Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Capricorn Weekly Horoscope 10-16 Oct 2022: मकर राशि वाले अपनी सेहत और पैसों को लेकर हो जाएं सावधान

Capricorn Weekly Horoscope 10-16 Oct 2022: मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए मकर राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Poonam Yadav Updated on: October 08, 2022 23:06 IST
Capricorn Weekly Horoscope 10-16 Oct 2022:- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Capricorn Weekly Horoscope 10-16 Oct 2022:

Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल): इस सप्ताह आपको विशेष रूप से, घर-परिवार के बुज़ुर्गों की सेहत का ख़याल रखने की ज़रूरत होगी। क्योंकि योग दर्शा रहे हैं कि चन्द्रमा की चतुर्थ भाव में उपस्थिति उन्हें अपने किसी पुराने रोग के कारण समस्या हो, जिसका नकारात्मक प्रभाव जीवन के विभिन्न क्षेत्रों पर भी पड़ेगा। इस सप्ताह आपको बेवकूफी भरे कार्यों से बचकर रहने, और धन का सही उपयोग करने की ज़रूरत होगी। क्योंकि योग बन रहे हैं कि यदि आपने अपने किसी करीबी से किसी प्रकार के धन की मांग की थी तो, उसमे आपको सफलता मिल सकेगी। इसलिए होशियारी से निवेश करें, और धन का उचित उपयोग करें। 

Scorpio Weekly Horoscope 10-16 Oct 2022: कुंडली में होगा कई शुभ ग्रहों का प्रभाव, आर्थिक स्थिति होगी बेहतर

इस सप्ताह संभव है कि घर का कोई ऐसा कार्य, जो लंबे समय से टलता आ रहा था, आप उसे पूरा करने के लिए दफ्तर या ऑफिस से अवकाश ले लें। क्योंकि उसे पूरा करने में आपको अब सामान्य से अपना थोड़ा ज्यादा समय, देने की ज़रूरत होगी। परंतु आपके इस प्रयास को देखकर, घरवाले आपसे ख़ासा खुश दिखाई देंगे। पेशेवर दृष्टि से दशम भाव पर चन्द्रमा की दृष्टि, सप्ताह के मध्य में अवधि आपके लिए काफी अच्छी और सही मार्ग पर चलने के लिए आपको प्रेरित करेगी। क्योंकि जहाँ इस राशि के व्यवसायी जातकों की बात करें तो, उन्हें इस दौरान औसत दर्जे के अच्छे परिणामों से संतुष्टि मिलेगी तो वहीं नौकरी पेशा जातकों को किसी बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने का अवसर भी, इस दौरान मिलने के योग बनेंगे। 

Chanakya Niti: सांप की तरह जहरीले होते हैं ये लोग, भूलकर भी न करें इनकी मदद वरना मौका पाते ही कर देंगे आप पर वार

ये सप्ताह आपकी राशि के उन छात्रों के लिये सामान्य से सुनहरा रहने वाला है, जो आईटी, फैशन, मेडिकल, लॉ और इंटीरियर डिजाइनिंग क्षेत्र की पढ़ाई कर रहे हैं। क्योंकि उन्हें बुध की नवम भाव में होने से अपनी पूर्व की मेहनत से कई अवसर मिलेंगे और इन अवसरों को इस राशि के वो छात्र जरुर भुना पाएंगे, जो पढ़ने और सीखने में रुचि लेते हैं। इसलिए अपने लक्ष्यों को समझें, और उसी को पूरा करने की दिशा में कार्य करते रहें। 

उपाय: शनि देव की सही तरीके से पूजा करने से आपको लाभ मिलेगा।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं)

Sagittarius Weekly Horoscope 10-16 Oct 2022: पैसों को पानी की तरह बहाना पड़ सकता है महंगा, इसलिए संभलकर करें खर्च

Vastu shastra: झाड़ू पर गलती से भी लग जाएं पैर तो करें ये उपाय, वरना घर में पसर जाएगी दरिद्रता, एक-एक निवाले को हो जाएंगे मोहताज

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement