1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. 35 साल बाद परिवार में आई बेटी, नवजात को घर लाने के लिए किराये पर लिया हेलीकॉप्टर

35 साल बाद परिवार में आई बेटी, नवजात को घर लाने के लिए किराये पर लिया हेलीकॉप्टर

राजस्थान में एक व्यक्ति ने अपनी बेटी के जन्म का जश्न मनाने और उसे पहली बार घर लाने के लिए हेलीकॉप्टर किराए पर लिया। हेलीकॉप्टर से नवजात को पहली बार उसके ननिहाल से उसके पैतृक घर लाया गया।

Bhasha Bhasha
Updated on: April 22, 2021 8:57 IST
35 साल बाद परिवार में...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE 35 साल बाद परिवार में आई बेटी, नवजात को घर लाने के लिए किराये पर लिया हेलीकॉप्टर 

जयपुर: राजस्‍थान में एक व्‍यक्ति ने अपनी बेटी के जन्म का जश्न मनाने और उसे पहली बार घर लाने के लिए हेलीकॉप्टर किराए पर लिया। हेलीकॉप्‍टर से नवजात को पहली बार उसके ननिहाल से उसके पैतृक घर लाया गया। यह वाकया नागौर जिले के निंबड़ी चांदावतां गांव का है। स्थानीय निवासी हनुमान प्रजापत ने अपनी बेटी को पहली बार उसके ननिहाल से लाने के लिए हेलीकॉप्‍टर किराए पर लिया।

किसान मदनलाल प्रजापत के घर में 35 साल बाद कन्या जन्म पर खुशियां बांटी गई। पौत्री के जन्म पर दादा झूमकर नाचे, साथ ही पूरे परिवार ने बेटी के जन्म पर अनूठे अंदाज पर उत्साह का प्रदर्शन किया। दादा की इच्छा के अनुरूप परिजन ननिहाल से बेटी को हेलिकॉप्टर के माध्यम से लेकर बुधवार को गांव पहुंचे।

उन्होंने फोन पर बताया, ‘‘हम अपनी बेटी का पहली बार अपने घर आंगन में आगमन को विशेष बनाना चाहते थे। मेरी बेटी, मेरे व मेरे परिवार के लिए कितनी खास है यह जताने के लिए मैं अधिक से अधिक यही कर सकता था।’’ हनुमान की पत्नी चुकी देवी ने तीन मार्च को नागौर जिला अस्पताल में बच्ची को जन्‍म दिया था। प्रसव के बाद देखभाल के लिए वह अपने मायके हरसोलाव गाँव चली गई थी। हनुमान के अनुसार यह उनके पिता मदनलाल की इच्छा थी कि बच्‍ची के जन्म को पूरे दिल से मनाया जाए तो बेटी को पहली बार घर हेलीकॉप्टर से लाने की योजना बनाई गई।

निम्बड़ी चांदावता से हरसोलाव की दूरी सड़क मार्ग से लगभग 40 किलोमीटर की दूरी है और हेलीकॉप्‍टर से यह दूरी तय करने में लगभग 10 मिनट लगते हैं। हनुमान ने लड़के लड़की में भेद नहीं करने पर जोर देते हुए कहा कि बेटी (रिया) के जन्‍म से उनका पूरा परिवार बहुत खुश है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। 35 साल बाद परिवार में आई बेटी, नवजात को घर लाने के लिए किराये पर लिया हेलीकॉप्टर News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X