Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 18 December 2022: इन 2 राशियों को रिश्ते में मिल सकता है धोखा, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 18 December 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 18 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Published on: December 17, 2022 21:48 IST
Love Horoscope 18 December 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 18 December 2022

 Love Horoscope 18 December 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके लिए प्यार और रोमांस जोखिम भरे साबित हो सकते हैं। आप आज ऐसे किसी आदमी से मिलेंगे जो धूर्त नही है और केवल गंभीर और सच्चे रिश्ते में यकीन रखता है लेकिन आपको इस आदमी के साथ रोमांटिक तरीके से नही जुड़ना है। पहले इस व्यक्ति से दोस्ती करके उन्हें यह जताने की कोशिश करें कि आप उनका कितना ख्याल रखते हैं। उनको अच्छे से जान लें और उन्हें भी जानने का मौका दें।

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 8

वृष:

गणेशजी कहते हैं कि आप तुच्छ मुद्दों को व्यवस्थित करने के लिए समय नहीं निकाल पाये है और बढ़ते बढ़ते अब उनका ढेर लग गया है। आज आप अपने आप को उलझा हुआ सा महसूस कर रहे है। मामले अब जटिल हो गए हैं और आप ये समझ नहीं पा रहे है की कहा से शुरुआत की जाये। आप आमने सामने बैठकर वार्तालाप करे। दिन के अंत तक आप अपने साथी के साथ बैठकर सहज महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने साथी को प्रेम से सबंधित उपहार या अपनी भाव के द्वारा आश्चर्य चकित करने का है लेकिन साथ ही साथ कुछ अन्य चीज़े भी कुछ समय से अपना ध्यान आपकी और आकर्षित कर रही है। आपने अपने साथी को हर तरह से अपना मान लिया है। अब यह समय अपनी प्रशंसा दिखाने का है और ये सुनिश्चित करे की वही चीज़ आपको वापिस मिले। आज अपने साथी की अनदेखी रिश्ते में तनाव को बढा सकती है।

भाग्यशाली रंग : नीला 
भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन बदलाव, क्रांति और उत्कट भावनाओं के नाम रहेगा। आप अब हाथ पर हाथ धरकर बैठने और किस्मत के भरोसे रहने की बजाय खुद कुछ करना चाहेंगे। आपकी कोशिशें लक्ष्य की ओर केन्द्रित होंगी। आपकी भावनाओं की तीव्रता से आपके पार्टनर भी प्रभावित होंगे। रोमांटिक मामलों में आपको अपने दिल की सुननी चाहिए। ये आपके जीवन को एक नयी दिशा देंगे।

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 11

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आप जिससे अभी हाल फिलहाल मिले हैं उसके मन में अपनी अच्छी छवि बनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं लेकिन उस ख़ास के मन में आपकी इमेज बिगाड़ने के लिए आपको कोई गलत सलाह दे सकता है। हो सकता है कि सलाह देने वाला भी उसी के प्रति आकर्षित हो। इसीलिए सावधान रहें और अपने अनुसार काम करें। हो सके तो उनसे बातचीत करने की पहल खुद कर लें।

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अन्य एवं दूसरे मौके के लिए उपयुक्त है। जिन लोगो ने आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं किया है, वे लोग आप से मिलने या सलाह लेने आ सकते है। आज का दिन नए सिरे से अपनी दोस्ती और प्रेम को मजबूत करने का समय है। आज का दिन माफ़ी प्रदान करने, गलतियाँ भूलने और बेकार की चीज़ो पर पानी डालने का समय है। दूसरी ओर आप भी किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते है, जिससे आपकी नहीं बनती है और ये समय पुरानी बातो को भूलकर एक नए सिरे से शुरुआत करने का समय है।

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 4

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आप दूसरों की बात सुनने के लिए तैयार हैं और आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो जिंदगी और प्यार के बारे में दुनियाभर की बातें करता है। आपकी किस्मत अच्छी है।  इस आदमी के साथ आपका रिश्ता जिंदगी भर के लिए बन सकता है। इस आदमी से अधिक मिलने की योजना बनाएं और जब भी जरुरत हो, इनकी मदद लेने में न हिचकिचाये।

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत ख़ास है। आप अपने पुराने प्रेमी को वापस अपना लेंगे। यह सही है कि अलग होते हुए आपके बीच कुछ मतभेद जरूर थे। वापस एक साथ आने के बारे में अब भी आपको एक बार फिर से सोच लेना चाहिए क्योंकि आज का दिन कोई बड़ा फैसला करने के लिहाज से बहुत अच्छा नही कहा जा सकता। आपको इस बारे में सोचने के लिए काफी समय मिल जाएगा।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 2

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप जितना समय अपने पार्टनर को देना चाहते हैं, अपने व्यस्त सेड्युल तथा कई बाहरी कारणों के चलते उतना समय नही दे पायेंगे। आपका अधिकतर समय अपनी प्रोफेशनल कमिटमेंट पूरी करने में ही निकल जाएगा। अपनी भावनाएं अपने पार्टनर को बताना न भूलें और आप पायेंगे कि वह आपकी सोच से भी कहीं अधिक समझदार हैं।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 10

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप यह समझ पायेंगे कि आपको जिंदगी बिताने के लिए किस तरह का पार्टनर चाहिए। आपको वह व्यक्ति मिल चुका है और उसे देखते ही आपकी भावनाओं का मचलना इस बात का सबूत है। अगर अपने आकर्षण के बावजूद फैसला लेने में कोई परेशानी आती है तो अपने दिल की सुनें।

भाग्यशाली रंग : जामुनी

भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अपने आपको पिछले कडवे अनुभवों से परेशान न होने दें। हालाँकि, अब भी आपके आस पास कोई ऐसा है जो आपको पिछले मजेदार दिनों की याद दिलाता है। आप इस आदमी के साथ एक नयी शुरुआत की कोशिश कर सकते हैं। बस अपनी कोशिशों के सफल होने तक का इन्तजार करें।

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 5

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सामाजिक होने के बारे में सोच रहे थे लेकिन आप ऐसे किसी आदमी की ओर आकर्षित होंगे जिसकी प्राथमिकताएं और रुचियाँ आपसे मेल खाती हैं। इस नए रोमांटिक साथी के साथ आप बेहद खुश महसूस करेंगे। हालंकि कुछ समय के बाद आपको यह सब बकवास लगने लगेगा और आप इससे बाहर आना चाहेंगे। अभी अकेले होने के इस दौर में, अपने पार्टनर को प्यार करने के बेहतर तरीकों के बारे में सोचें।

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 15

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

ये भी पढ़ें-

Chanakya Niti: इस एक गुण के बलबूते पूरी दुनिया पर करेंगे राज, सिर पर लहराएगा कामयाबी का ताज

सावधान! तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी ये चीज़ें न रखें, वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज़, घर में छाएगी दरिद्रता

हस्त नक्षत्र के दौरान इन उपायों को आज़माने से आपकी ज़िंदगी में आएंगी खुशियां, मिलेगी अपार सफलता

Parshwanath Jayanti: कल है पार्श्वनाथ जयंती, जानें उनसे जुड़ी रोचक और मज़ेदार कहानियां

Safala Ekadashi 2022: सफला एकादशी इन राशियों के लिए होगी बेहद लकी, शुभ योगों के संयोग से होगा अपार धन लाभ

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement