Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 3 March 2023: शुक्रवार को मेष राशि वालों को मिलेगा धन का लाभ, जानिए आज आपकी तकदीर में क्या लिखा है?

Aaj Ka Rashifal 3 March 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: March 03, 2023 6:27 IST
Aaj Ka Rashifal 3 March 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 3 March 2023

Aaj Ka Rashifal 3 March 2023: आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि एकादशी और शुक्रवार का दिन है। आज आमलकी एकादशी का व्रत किया जाएगा। आज शाम 6 बजकर 44 मिनट तक सौभाग्य योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 3 बजकर 43 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। आज सुबह 9 बजकर 11 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 3 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

1. मेष राशि

आज किसी पुरानी जमीन से आपको धन लाभ होगा। अगर किसी बिजनेस ट्रिप के लिए आप बाहर जा रहे हैं, तो घर के बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद लेकर जाएं, आपका काम सफल होगा। आज आपके जीवनसाथी को तरक्की का अच्छा अवसर मिलेगा। मेहनत और लग्न देखकर आज ऑफिस में आपकी तारीफ होगी। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। लवमेट्स के रिश्ते में मधुरता आएगी। प्राइवेट जॉब के लोगों को प्रमोशन से जुडी अच्छी खबर मिल सकती है। आज आपके स्वास्थ में पहले से बेहतर सुधार आएगा। 

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 7

2. वृष राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आज कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे। आज आप अपने मेहनत के दम पर धन लाभ के नये रास्ते खोलेंगे। आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखे। राजनीतिज्ञ आज सामाजिक कार्यों में व्यस्त रह सकते हैं। आज घर की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। जो लोग स्टेशनरी का बिजनेस करते हैं, उनको आज लाभ मिलेगा। महिलाओं को कोई उद्योग शुरू करने में घर वालों का सहयोग प्राप्त होगा। कुल मिलकर आज आपका दिन अच्छा रहने वाले है।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक- 2

3. मिथुन राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आज आप ऑफिस में दूसरों के सामने अपना मत रखने में सफल होंगे। छात्रों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति आज आपको सतर्क रहने की जरूरत है। आज बिजनेस में आपको लाभ मिलेगा। आज किसी से भी मित्रता करने से पहले उसके व्यवहार को अच्छे से समझ लेना चाहिए। आज आपके मन में शुभ विचारों का उदय होगा। आपके रुके कार्य आज प्रगति से आगे बढ़ेंगे। सोने-चांदी के कारोबारियों के व्यापार में अनुकूलता बनी रहेगी। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक- 4

4. कर्क राशि

आज आपके कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव आयेंगे। आज शाम को आप किसी फ्रेंड के बर्थडे पार्टी में जाने का प्लान बनाएंगे। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज माता पिता की जिम्मेदारियां कम करने का प्रयास करेंगे । बिल्डर्स के लिए आज का दिन अच्छा है, नये कॉन्ट्रैक्ट से आपको बड़ा मुनाफा होगा । घर के आसपास किसी सामाजिक समारोह में आपकी भागीदारी होगी। आज कोई दोस्त आपसे मिलने घर आयेगा। आज बुजुर्गों का आशीर्वाद आपको मिलेगा। जॉब के लिए प्रयासरत लोगों को जॉब का ऑफर आएगा।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 5

5. सिंह राशि

आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आज आप जीवनसाथी के साथ लंच के लिए किसी रेस्टोरेंट में जाएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पार्टी में उनको कोई उच्च पद भी मिलेगी। इस राशि के जो लोग जॉब की तलाश में हैं, उन्हें आज जॉब मिलने के असार हैं। आज आपके स्वास्थय में फूर्ती बनी रहेगी। आज अपने माइंड को फ्रेश रखें, सबसे मिलजुल कर रहे । व्यापार में लाभ के योग हैं, आपकी सेल्स में बढ़ोतरी होगी | आज दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक- 9

6. कन्या राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। आज जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। आर्थिक पक्ष आज पहले से मजबूत रहेगा। कार्यों में आज माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आपके मन में नए-नए विचार आएंगे। ऑफिस में सहयोगियों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। साथ ही बॉस आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। आज आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। स्वास्थय के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा । आज अपने काम पर ध्यान दें, किसी के तर्क वितर्क में न पड़ें । इस राशि के डॉक्टर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • शुभ रंग- केसरिया
  • शुभ अंक- 7

7. तुला राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा । आज आप दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। सीनियर्स से आज आपको कुछ नया सीखने को मिल सकता है। आपके करियर में अचानक बदलाव आयेगा, जिससे आपको धन लाभ होगा। आज वैवाहिक जीवन खुशहाल बना रहेगा। माता का स्वास्थ बेहतर रहेगा। कोई करीबी रिश्तेदार आपकी शादी के लिए बात करेंगे। आर्थिक क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी, बिजनेस में लाभ के अवसर मिलेंगे। लवमेट की लाइफ में पाजिटिविटी बढ़ेगी। आज आपको यात्रा के अवसर मिलेंगे। आज बड़ों का सम्मान

करें।

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक- 3

8. वृश्चिक राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। अपने दोस्तों के साथ ख़ुशी के पल बिताएंगे। इस राशि की महिलाओं के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपको काम में सफलता मिलेगी, साथ ही कारोबारियों को किसी से जरूरी मुलाकात भी करनी पड़ेगी । धन के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी। आज किसी काम में परिवार वालों की सलाह फायदेमंद साबित होगी। ऑफिस में आज सारे काम समय से पूरे हो जाएंगे। साथ ही बॉस आपके बेहतर प्रदर्शन के लिए पदोन्नति पर विचार-विमर्श करेंगे। 

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक- 5

9. धनु राशि

आज आपको घर की कुछ नयी जिम्मेदारी संभालनी पड़ेगी। आज आप किसी दोस्त के घर डिनर के लिए जाएंगे। व्यापारी वर्ग को आज फायदा होगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आर्थिक रूप से आज आपको सफलता मिलेगी। कुछ दिनों से चली आ रही समस्याओं का हल आज आसानी से निकल जाएगा। आज आपका काम बेहतर ढंग से पूरा होगा। कार्यक्षेत्र में किसी पुराने क्लाइंट से अधिक धन लाभ होगा । जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए कहीं बाहर घूमने जाएंगे। लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।

  • शुभ रंग- लाइट हरा
  • शुभ अंक- 1

10. मकर राशि

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। ऑफिस में भी काम के प्रति माहौल अच्छा रहेगा, जिससे आप रिलेक्स फील करेंगे । इस राशि के विवाहित आज किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जाएंगे। आज कृषि कार्यों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। बिजनेस के कार्यों में बड़ा धन लाभ होगा। शत्रु पक्ष आज आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे। आज आपकी सकारात्मक सोंच में वृद्धि होगी। जमीन जायदाद खरीदना चाहते हैं, तो आज का दिन बेहतर है। आज आपसे छोटे भाई बहन प्रेरणा लेंगे, आप उन्हें बेहतर गाइड करेंगे। 

  • शुभ रंग-हरा
  • शुभ अंक- 6

11. कुंभ राशि

आज आपका दिन लकी रहेगा। आप सकारात्मक विचारों के साथ काम को आसानी से पूरा करेंगे। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। किसी ऐसे रिश्तेदार के यहां से निमंत्रण आएगा,जहां आप बहुत दिनों से न जा पाए हों। आज आप भविष्य के लिए योजनाएं बनाएंगे। घर पर धार्मिक आयोजन करने का मन बनाएंगे। अगर आप कोई इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो सफलता आपके हाथ लगेगी। इंटरव्यू में जाने से पहले बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूलें। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहेगा, शिक्षकों से डाउट क्लियर करेंगे।

  • शुभ रंग- आसमानी नीला
  • शुभ अंक- 2

12. मीन राशि

आज आपका दिन ताजगी भरा रहेगा। आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगेगा। परिवार के साथ मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। इस राशि के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है। जो छात्र घर से
दूर रहकर किसी कॉम्पिटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा । दाम्पत्य जीवन में नयापन लाने के लिए आज का दिन बेहतरीन साबित होगा। बच्चों के लिए दिन बढ़िया रहेगा, शाम को बड़ों के साथ पार्क जाएंगे। इंटर्नशिप के छात्रों को आज कोई नयी जानकारी मिलेगी। सोशल मीडिया पर आपकी प्रोफाइल की लोग तारीफ करेंगे।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 6

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Aaj ka Panchang 03 March 2023: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

आमलकी एकादशी एकादशी के दिन करें आंवला का ये खास उपाय, जीवन में मिलेगा ऐश्वर्य और मनचाहा जीवनसाथी

Amalaki Ekadashi 2023: आमलकी एकादशी में क्यों है आंवले पेड़ का इतना महत्व? जानिए पूजा विधि

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement