Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस के 15,867 नये नए मामले सामने आए, 159 और मरीजों की मौत

राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 159 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो गयी जबकि प्रदेश में संक्रमण के 15,867 नये मामले सामने आये।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 13, 2021 21:02 IST
Rajasthan records 159 more COVID deaths, 15,867 new cases- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 159 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो गयी।

जयपुर: राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 159 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो गयी जबकि प्रदेश में संक्रमण के 15,867 नये मामले सामने आये। चिकित्सा विभाग ने बताया कि राज्य में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 15,867 मामले सामने आये हैं, वहीं राज्य में अभी 2,11,889 कोरोना संक्रमित उपचाराधीन हैं। इसके अनुसार राज्य में इस घातक वायरस से अब तक कुल 6,317 लोगों की जान जा चुकी है। 

चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में बीते चौबीस घंटे में 15,867 और कोरोना संक्रमित मिले है। इसमें राजधानी जयपुर में सबसे अधिक 4009, जोधपुर में 1074, उदयपुर में 997, अलवर में 771, कोटा में 740, भरतपुर में 609, सीकर में 583, बीकानेर में 579, चित्तोडगढ में 496, अजमेर में 493 और हनुमानगढ में 423 नये रोगी शामिल है। इसके अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में इस दौरान 12,929 और मरीज ठीक हुए।

इस बीच जयपुर में कई इस्लामिक धर्मगुरूओं ने कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए लोगों से ईद-उल-फितर त्योहार को राज्य सरकार, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार ही अपने घरों में रहकर मनाने की अपील की है। राजस्थान के चीफ काजी खालिद उस्मानी, जयपुर के मुफ्ती मोहम्मद जाकिर नोमानी और जामा मस्जिद के सदर नईमुद्दीन कुरेशी ने ईद की पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार को इस सम्बन्ध में बयान जारी कर लोगों से घर में रहकर ईद मनाने की अपील की है। 

चीफ काजी उस्मानी ने कहा कि आज जिन हालात से पूरी दुनिया गुजर रही है वे बहुत ही खराब है और हमें यह समझने की जरूरत है कि इस महामारी से किस तरह लड़ना है। ईद-उल-फितर की मुबारकबाद देते हुए मुफ्ती नोमानी ने बयान में कहा है कि ईद की नमाज हर बार बड़ी तादाद में सामूहिक रूप से अदा की जाती रही है लेकिन इस बार ऐसा संभव नहीं होगा। 

उन्होंने कहा कि कोराना महामारी पूरी दुनिया में जिस खतरनाक तेजी से फैल रही है, उससे कई लोग जान गंवा चुके हैं और बहुत से लोग इस मर्ज से जूझ रहे हैं। चिकित्सा तंत्र पर अत्यधिक भार पड़ रहा है और इन हालात में डब्ल्यूएचओ, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा राज्य सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करना जरूरी है। जामा मस्जिद जयपुर के सदर नईमुद्दीन कुरेशी ने भी ईद के इस मौके पर जयपुर की अवाम से दरख्वास्त की कि सभी ईद की नमाज अपने-अपने घरों में रहकर ही अदा करें। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement