदी को देंगे। 

कांग्रेस का मतलब देश की हर बीमारी की जड़- पीएम मोदी

आज देश में भाजपा का मतलब है विकास और समाधान लेकिन कांग्रेस का मतलब है देश की हर बीमारी की जड़। आप कोई भी समस्या देखेंगे तो उसकी जड़ में कांग्रेस पार्टी ही नजर आएगी। आजादी के 7 दशकों तक देश में कांग्रेस की वजह से गरीबी रही, भारत को नई टेक्नोलॉजी, रक्षा सामान के लिए दूसरे देशों की ओर देखना पड़ता था। आज भाजपा सरकार के समय भारत की पहचान भारत के हथियार का निर्यात करने वाले देश के रूप में बन रही है

परिवार को देश से बड़ा मानती है कांग्रेस- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कोटपूतली की रैली में कहा कि 2024 के इस चुनाव में देश की सियासत फिर दो खेमों में बंटी नजर आ रही है। आज एक तरफ राष्ट्र प्रथम का संकल्प लेकर चलने वाली भाजपा है तो दूसरी तरफ देश को लूटने के मौके तलाशने वाली कांग्रेस पार्टी है। आज एक ओर देश को परिवार मानने वाली भाजपा है तो दूसरी ओर अपने परिवार को देश से बड़ा मानने वाली कांग्रेस है। आज एक ओर दुनिया में देश का गौरव बढ़ाने वाली भाजपा है तो दूसरी ओर विदेश में जाकर देश को गाली देने वाली कांग्रेस है।

राजस्थान में कब हैं चुनाव?

राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण यानी 19 अप्रैल को राजस्थान की 12 सीटों पर मतदान होगा और बाकी 13 सीटों पर दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को मतदान होगा। पीएम मोदी ने जिस  ढूंढाड़ क्षेत्र में आज रैली की है वहां कुल 4 लोकसभा सीट आती हैं जो जयपुर, जयपुर ग्रामीण, दौसा और टोंक-सवाई माधोपुर हैं। जयपुर, जयपुर ग्रामीण, दौसा में पहले चरण और टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर दूसरे चरण में वोटिंग होगी। परिणाम 4 जून को आएंगे। 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'लोगों को भड़का रही कांग्रेस', रुद्रपुर में बोले पीएम मोदी, कहा- 10 साल का विकास सिर्फ ट्रेलर है

Lok Sabha Chunav 2024 Opinion Poll: अबकी बार 400 पार? 543 सीटों का सबसे सटीक ओपिनियन पोल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement