Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Health Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन राशियों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ख्याल, वरना बिगड़ सकता है स्वास्थ्य

Health Weekly Horoscope: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 21, 2023 8:00 IST
Health Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Health Weekly Horoscope

Health Weekly Horoscope 22nd May to 28th May 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

साप्ताहिक हेल्थ राशिफल 22 मई से 29 मई 2023 (Health weekly horoscope 22nd May to 28th May 2023)

मेष 

यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं, तो यह उचित समय है कि आप पेशेवर मदद लें और आवश्यक उपचार प्राप्त करें। किसी भी लक्षण या स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को नजरअंदाज न करें और उन्हें दूर करने के लिए सक्रिय कदम उठाएं।

वृषभ

यह आपके स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देने का समय है। इस सप्ताह का स्वास्थ्य राशिफल संकेत दे रहा है कि आप ऊर्जा और जीवन शक्ति में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। नियमित व्यायाम और स्वस्थ खाने की आदतों को अपनी दिनचर्या में शामिल करें और पर्याप्त आराम और नींद लेने को प्राथमिकता दें।

मिथुन 

आपकी स्वाभाविक जिज्ञासा और नई चीजें सीखने की इच्छा का आपके स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए एक नई व्यायाम दिनचर्या या स्वस्थ नुस्खा आजमाने पर विचार करें। हालांकि, किसी भी तनाव या चिंता से सावधान रहें जो उत्पन्न हो सकती है।

कर्क

यह सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने का समय है। आप पा सकते हैं कि तनाव और चिंता आप पर भारी पड़ रही है, इसलिए ध्यान या योग जैसी आत्म-देखभाल और विश्राम तकनीकों को प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें।

सिंह

आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा और आप अपना ख्याल रखने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे। शारीरिक स्वास्थ्य के मामले में सक्रिय रहने और पर्याप्त आराम करने पर ध्यान दें। व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

कन्या

आपका सावधानीपूर्वक ध्यान और आत्म-सुधार पर ध्यान देना आपके लिए उपयोगी होगा, क्योंकि आप अपनी शारीरिक और मानसिक भलाई को प्राथमिकता देते हैं। यह स्वस्थ आदतों और आत्म-देखभाल पर ध्यान केंद्रित करने, अच्छा खाने और सक्रिय रहने से लेकर विश्राम और तनाव से राहत के लिए समय निकालने का एक अच्छा समय है।

तुला

अपने आहार और पोषण पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है और सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त नींद ले रहे हैं। यह आपको पूरे सप्ताह ऊर्जावान और केंद्रित रहने में मदद करेगा।

वृश्चिक

आपका मानसिक स्वास्थ्य आपके शारीरिक स्वास्थ्य जितना ही महत्वपूर्ण है, इसलिए यदि आप अभिभूत महसूस कर रहे हैं तो दोस्तों, परिवार या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से सहायता लेने में संकोच न करें।

धनु

यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य और फिटनेस में सुधार के अवसर ला सकता है। अपने शरीर को सुनें और संतुलन और जीवन शक्ति की भावना बनाए रखने के लिए स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता दें।

मकर

सप्ताह के अंत में आपको किसी तनाव या टेंशन के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता हो सकती है। आराम की गतिविधियों में संलग्न होना सुनिश्चित करें और तनाव के स्तर को कम करने के लिए आवश्यक होने पर ब्रेक लें।

कुंभ 

यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य और कल्याण पर ध्यान देने का एक अच्छा समय है। अपने शरीर को सुनें और उसे बढ़ने के लिए आवश्यक देखभाल दें।

मीन 

इस सप्ताह राशिफल में स्वस्थ आदतों के लिए ऊर्जा और प्रेरणा की लहर दिखाई दे रही है। चाहे वह नया वर्कआउट रूटीन हो या स्वस्थ खाने की आदतें, अपने शरीर की जरूरतों के प्रति आपका मार्गदर्शन करने के लिए अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें। 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Shanivar Upay: कनेर फूल के इस छोटे से उपाय से आपके घर में होगी खुशियों की बौछार, सूर्यदेव चमकाएंगे आपका भाग्य

Nirjala Ekadshi 2023: इस दिन रखा जाएगा निर्जला एकादशी का व्रत, जानिए तिथि, मुहूर्त और पारण का समय

Ganga Dussehra 2023: कब है गंगा दशहरा, 29 या 30 मई को? यहां जानिए सही डेट, मुहूर्त और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement