Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022: मिथुन राशि वालों को मिल सकता है प्रमोशन, कर्क राशि वाले न दें उधार

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका आने वाला दिन और किन उपायों से आप अपना दिन और बेहतर कर सकते हैं।

Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 11, 2022 16:22 IST
आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

Highlights

  • मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।
  • तुला राशि वाले लोग आज खुश रहेंगे।
  • धनु राशि वाले लोगों को सरप्राइज मिलेगा।

आज चैत्र शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और मंगलवार का दिन है । एकादशी तिथि आज का पूरा दिन, पूरी रात पार कर कल सुबह 5 बजकर 2 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 8 बजकर 35 मिनट तक अश्लेषा नक्षत्र रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजकर 46 मिनट से शुरू होकर कल सुबह 5 बजकर 2 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आज दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर राहु अपनी स्वभाविक गति यानि वक्री गति से मेष राशि में और केतु अपनी वक्री गति से तुला राशि में प्रवेश करेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका आने वाला दिन और किन उपायों से आप अपना दिन और बेहतर कर सकते हैं।

Related Stories

मेष राशि

आज का दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस में आपके साथ अच्छी परिस्थिति बनने से रोज की अपेक्षा आज अधिक फायदा होगा । आज नए लोगों से सम्पर्क आगे चलकर आपको लाभ दिलाएगा । स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिए ऑयली खाने से बचना चाहिए । जीवनसाथी आपके व्यवहार में आये बदलाव से प्रसन्न रहेंगे। लवमेट्स एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। 

वृष राशि

आज का दिन खुशियाँ लेकर आया है। आज घर पर अविवाहित लोगों के विवाह की चर्चा होगी। आज समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा। छात्रों को कम मेहनत में अच्छा परिणाम मिलेगा। जल्द ही कोई बड़ी सफलता भी हासिल होगी । महिलायें आज कॉस्मेटिक की शॉपिंग करने मार्किट जाएंगी । राजनीति से जुड़े लोगों को आज पार्टी में नयी जिम्मेदारी मिलेगी। 

Rahu Ketu Gochar: राहु और केतु कर रहे हैं इन राशियों में गोचर, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

मिथुन राशि

आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

आज आपने भावनात्मक व्यवहार को छोड़कर कार्यों को करें तो अच्छा रहेगा। आज जॉब में प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं । जमीन, जायदाद आदि से फायदा होने की सम्भावना है। आज आप लोगों को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। आज आप किसी रिश्तेदार के यहां बर्थ-डे पार्टी में जायेंगे। व्यापार में आपको फायदा होगा। लवमेट्स आज डिनर का प्लान बनायेंगे। 

Chanakya Niti: जब भी शादी के लड़की देखने जा जाए तो भूलकर भी न करें ये गलती, वरना बाद में होगा पछतावा

कर्क राशि

आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में पहले से बनी प्लानिंग किसी अन्य के सामने न रखें। आज आप विवादों में पड़ने से बचें वरना बात सुलझने के बजाय उलझ जायेगी । अनजान लोगों को उधार देने से बचें । विरोधी पक्ष आज आपका मन काम से डिस्ट्रैक्ट करने की कोशिश करेंगे, लेकिन समझदारी आज आपको इन लोगों से दूर रखेगी। दाम्पत्य जीवन में सौहार्द बना रहेगा। 

सिंह राशि

आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज अपनी सूझ-बूझ से आप सभी व्यावसायिक समस्याओं को आसानी से सॉल्व कर सकेंगे। ऑफिस में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा । काम के प्रति अपनी एकाग्रता को भटकने न दें । कार्यक्षेत्र से जुड़ी आपकी सभी समस्याएं सुलझ जायेगी और आपका दिन बेहतर रहेगा । लवमेट्स को सरप्राइज मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। संतान सुख मिलने का योग बना हुआ है।

कन्या राशि

आज का दिन खुशियां लेकर आया है । जीवनसाथी के साथ कई दिनों से चली आ रही गलतफहमी, आज दूर हो जायेगी । अपना समय सकारात्मक कामों को करने में लगायें । आज ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है । संगीत से जुड़े लोगो को बड़ी संस्था में परफॉर्म करने को मिलेगा । छात्रों को आज किसी प्रतियोगी परीक्षा का बेहतर परिणाम हासिल होगा। 

तुला राशि

आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

आज सोच-विचार कर ही किसी बड़े फैसले को अंतिम रूप दें। आज कोई ऐसी बात आपके सामने आयेगी, जिससे आप पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे। आज कागजात पूरे न होने के कारण किसी सरकारी कार्य में थोड़ा वक्त लगेगा। इस राशि के छात्रो को आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार के सारे लोग घर के कार्यों में एक दूसरे की मदद करेंगें।

वृश्चिक राशि

आज का दिन खास रहने वाला है । आज आपका परफॉरमेंस बॉस को इम्प्रेस करने में कामयाब रहेगी । इस राशि के साहित्य से जुड़ें लोगों के लिये आज का दिन अच्छा है। कोई कविता या कहानी लिखने का मन बनायेंगे । आज आपको जीवनसाथी की ओर से कुछ अच्छा सा उपहार मिलेगा। जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। लवमेट्स साथ में फास्टफूड खाने जायेंगे। 

जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए सोमवार के दिन करें ये खास उपाय, मिलेगी सफलता

धनु राशि

आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है । आज आप शांत मन से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा । इस राशि के जो लोग प्लास्टिक के व्यापार से जुड़े हैं आज उनकी किसी बड़े व्यापारी से साझेदारी होगी। विवाहितों के लिये आज का दिन शानदार रहने वाला है । जीवनसाथी से आपको सरप्राइज मिलेगा । लवमेट्स आज अपने रिश्ते के बारे में घर वालों को बताएंगे।

मकर राशि

आज का दिन अच्छा रहेगा । महत्वपूर्ण मसलों पर दोस्तों से बातचीत करेंगे। साथ ही उनका सहयोग भी आपको प्राप्त होगा । नयी ऊर्जा के साथ काम की शरुआत करेंगे तो रुके हुआ कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। इस राशि के जो लोग कपड़ा व्यापारी हैं आज उन्हें कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी के नये आसार मिलेंगे । आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। 

कुंभ राशि

आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 12 अप्रैल 2022

आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है । आज अपनी इच्छाएं पूरी करने की कोशिश कारगर साबित होगी । परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा । इस राशि के छात्रों को आज करियर संबंधी कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है । कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलता रहेगा। राजनीति में सक्रिय लोगों को आज किसी पार्टी में उच्च पद प्राप्त होगा। 

मीन राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है । आज पूरे दिन आपके चेहरे पर प्रसन्नता दिखेगी। कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। आज बच्चों के साथ कहीं घूमने के लिये जायेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति और बेहतर बनेगी। शाम का समय दोस्तो के साथ बीतेगा, आप उनके साथ मिलकर पुरानी यादे भी ताजा करेंगे । दाम्पत्य जीवन में नयी नयी खुशियाँ आएंगी। 

Rahu ketu gochar : राहू केतु हमेशा नुकसान नहीं करते, कुंडली में यहां बैठे हों तो हमेशा भरी रहती है जेब

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement