Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 3 February 2023: आज इन राशियों पर रहेगी धन की देवी लक्ष्मी की कृपा, होगा आर्थिक लाभ

Aaj Ka Rashifal 3 February 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 03, 2023 0:30 IST
Aaj Ka Rashifal 3 February 2023- India TV Hindi
Image Source : INIDIA TV Aaj Ka Rashifal 3 February 2023

Aaj Ka Rashifal 3 February 2023:  आज माघ शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और शुक्रवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि आज शाम 6 बजकर 57 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 1 बजकर 2 मिनट तक विष्कुंभ योग रहेगा। इस योग में शुरू किये गये कार्यों में व्यवधान आने की संभावना बनी रहती है। साथ ही इस योग में किये गये कार्यों से शुभ फलों की प्राप्ति नहीं होती है। साथ ही आज का पूरा दिन पूरी रात रवियोग रहेगा। आज का पूरा दिन पूरी रात पार कर के अगली सुबह 6 बजकर 43 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा।

मेष राशि

आपका दिन बहुत खुशहाल रहने वाला है। आज आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा। लंबे समय से जो काम रूका हुआ था वो आज पूरा होने की प्रबल संभावना बन रही है। व्यापार की बात करें तो उसमें भी सुखद परिणाम मिलेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से देखें तो आज लाभ के योग हैं। अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है। करियर में सफलता हासिल होगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और आप किसी बड़े प्रोजेक्ट को पूरा कर पाएंगे। आज आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना चाहिए। किसी तरह की अड़चन खड़ी कर सकते हैं। आज अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने-फिरने जाएंगे कुछ घरेलू चीजों की खरीदारी में खर्च भी हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है। 

  • शुभ रंग- मैहरुन
  • शुभ अंक- 7

वृष राशि

Horoscope

Image Source : INDIA TV
वृष राशि

आपका दिन अच्छा बीतेगा। आपको भाग्य का साथ मिलेगा। करियर के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं। नकारात्मक सोच से बचें। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। सामाजिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी, किसी आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। आज आपकी तारीफ होगी। आज खर्च अधिक होने की संभावना है जिससे आप तनाव महसूस कर सकते है। व्यापार की बढ़ोत्तरी में सहयोगी जनों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। आज कहीं निवेश करने या कोई निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह सोच विचार कर लें। नियमित दिनचर्या का पालन

और मेडिटेशन करने से आप में सकारात्मक बदलाव आएगा और आप बेहतर महसूस छात्रों को प्रतियोगी क्षेत्र में सफलता मिलेगी। लवलाइफ अच्छी रहेगी।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक- 6

मिथुन राशि

आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज आप अपने पार्टनर के साथ उत्तम समय बिताएंगे। पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा। करियर और कारोबार में शानदार परिणाम मिलने के योग है। मित्रों का साथ मिलेगा आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे। अपनी संकुचित मानसिकता का त्याग करें और व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर काम करें आपको सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे कार्यों के लिए मान सम्मान मिलने की संभावना हैं। लंबे समय से रुके हुए कार्यों में गति आएगी। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को नये अवसर मिलेंगे। कहीं यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 9

कर्क राशि

आज आपका दिन नार्मल रहने वाला है। आपको अपने करियर में अचानक कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे। जहां वेतन के साथ पद लाभ होगा। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय है आज आप कुछ ऐसी योजनाएं बनाएंगे जो व्यापार वृद्धि में सहायक रहेंगी। दाम्पत्य जीवन में चल रहे तनाव खत्म होंगे और जीवन साथी का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। आज लवमेट्स अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने में धैर्य से काम लें। आप जल्दबाजी में आकर कोई ऐसी बात न करें जो दूसरों को अच्छा ना लगे। विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले छात्रों की इच्छा पूरी हो सकती है। आप अपनी सेहत के प्रति लापरवाही ना करें ध्यान रखें। जिन्हें पहले से कोई समस्या है उन्हें डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए, अच्छा रहेगा।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 5

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। नौकरी करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है, कार्यस्थल पर आपके कार्यों की तारीफ होगी और प्रमोशन के प्रबल योग बनेंगे। व्यवसाय करने वाले जातकों को आज उत्तम लाभ मिलने की संभावना है। आज कुछ प्रतिष्ठित लोगों से आपकी भेंट होगी और उनके माध्यम से आपको अपने व्यापार को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा। आप अपने विरोधियों के प्रति कड़ा रुख अपनाएं ताकि कोई समस्या न खड़ी कर सकें। जीवनसाथी के साथ चल रहा मनमुटाव खत्म होगा और निकटता बढ़ेगी। स्वास्थ्य
को नजरंदाज ना करें हालांकि पहले से चल रही स्वास्थ्य संबंधी समस्या कम हो सकती है। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के शुभ परिणाम मिलेंगे। तकनीकी और विज्ञान से जुड़े छात्रों को अच्छे अवसर मिलने की संभावना है। घर का माहौल खुशहाल रहेगा।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 7

कन्या राशि

Horoscope

Image Source : INDIA TV
कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। कार्य क्षेत्र में प्रगति के अवसर मिलेंगे। परन्तु आपका स्वास्थ्य कुछ खराब रह सकता है अगर आप थोड़ी सावधानी बरतेंगे तो स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। छात्रों को करियर में सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद है। जो छात्र परीक्षा देने वाले हैं उन्हें अच्छी सफलता मिलेगी। इस राशि के जो जातक व्यवसाय खोलना चाहते हैं उनकी इच्छा पूरी हो सकती है।जो लंबे समय से नौकरी की तलाश में हैं उन्हें नौकरी मिलने के योग हैं।आप अपने कौशल के बल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जो लोग कार्यरत हैं उनको पदोन्नति मिलने अधिक संभावना है। आपकी आमदनी भी बढ़ सकती है। आपकी पारिवारिक स्थिति काफी अच्छी रहेगी। लवमेट्स के बीच कुछ अनबन हो सकती है परन्तु आपसी बातचीत से सब ठीक हो जाएगा। 

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 4

तुला राशि

आज आपका दिन आपके लिए लकी साबित होगा। आपके लिए नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में सफलता के योग हैं स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कुछ खर्चे भी बढ़ेंगे लेकिन डॉक्टर के परामर्श और उचित देखभाल से सब ठीक हो जाएगा। शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए दिन काफी अनुकूल है जो विद्यार्थी रिसर्च फील्ड से जुड़े हुए हैं, उन्हें अपनी खोज में सफलता मिलेगी और आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। व्यापार से जुड़े लोगों को आज थोड़े उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के उधार लेनदेन में
सावधानी बरतनी चाहिए। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। जो लोग मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले हैं, उन्हें विदेश से नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। जो उनके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। ऑफिस में काम को लेकर तनाव रहने से आज आप थकावट महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन ठीक-ठाक रहेगा। 

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 4

वृश्चिक राशि

आज आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है। आपके जीवन में स्थिरता रहेगी। जो लोग शिक्षा प्राप्त कर शिक्षक या सलाहकार बनना चाहते हैं उन्हें अपने क्षेत्र में अच्छी सफलता हासिल हो सकती है। पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। भाई बहनों के सहयोग से आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी और नये आय के स्रोत स्थापित होंगे। जिससे आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। आपको जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा, आपसी प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। जिन जातकों को अपने लवपार्टनर की तलाश थी उनकी इच्छा पूरी होने की
संभावना है। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिलने के योग हैं। आज आपके बनते कामों में रुकावट पैदा होने के भी चांसेज हैं पर आपका आत्मविश्वास कम नहीं होगा आज ऑफिस और आपके कार्यस्थल दोनों जगह पर आपका दबदबा बना रहेगा, आपकी शोहरत में बढ़ोतरी होगी। 

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक- 9

धनु राशि

Horoscope

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आपका स्वास्थ्य उत्तम होगा।। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा और आपकी तरक्की के रास्ते खुलेंगे। नौकरीपेशा जातकों को नौकरी बदलने के अवसर मिलेंगे। जो उनके लिए लाभकारी साबित होगा। जो लोग बिजनेस करते हैं, उन्हें कारोबार में नई उपलब्धि हासिल होने के योग हैं। इस राशि के विद्यार्थियों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है। जो लोग कला या राजनीति से जुड़े हुए हैं, उन्हें अच्छे लाभ मिलने की संभावना है। इस राशि के जातकों को ओवर कांफिडेंस से बचना चाहिए, दिक्कत हो सकती है। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा, बरकत होगी। दांपत्य जीवन में कुछ मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है कोशिश करने से सब ठीक होगा। सुबह उठकर सूर्यदेव को नमस्कार करें मानसिक शांति बनी रहेगी।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 3

मकर राशि

आज आपका दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। एमबी ए की पढ़ाई करने वाले छात्रों को करियर में तरक्की मिलने की संभावना है। व्यापार के सिलसिले में भागदौड़ रहेगी परन्तु इससे आपको अधिक लाभ मिलने के योग हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा समय है आमदनी में बढ़ोतरी होगी। आप अपने काम पर ध्यान देने की कोशिश करें आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। परिवार में भाई बहनों का साथ मिलेगा, दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका मन अध्यात्म की ओर रहेगा। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिससे आपकी चिंता संतान की ओर से कम होंगी। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 2

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। जो लोग प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षा दे रहे हैं, उनके लिए शुभ फलदाई साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा दिन है, उन्हें आमदनी के स्रोत मिलेंगे। आप आज स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं सही खान-पान नियमित दिनचर्या से राहत मिलेगी। व्यापार में स्थिति अच्छी रहेगी। आर्थिक स्थिति संतुलित रहने के योग हैं। आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। परिवार में सभी का सहयोग रहेगा। स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के लिए दिन उत्साह वर्धक रहेगा। अविवाहित जातकों के विवाह के लिए अनुकूल प्रस्ताव आने की संभावना है, बात आगे बढ़ सकती है। लवमेट्स आज कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे। उनका दिन अच्छा बीतेगा।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 5

मीन राशि

आपके लिए आज का दिन फेवरेबल है। आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। रिश्तों में चल रहा मनमुटाव समाप्त होगा और वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए। जो लोग काउंसलर,या शिक्षक बनने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें आज कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है। स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर उनके अच्छे कार्यों के लिए मान सम्मान मिलने की संभावना है। सहकर्मियों के बीच आपकी इमेज अच्छी रहेगी, आपकी बात मानी जा सकती है। जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उन्हें लाभ मिलेगा, आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना चाहिए, पौष्टिक आहार लें और व्यायाम करें तथा नकारात्मक विचारों से बचने का प्रयास करें।

  • शुभ रंग- केसरिया
  • शुभ अंक- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)  

ये भी पढ़ें-

Aaj ka Panchang 3 February 2023: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Vastu Tips: सोते समय बिस्तर के आसपास भी न रखें ये चीजें, वरना छिन जाएगी चैन की नींद!

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि 18 या 19 फरवरी? जानिए सही डेट, मुहूर्त और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement