Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Udaipur Murder: रियाज और गौस ने 17 जून को ही रची थी Nupur Sharma के समर्थक की हत्या की साजिश

कन्हैयालाल की हत्या के एक आरोपी ने एक वीडियो में धमकी देते हुए कहा था कि वह इस वीडियो को जुमे के दिन बना रहा है।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: June 28, 2022 20:05 IST
Udaipur Murder, Udaipur Kanhaiya Lal Murder, Nupur Sharma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Udaipur Murder Accused with Victim Kanhaiyalal.

Highlights

  • घटना के बाद से ही उदयपुर में भारी तनाव है।
  • रियाज ने घटना से जुड़े कई वीडियो बनाए थे।
  • पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Udaipur Murder: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur Murder) में मंगलवार को एक दुकानदार की बेरहमी से हत्या कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कन्हैयालाल साहू नाम के एक टेलर ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए एक बयान का समर्थन किया था। रियाज अख्तारी और मोहम्मद गौस नाम के आरोपी कन्हैयालाल की दुकान पर कपड़े सिलवाने के बहाने आए, और मौका मिलते ही उनकी हत्या कर दी। आरोपियों ने घटना का पूरा वीडियो भी बनाया। एक अन्य वीडियो में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने इस मर्डर की प्लानिंग 17 जून को ही कर ली थी।

‘यह वीडियो मैं जुमे के दिन बना रहा हूं’

नूपुर शर्मा के समर्थक कन्हैयालाल की हत्या के एक आरोपी ने एक वीडियो में धमकी देते हुए कहा था कि वह इस वीडियो को जुमे के दिन बना रहा है। आरोपी रियाज वीडियो में कह रहा है, ‘राजस्थान के उदयपुर के खांजीपीर से यह वीडियो मैं जुमे के दिन बना रहा हूं, माशा अल्लाह, और 17 तारीख है।’ इससे पता चलता है कि आरोपियों ने कन्हैयालाल की हत्या की प्लानिंग काफी पहले, 17 जून को ही कर ली थी। हैरानी की बात यह रही कि आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया। घटना के बाद से ही उदयपुर में काफी तनाव है।

पढ़ें: नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर दुकानदार का गला काटा, ‘सिर तन से जुदा’ के नारे लगाए

‘मेरी गलती क्या है, मेरी गलती क्या है’
रियाज और गौस ने नाप के दौरान जब कन्हैयालाल पर हमला बोला तो वह मरते-मरते चिल्लाता रहा, ‘मेरी गलती क्या है, मेरी गलती क्या है।’ कन्हैयालाल की हत्या के बाद से ही पूरे उदयपुर में जबरदस्त तनाव है। हाथीपोल समेत आधा दर्जन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। कन्हैयालाल के परिजन हंगामा कर रहे हैं। हत्या के विरोध में व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया है। एसपी उदयपुर मनोज चौधरी का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस लगा दी गई है।

दोनों की गिरफ्तारी के बाद खुले गई राज
घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रियाज और गौस को पुलिस ने राजसमंद जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस को रियाज के मोबाइल फोन से कई वीडियो मिले हैं। रियाज ने ये वीडियो 17 जून से 28 जून के बीच बनाए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement