Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

VIDEO : दौसा एसपी की अनूठी विदाई, साफा बांधकर घोड़ी पर बिठाया, पुलिस बैंड के साथ निकाला जुलूस

सड़क पर अगर बैंड बाजे बज रहे हों और कोई शख्स घोड़ी पर बैठा नजर आए तो आम तौर पर लोगों को ऐसा लगता है कि कोई बारात निकल रही है। दौसा में एसपी की विदाई में ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: February 21, 2024 12:47 IST
Dausa, SP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दौसा एसपी वंदिता राणा की विदाई

दौसा:  सड़क पर बैंड बाजे के साथ अगर लोगों का जत्था निकले और साफा बांधे कोई घोड़े पर सवार हो तो आम तौर पर लोगों के जेहन में किसी बारात का दृश्य उभरता है। लेकिन जब जुलूस में पुलिसवाले भी शामिल हों तो लोगों का कौतूहल बढ़ जाता है। लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में पुलिस वाले बैंड बाजे के साथ कहां जा रहे हैं? ऐसा की एक दृश्य दौसा की सड़कों पर उस समय देखने को मिला जब दौसा के पुलिसकर्मी एसपी वंदिता राणा को विदाई दे रहे थे।

विदाई समारोह के बाद निकला जुलूस

दरअसल, घोड़ी पर साफा बांधे कोई और नहीं बल्कि एसपी वंदिता राणा बैठी थीं। पिछले दिनों वंदिता राणा का ट्रांसफर दौसा से सिरोही हो गया। पुलिसकर्मियों ने बिल्कुल शाही अंदाज में दौसा की एसपी वंदिता राणा को विदा किया। यह विदाई अनूठी थी। सबसे पहले सुबह 10 बजे दौसा कोतवाली थाने में विदाई समारोह के बाद आईपीएस वंदिता राणा को साफा और माला पहनाया गया। फिर उन्हें घोड़ी पर बिठाकर बैंड बाजे के साथ शहर में जुलूस निकाला गया। पुलिसकर्मी बैंड बजाते हुए जुलूस के रूप में एसपी को आगरा रोड़ से कलेक्ट्रेट परिसर तक ले गए। इस जुलूस में बड़ी संख्या में आम लोग भी शामिल हुए।

लोगों ने जुलूस पर बरसाए फूल

पुलिस के इस जुलूस को देखकर उस रास्ते से गुजर रहे लोग भी एक बार तो हैरत में पड़ गए, लेकिन साफा और माला पहने घोड़ी पर सवार एसपी वंदिता राणा को देखने के बाद माजरा समझ में आया। इस दौरान कुछ लोगों ने जुलूस पर फूल बरसाए। वहीं कई लोग वीडियो बनाते देखे गए। एसपी की विदाई का यह अनूठा सार्वजनिक कार्यक्रम लोगों में चर्चा का विषय बना रहा। 

दौरा से सिरोही ट्रांसफर

आपको बता दें कि पिछले दिनों सरकार की ओर से एसपी के तबादले की लिस्ट में वंदिता राणा का भी नाम था। उनका दौसा से सिरोही तबादला कर दिया गया है। वहीं वंदिता की जगह रंजिता शर्मा को दौसा का नया एसपी बनाया गया है। वंदिता राणा को पुलिसकर्मियों ने अनूठी विदाई दी जिससे वह काफी भावुक हो गईं। उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों का आभार जताया।

(रिपोर्ट-महेश बोहरा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement