Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 02 April 2023: कन्या राशि को मिल सकता है कर्ज से छुटकारा, यहां जानिए आपके लिए कैसा रहेगा रविवार का दिन

Aaj Ka Rashifal 02 April 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 02, 2023 0:30 IST
Aaj Ka Rashifal 02 April 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 02 April 2023

Aaj Ka Rashifal 02 April 2023: आज चैत्र शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और रविवार का दिन है। द्वादशी तिथि आज पूरा दिन, पूरी रात पार कर के कल सुबह 6 बजकर 24 मिनट तक रहेगी। आज मदन द्वादशी का व्रत भी किया जाएगा। साथ ही आज पूरा दिन पार कर के कल सुबह 7 बजकर 24 मिनट तक मघा नक्षत्र रहेगा।  आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 02 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

रविवार का दैनिक राशिफल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरा रहेगा। आपकी सेहत अच्छी बनी रहेग। आज आपको लाभ के कई सारे मौके मिलेंगे। इस राशि के बच्चे आज कुछ क्रिएटिव करेंगे। आपका कोई जरूरी काम आज समय पर पूरा हो जाएगा। दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी। अविवाहित जातकों को विवाह के प्रस्ताव आयेंगे । प्रॉपर्टी लेने का योग बना हुआ है । लम्बे समय से चल रही किसी स्वास्थ्य समस्या से आज छुटकारा मिलेगा।

  1. शुभ रंग- गोल्डन
  2. शुभ अंक- 4

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आज आप किसी काम को करने के नए तरीको पर काम करेंगे। अपने अधूरे कामों को पूरा करने के लिए भी आज का दिन अच्छा है। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आज आपका आत्मबल आपके लिये सफलता की कुंजी साबित होगा। बच्चों की कामयाबी पर आज आप गर्व महसूस करेंगे। आज कोई नई इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीद सकते हैं। आज बिना वजह विवादों में फंसने से बचने का प्रयास करें।

  1. शुभ रंग- लाल
  2. शुभ अंक- 8

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। निवेश से जुड़े कुछ बेहतर मौके मिल सकते हैं। आज नए विचार आपके सामने आते रहेंगे। आज योजना बनाने और फैसला लेने के लिए दिन बहुत अच्छा है। आज आप पूरा ध्यान अपनी जिम्मेदारियों पर बनाये रखेंगे। हर काम जोश से पूरा करने की कोशिश करेंगे। आपकी कोशिशें जल्द ही रंग लाएंगी। आज आप खुले मन से बात करेंगे। साथ ही दूसरों की परेशानियों को समझने की कोशिश करेंगे। 

  1. शुभ रंग- बैंगनी
  2. शुभ अंक- 3

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिये मिला-जुला रहेगा। घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने की संभावना बन रही है। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा, जो शिक्षक हैं, उनके विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। वहीं जो लोग स्वीट्स का बिजनेस कर रहे हैं, उनकी शॉप पर आज कोई बड़ा व्यक्ति आ सकता है। आज बड़े भाई के सहयोग से घर के लिये टीवी या कोई नया सामान खरीद सकते हैं। आज किसी पुराने दोस्त से आपकी अचानक मुलाकात हो सकती है। उनसे बिजनेस के लिये किसी तरह की मदद भी मिल सकती है।

  1. शुभ रंग- पिच
  2. शुभ अंक- 7

सिंह राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज आप कोई नया काम करने के लिए परिवार वालों से बातचीत करेंगे। इस राशि के अविवाहितों के लिए घर पर रिश्ते की बात चल सकती है। अपनी प्रेजेंटेशन और प्लान किसी और के सामने रखने से पहले एक बार चेक जरूर कर लें। किसी काम के लिए आपकी कोशिशें सफल होंगी। छात्र कोई नई चीज सीखने के बारे में विचार बना सकते हैं। आज आप अच्छे संगीत को सुनेंगे, आपकी मानसिक शांति बनी रहेगी। आज आप किसी मामले को आत्म विश्वाश के साथ सुलझाएंगे। 

  1. शुभ रंग- हरा
  2. शुभ अंक- 9

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए ताजगी से भरा रहेगा। आपके बनाए प्लान में कोई बदलाव हो सकता है। बिजनेस में कुछ नया करने की इच्छा होगी। दिल की बजाय दिमाग से काम लेंगे तो आपका काम आसानी व सरलता से पूरे होंगे। व्यापार में आर्थिक लाभ होने से कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। संगीत से जुड़े लोगों को आज जॉब के अच्छे ऑफर आ सकते हैं । आज आप दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए समय निकालेंगे। 

  1. शुभ रंग- ऑरेंज
  2. शुभ अंक- 2

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया है। आज शाम का समय आप किसी शांत जगह पर बिताएंगे, किसी ड्रीम प्रोजेक्ट पर विचार करेंगे, जल्द ही आपको प्रोत्साहन मिलेगा। आज जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचे। आज लोगों के प्रति आपका अच्छा रवैया आपको लोगों का प्रिय बना देगा। बड़े – बुजुर्गों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। धन लाभ का योग बन रहा है। समाज सेवा की तरफ भी आपका रुझान होगा। इस राशि की जो महिलाएं वर्क फ्रॉम होम करती हैं, उनके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा, जल्द ही आपको

ज्यादा धनलाभ होगा। 

  1. शुभ रंग- ब्लैक
  2. शुभ अंक- 3

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। आज आपकी सोच और प्लानिंग स्पष्ट रहेगी। आज आपको कुछ अलग तरह के अनुभव हो सकते हैं। अधिकारियों से कोई रिक्वेस्ट करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है। परिवारिक मामलों में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। जो लोग बिजनेसमैन है, उनकी किसी दूसरी बड़ी कंपनी से डील साइन हो सकती है। धनलाभ का भी योग बन रहा है। बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए सही समय है। सरकारी एग्जाम की तैयारी करने वालों के लिए भी आज का दिन अच्छा है। 

  1. शुभ रंग- भूरा
  2. शुभ अंक- 1

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आज ऑफिस के काम में आप थोड़े बिजी हो सकते हैं। आपको थोड़ी थकान महसूस हो सकती है। आज आपका आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। मित्रों के साथ घूमने का प्लान टालना पड़ सकता है लेकिन आपकी दोस्ती मजबूत बनी रहेगी। परिवार के कुछ खास मामलों में आज आपको अनदेखी करने से बचना चाहिए। घर में भाई-बहन की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा। आप करियर में नए आयाम स्थापित करने पर विचार करेंगे। 

  1. शुभ रंग- मैहरुन
  2. शुभ अंक- 6

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। आज आपकी कुछ खास लोगों से मुलाकात होगी, जिनसे मिलकर आपको अच्छा लगेगा। आज आपके दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी, जिन समस्याओं का समाधान अभी तक नहीं मिल रहा था आज वो सुलझ जाएगा। आज आप पैसों से जुड़े मामलों में गंभीरता दिखाएंगे। सेहत में अच्छे बदलाव के लिए आपको अपनी डेली रूटीन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। 

  1. शुभ रंग- पीला
  2. शुभ अंक- 2

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहेगा। किसानों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। आज किसी काम में आपको पिता जी से सहयोग मिलेगा, काम में आसानी होगी। सेहत के मामले में आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी होटल में डिनर करने का प्लान बनाएंगे, इससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा। इस राशि के स्पोर्ट्स से जुड़े लोग किसी नई एक्टिविटी में भाग ले सकते हैं। किसी काम में माता-पिता की सलाह फायदेमंद रहेगी। आज अपने करियर के बारे में सोच-विचार करेंगे।

  1. शुभ रंग- गोल्डन
  2. शुभ अंक- 4

मीन राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपका कोई सोचा हुआ काम आज पूरा हो जाएगा। आज आपसे किसी मामले में एक्सपर्ट के तौर पर सलाह ली जा सकती है। आप अपनों की मदद के लिये तैयार रहेंगे। आपका वैवाहिक जीवन बेहतर बना रहेगा। इस राशि के बिजनेसमैन को काम में कुछ नए अनुभव मिलेंगे। आज किसी काम में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा, जिससे आपको खुशी महसूस होगी। आज कुछ पुराने दोस्तों से मिलने का योग भी बन रहा है।

  1. शुभ रंग- सिल्वर
  2. शुभ अंक- 6

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope: आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का पहला सप्ताह, यहां जानिए सभी 12 राशियों का हाल

April 2023 Vrat Festival List: कब है हनुमान जयंती, अक्षय तृतीया और ईद? यहां देखें अप्रैल महीने के व्रत-त्यौहार की लिस्ट

Aaj ka Panchang 02 April 2023: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement