Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 12 March 2023: रविवार को इन राशियों पर बरसेगी सूर्यदेव की कृपा, मिलेगा प्यार का साथ, खुलेंगे आय के नए स्त्रोत

Aaj Ka Rashifal 12 March 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 12, 2023 0:30 IST
Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 12 March 2023

Aaj Ka Rashifal 12 march 2023: आज चैत्र कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि और रविवार का दिन है। पंचमी तिथि आज रात 10 बजकर 1 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 8 बजे तक स्वाती नक्षत्र रहेगा। उसके बाद विशाखा नक्षत्र लग जाएगा। साथ ही आज रंग पंचमी का त्यौहार मनाया जाएगा है। वहीं आज सुबह 8 बजकर 28 मिनट पर शुक्राचार्य मेष राशि में प्रवेश करेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 12 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आज ठीक-ठाक रहेगा। कंपनी की तरफ से आपको विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस राशि की महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा है। कंपनी में जॉब के लिए आपको कॉल आ सकती है। लवमेट के रिश्तों में आज मिठास आ सकती है । आज आप घरेलू कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। इलेक्ट्रानिक सामान खरीदना चाहते हो तो आज खरीद सकते हो। आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। 

  1. शुभ रंग- ग्रे
  2. शुभ अंक- 4

वृष राशि 

आज आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है। आज स्टूडेंट्स की पढ़ाई में रूचि बढ़ेगी, कई दिनों से किसी टॉपिक को समझने में परेशान चल रही थी आज उसे अच्छे से क्लियर कर पाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। जीवनसाथी के साथ दिन मनोरंजन के साथ गुजरेगा। आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज सोचा हुआ काम पूरा हो जाएगा। लवमेट्स आज कहीं घूमने जाएंगे। दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा।

  1. शुभ रंग- नीला
  2. शुभ अंक- 1

मिथुन राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। अपने उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। आज अपने लवमेट को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं । इससे दोनों के बीच रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी । स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। आर्किटेक से जुड़े लोगों को अच्छी जॉब का ऑफर मिल सकता है। बच्चों के साथ पार्क में घूमने जा सकते है। बिजनेस के सिलसिले में आपका विदेश का प्लान बन सकता है। आज आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करेंगे, जिससे आपके कार्य समय से पूरे होते रहेंगे।

  1. शुभ रंग- बैंगनी
  2. शुभ अंक- 3

कर्क राशि

आज का दिन खुशहाल रहेगा। परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं ट्रिप का प्लान बन सकता हैं। परिवार के सभी सदस्यों को आनंद की प्राप्ति होगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक कोई बड़ा फायदा हो सकता है। टेन्ट हाउस वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है । आज किसी बड़ी पार्टी से बुकिंग का आर्डर मिल सकता है। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा । छात्रों के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला साबित होगा।

  1. शुभ रंग- नारंगी
  2. शुभ अंक- 6

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज आपके सारे पूराने काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। साइंस से जुड़े छात्रों को अच्छी जॉब का ऑफर मिल सकता है । बिजनेस के सिलसिले में दोस्त के साथ बाहर जा सकते है। व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। आज किसी से बात करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें । लवमेट अपने रिश्ते को लेकर घर पर बात करेंगे। रिश्ता तय हो सकता है, जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। 

  1. शुभ रंग- पीला
  2. शुभ अंक- 4

कन्या राशि

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों को आनंद की प्राप्ति होगी। आज आपके व्यापार में चार गुना वृद्धि हो सकती है। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत बना रहेगा। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए फल ताजे खाएं, फायदा मिलेगा। बिना वजह घर के किसी सदस्य पर गुस्सा न करें। बच्चों के साथ रात को बाहर डिनर का प्लान बन सकता है। छात्रों को आज शिक्षकों से अच्छी सलाह मिलेगी, जो आगे चलाकर काफी काम आने वाली है। लव मेट्स आज एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे। रिश्ते में और विश्वास बढ़ेगा।

  1. शुभ रंग- गुलाबी
  2. शुभ अंक- 9

तुला राशि

आज आपका दिन लकी रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं बहार पार्टी करने जा सकते है। इस राशि के बिजनेसमैन को आज अचानक किसी काम का बड़ा आर्डर मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। अगर आज किसी नए बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहें है तो माता-पिता की राय अवश्य लें। निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी। आज आपको जरूरतमंद लोगों की सहायता करने का मौका मिलेगा।आज आय के नए स्त्रोत मिलेंगे।

  1. शुभ रंग- लाल
  2. शुभ अंक- 5

वृश्चिक राशि

आज भाग्य आपका पूरा साथ देगा। कुछ लोग आज आपके लिए फायदेमंद साबित होगें। आज ऑफिस के कार्यों में मन लगेगा । कहीं बाहर जाना चाह रहें है तो एटीएम कार्ड साथ ले जाना न भूलें । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन संतोषजनक रहेगा। लवमेट के साथ डेट पर जाने का प्लान बन सकता है। इससे रिश्तों में मधुरता बनेगी। परिवार के साथ रात को बाहर डिनर का प्लान बन सकता है। 

  1. शुभ रंग- नीला
  2. शुभ अंक- 8

धनु राशि

आज आपका दिन ताजगी भरा रहेगा। आपको मेहनत का फल जरूर मिलेगा। कई दिनों से चल रहीं कड़ी मेहनत आज रंग लाएगी। आज आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। आज काम को पूरा करने के लिए आस-पास के कई लोग आपको सलाह देगें। आपको सबकी बाते ध्यान से सुननी

चाहिए। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन ठीक है। पारिवारिक समस्याओं को दूर करने के लिए आज आप कोई न्य प्लान तैयार करेंगे।

  1. शुभ रंग- गुलाबी
  2. शुभ अंक- 6

मकर राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। सड़क पर चलते समय ट्रैफिक नियमों को ध्यान में रखकर रोड-क्रास करें। आज आप अपने दोस्त को प्रसन्न करने के लिए उन्हें चॉकलेट गिफ्ट कर सकते हैं। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। कुछ कार्यों को लेकर आप उलझन में आ सकते हैं लेकिन किसी अनुभवी की मदद से आपको थोड़ी राहत मिलेगी। आज घर में बच्चों के साथ आपका ज्यादा टाइम बितेगा।

  1. शुभ रंग- हरा
  2. शुभ अंक- 5

कुंभ राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन करियर को बेहतर दिशा देने वाला होगा। सेहत के प्रति आज आपको सतर्क रहना होगा। बाहर के खाने से परेहज करें। आज किसी काम को करने में जल्दबाजी न करें। आज आपको कारोबार में अच्छा धन लाभ होने वाला है। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का अच्छा रहने वाला है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लवमेट्स के बीच मीठी नोंकझोक होगी, रिश्ते में और मधुरता आएगी।

  1. शुभ रंग- पीला
  2. शुभ अंक- 8

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए बेहद खास पल लेकर आया है। आज रोजगार में पदोन्नती के अवसर बनेगा। ऑफिस में कार्यशीलता के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है, इसलिए ऑफिस टाइम पर जाएं नही तो इससे आपके इमेज पर बैड इफेक्ट पड़ सकता है। आज परिवार वालों के साथ कहीं डिनर का प्लान बना सकते हैं। अगर आज बाइक से कहीं जा रहे हैं तो जरूरी कागजात लेना ना भूलें। दांपत्य जीवन मधुरता से भरा रहेगा। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

  1. शुभ रंग- नीला
  2. शुभ अंक- 9

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Rang Panchami 2023: रविवार को है देवताओं की होली, जानिए रंग पंचमी पर्व का धार्मिक महत्व

करियर और शिक्षा के लिहाज से कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए यह सप्ताह, जानिए अपनी राशि का हाल

इन राशियों को अपनी फिटनेस का रखना होगा ध्यान, जानिए आपकी सेहत के लिए यह सप्ताह कैसा है?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement