Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 02 August 2023: आज इन राशियों के जातक पार्टनर के साथ बिताएंगे क्वालिटी टाइम, जानें आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी?

Love Horoscope 02 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 02 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: August 02, 2023 6:36 IST
Love Horoscope 02 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 02 August 2023

Love Horoscope 02 August 2023: आज का दिन (02 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से

मेष :

गणेशजी कहते हैं कि आप जिस तरीके से रोमांटिक महसूस कर रहे हैं उससे खुद आपको भी अचरज होगा। आज तो संभावना यह है कि आप ऐसे बोल्ड तरीके से व्यवहार करेंगे जैसे आप सामान्य तौर पर कभी नही करते। इससे सभी को अचरज होगा। आपके पार्टनर भी चौंक तो जाएंगे लेकिन खुश होंगे। लम्बी रोमांटिक सैर पर जाकर एक साथ समय बिताकर इस मौके का पूरा फायदा उठाएं।

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि अब आपका दिमाग पहले से अधिक शांत हैं और आप एक बार नए सिरे से उस गुलाब के रंग के चश्मे वाली लड़की को ढूंढने के लिए तैयार हैं। अबकी बार आपको अनिश्चितता की उस भावना से बचना है जो हर बार आकर आपके जोश को ठंडा कर देती है। प्यार के हरियाले बाग़ में आराम से चलें।  अबकी बार आप निराश नही होंगे और प्यार के इस आशियाने में खुशी से रह पाएंगे। 

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि तर्क और झगड़े में आज आपका दिन जा सकता है। अपने साथी के साथ आज किसी भी मुद्दे को उठाने से बचें । अगर एक व्यक्ति बोलना बंद करे तो झगड़ा अपने आप रुक जायें । इस समय शांत रहे। कोमल और प्यार का व्यव्हार रखे। अपने साथी के तर्क को समझे और उसके वितर्क में कुछ भी न बोले। अपने साथी का ध्यान उन खुशनुमा पलों की तरफ ले जाएं जो आपने साथ बिताएं थे। दिन थोड़ी सी क्षति पहुंचाकर खत्म होगा ।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 5

कर्क :

गणेशजी कहते हैं कि विरोधाभासी ग्रहों की वजह से आज आप विपरीत दिशा में जा सकते हैं। आप एक निर्णायक निर्णय लेना चाहते है , लेकिन आप काफी सतर्क है और किसी भी तरह का असंतुलन नहीं चाहते। इन विरोधाभासी प्रभावों के कारण आपका प्यार का जीवन काफी दिलचस्प हो जाएगा। इन सब से आपको अपने साथी या अपने रिश्तो पर एक सबक मिलेगा , जो की आपको भविष्य के लिए योजना बनाने में मददगार साबित होगा ।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 3

सिंह :

गणेशजी कहते हैं कि अभी पिछले कुछ दिनों में एक दुसरे के लिए आपके प्यार की सभी भावनाएं व्यर्थ की बाधाओं और गलतफहमियों में उलझकर रह गई हैं। आज कोई ऐसी घटना होगी जिससे आपके सारे संदेह मिट जाएंगे और एक दूसरे के लिए आपका सच्चा और गहरा प्यार और समर्पण खुलकर सबके सामने आ पाएगा। अपने पार्टनर की तारीफ करना न भूलें। अपने दिल की भावनाओं को रोमांटिक भाव भंगिमाओं से दिखाने का यह बहुत अच्छा समय है। 

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 12

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि जुनून और दीवानगी आज के दिन का पर्याय रहेगा। आप एक असाधारण और अविश्वसनीय प्रेम के तरीके से अपने साथी को अश्चार्यचकित करेंगे और इसके लिए पुरस्कृत भी होंगे। आप खर्च में और प्यार के कार्य में दोनों में सामान रूप से उदार रहेंगे। आपके इस उदार प्रकृति के कारण आपके साथी में एक भावुक और दीवानगी की प्रतिक्रिया आपके लिए पैदा होगी। आप एक साधारण दिन का आनंद उठाने के लिए तैयार रहे जो की आपके प्रयासों के कारण असाधारण बन गया है।

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 1

तुला :

गणेशजी कहते हैं कि आप आज किसी ऐसे से मिल सकते हैं जो इतना परफेक्ट है की यकीन ही न हो। लेकिन अपनी किस्मत पर भरोसा रखें , आप सही आदमी से मिले हैं। यहां तक कि अगर आपका दिमाग कहे कि ऐसा नही हो सकता तो भी आज आप अपने दिल की सुन और मान सकते हैं। इस बार रोमांटिक लाइफ वैसी ही होगी जैसी आप चाहते हैं। एक सार्थक रिश्ता बनाने के इस मौके को हाथ से न जाने दें।

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक :

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर के ही भले के लिए उनसे किसी बात पर कहासुनी करनी पड़ सकती है। हो सकता है कि उन्हें आपकी बात अच्छी न लगे लेकिन आपको उन्हें अपनी बात समझानी होगी। इस बात को बहुत अधिक लम्बा न खीचें नही तो बात बिगड़ भी सकती है। शांति से पेश आयें, शाम को आपके सुलझे हुए व्यवहार के कारण आपको अपने पार्टनर से और भी अधिक सम्मान मिलेगा। 

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 4

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि आज कोई अन्य व्यक्ति आपके प्यार के जीवन में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर सकता है। यह आप पर निर्भर करता है की वो कितना सफल होंगे । अगर आप उनकी बातो को सुनते और प्रभावित होते है , तो ये आपके प्रेम प्रसंग को नीचे की तरफ धकेल सकता है , इसके अलग अगर आप बाहरी व्यक्ति की बातो पर ध्यान न दे तो ये आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है ।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 13

मकर :

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको अपने संबंधों से एक कदम पीछे हटकर अपने जीवन की बड़ी तस्वीर को ध्यान से देखना चाहिए। आप पाएंगे कि आप एक तरह की भूलभुलैया में फंसे हुए हैं। इससे आप यह तक भी नही समझ पा रहे कि आप वास्तव में अपने संबंध से क्या अपेक्षा रखते हैं। यह समय सारे अतिरिक्त कबाड़ को हटाकर अपने सम्बन्ध को स्पष्ट रूप से जांचने का है ताकि आप सही फैसले ले सकें। 

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 15

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि आपके दिल-दिमाग में एक साथ बहुत सी विपरीत भावनाएं चल रही हैं। वास्तव में, आपके लिए एक से अधिक रोमांटिक पार्टनरों में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल हो रहा है। हालांकि इसका जवाब बिलकुल स्पष्ट ही है फिर भी आपको कई बार अलग अलग भावनाएं अपनी तरफ खींचेगी। इसीलिए ,इस समय अपनी लव लाइफ के बारे में कोई भी बड़ा फैसला न लें। 

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 2

मीन :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको थोडा खुलना पड़ेगा। अपने साथी के साथ रोमांस और छोटी छोटी खुशियां देने वाल वक्त बिताएं, आज के दिन गंभीर मुद्दों को उठाकर एक तरफ रख दें। वास्तव में आपका सम्बन्ध काफी प्रगाढ़ है। आपको इस समय का प्रयोग कुछ हलके फुलके और मनोरंजक कार्यकलापों के लिए करना चाहिए। ऐसा करते हुए भी एक-दूसरे के साथ रहने का आनंद लें। 

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 17

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Nag Panchami 2023: नाग पंचमी के दिन में गुड़िया क्यों पीटा जाता है? जानिए इसके पीछे की वजह

August 2023 Vrat-Festival: किस दिन मनाई जाएगी हरियाली तीज, नाग पंचमी और रक्षाबंधन, यहां जानें अगस्त माह के व्रत-त्यौहार की लिस्ट

02 August 2023 Ka Panchang: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement