Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 29 September 2022: नवरात्रि की तीसरे दिन मां कूष्मांडा देवी की पूजा से पलट जाएगी आपकी किस्मत

Aaj Ka Rashifal 29 September 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार 29 सितंबर का दिन आपके लिए कैसा होगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: September 29, 2022 5:30 IST
Aaj Ka Rashifal 29 September 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

Aaj Ka Rashifal 29 September 2022: आज आश्विन शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और गुरुवार का दिन है। चतुर्थी तिथि आज रात 12 बजकर 8 मिनट तक रहेगी। आज शारदीय नवरात्र के चौथे दिन स्वरूप माँ कूष्मांडा की उपासना की जायेगी। आज सुबह 5 बजकर 54 मिनट से रात 9 बजकर 13 मिनट तक रवियोग रहेगा ।  साथ ही आज का पूरा दिन पार कर के अगले दिन सुबह 5 बजकर 13 मिनट तक विशाखा नक्षत्र रहेगा । राशि के अनुसार आज आपका दिन कैसा बीतेगा और किन उपायों से आप इसे बेहतर कर सकते हैं, इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से

मेष राशि

आज किसी भी काम को करते समय अपना मन शांत रखना चाहिए। इससे आपका काम आसानी से पूरा होगा। पैसों से जुड़े बड़े फैसले आपको सोच-समझकर ही लेने चाहिए। किसी पुरानी बात को लेकर आप तनाव की स्थिति में आ सकते हैं। घरवालों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना आपके लिये अच्छा रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से ही सलाह लेनी चाहिए। छात्रों के लिये दिन ठीक रहेगा। मां कूष्मांडा को फूल अर्पित करें, आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा।

लकी रंग- पर्पल

लकी नंबर- 3

वृष राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी कॉम्पिटीटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिलेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। आप दोस्तों के साथ कुछ ख़ुशी के पल बितायेंगे। जो लोग मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनके कामों की आज प्रशंसा होगी। किसी खास व्यक्ति का सहयोग आपको मिलेगा। मां दुर्गा की आरती करें, आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी।

लकी रंग- वायरलेट
लकी नंबर- 5

मिथुन राशि

Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। किसी व्यक्ति से आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। थोड़ी मेहनत से किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी बड़ी कंपनी में जॉब मिलेगी। महिलाएँ अगर कोई घरेलू उद्योग शुरू करना चाहती हैं, तो आज का दिन अच्छा रहेगा। मां कूष्मांडा के सामने घी का दीपक जलायें, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

लकी रंग- ब्राउन
लकी नंबर- 9

कर्क राशि

Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने व्यवहार को निखारने की कोशिश करेंगे। आपके कुछ कामों में अधिक समय लगेगा, जिससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। ऑफिस में आपको कुछ लोगों से मदद भी मिलेगी। इस राशि वाले छात्रों को आज पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आपको अच्छे फल पाने के लिये ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। मां दुर्गा का ध्यान करें सेहत अच्छी बनी रहेगी।

लकी रंग- पीच
लकी नंबर- 1

सिंह राशि

Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

आज आप लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे। आपको सबका पूरा साथ मिलेगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। माता-पिता आपको कोई बड़ा गिफ्ट देंगे इससे आप बड़े ही खुश नजर आयेंगे। तकनीकि क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है। आप किसी नई तकनीक को सीखने की भी कोशिश करेंगे। मां कूष्मांडा को मीठे का भोग लगायें ,आपको किस्मत का सहयोग मिलेगा।

लकी रंग- काला
लकी नंबर- 9

कन्या राशि

Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

आज आपका दिन घूमने-फिरने में अधिक बीत सकता है। परिवार वालों के साथ समय बितायेंगें। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक से कोई बड़ा धन लाभ होगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। पैसों की स्थिति में बड़े बदलाव होने की संभावना है। आपके काम से आपका जीवनसाथी प्रसन्न रहेगा। आज शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाए समाज के लोगो में आपका समान बढेगा।

लकी रंग- मैजेंटा
लकी नंबर- 7

तुला राशि 

Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम करने की कोशिश करेंगे। मेहनत से किये गये काम में आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के कॉलेज के स्टूडेंट्स को नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। बड़ों का सहयोग आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। लंबे समय से रुके हुए सरकारी कामों का आज निपटारा हो जायेगा। अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे। दोस्तों की सलाह आज आपके बहुत काम आयेगी। मां कूष्मांडा को इलायची अर्पित करें ,जीवन में खुशियों की प्राप्ति होगी।  

लकी रंग- हरा
लकी नंबर- 8

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। बच्चे आपको कोई शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे। सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। किसी रचनात्मक कार्य में आपका नाम होगा और आपको प्रसिद्धि मिलेगी। आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे। आपकी सकारात्मक सोच आपको लाभ दिलायेगी। मां दुर्गा को लौंग अर्पित करें,आपके सभी रुके हुए काम बनेंगे।

लकी रंग- गुलाबी
लकी नंबर- 6

धनु राशि

आज आप अपने खर्चे पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स को शिक्षकों का सपोर्ट मिलेगा। आने वाले समय में आपकी महत्वकांक्षाएं बढ़ भी सकती हैं। हर कोई आपकी बातों से प्रभावित होगा। जल्द ही कुछ नई जिम्मेदारियां आपको मिलेंगी। आपको अपनी मनपसंद कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलावा आयेगा। आज आप धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे, साथ ही किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा भी बनेंगे। मां कूष्मांडा के आगें हाथ जोड़ें, रुके हुए काम पूरे होंगे। 

लकी रंग-पीला
लकी नंबर- 3

मकर राशि

आज आप ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बिता सकते हैं। आज आपके लिए कोई फैसला करना कठिन हो सकता है। ऑफिस में काम ज्यादा होने के कारण जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान कैंसिल हो जायेगा । किसी काम में अनुमान से ज्यादा ही मेहनत लगेगी। आज आपको उन लोगों से सावधान रहने की जरूरत है, जो आपको गलत राह पर ले जाने की सोचते हैं, इनसे आपको सावधान रहने की जरूरत है। मां दुर्गा को पान का पत्ता चढाए ,आपकी परिवारिक परेशानियाँ भी दूर होंगी। 

लकी रंग- लाल
लकी नंबर- 2

कुंभ राशि

Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। घर पर अचानक से कोई रिश्तेदार आ सकते हैं, जिससे घर के माहौल में कुछ अच्छे बदलाव आयेंगे। आपको किसी भी वाद-विवाद से बचने की जरूरत है। किसी से बातचीत करते समय आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद होगा। मेहनत के बल पर आपको काम में सफलता मिलेगी। बच्चों की सफलता से आपको गर्व की अनुभूति होगी। मां कूष्मांडा के आगें माथा टेकें, करोबार में बरकत होगी। 

लकी रंग- सफेद
लकी नंबर- 2

मीन राशि

Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 29 September 2022

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपको परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी, जो कि आप अच्छे से संभाल लेंगे। साथ काम करने वाले लोगों से आपको मदद मिलेगी। दोस्तों की मदद से आपके काम की प्लानिंग सफल होगी। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। साथ ही आज का दिन कम मेहनत में ज्यादा फल दिलाने वाला रहेगा। ऑफिस में बहुत दिनों से रुके हुये कामों को आप आसानी से निपटा लेंगे। साथ ही आपको बॉस का पूरा-पूरा सहयोग भी प्राप्त होगा। मां दुर्गा को इलायची चढाएं, आपकी मेहनत रंग लायेगी। 

लकी रंग- ऑरेंज
लकी नंबर- 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Rashi Parivartan: अक्टूबर में इन राशियों में होगा 7 ग्रह का गोचर, खुद आएंगी मां लक्ष्मी, खुल जाएगा बंद किस्मत का दरवाजा

Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि सालों बाद बन रहा शुभ संयोग, इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गी की कृपा

Shani Sade Sati:इन 3 राशियों पर चल रही है शनि की साढ़ेसाती, बस करें ये उपाय खुशियों से भर जाएगा जीवन

Vastu Tips: इस दिशा में भूलकर भी न जलाएं अखंड ज्योति, वरना छा जाएगी कंगाली

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement