Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Love Horoscope 14 April 2024: जिसकी तलाश थी आज इन राशियों को मिल सकता है वैसा पार्टनर, कैसी रहेगी सभी राशियों की लव लाइफ, यहां पढ़ें

Love Horoscope 14 April 2024: आज का दिन (14 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: April 14, 2024 6:30 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 14 April 2024: आज का दिन (14 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि संभवतः आपके पास इस समय जितना आप संभाल सकते हैं उससे कहीं अधिक है। आपके पास ढेर सारा काम होने के साथ-साथ कई अफेयर्स भी हैं। इनके कारण आपको अपने काम से समझौता करना पड़ सकता है, जिससे भविष्य में आपको काफी परेशानी हो सकती है। अपने साथी के प्रति ईमानदार रहें और जो आपके पास है उसी में संतुष्ट रहें।

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्यार और अपने साथी की उपेक्षा कर सकते हैं क्योंकि आप अपना अधिक से अधिक समय अपनी नौकरी और करियर को समर्पित करते हैं। आपका पार्टनर इस बात को काफी हद तक समझ चुका है लेकिन अब उसमें अधीरता के लक्षण दिखने लगे हैं। आपको अपनी निजी जिंदगी पर भी ध्यान देना जरूरी है, नहीं तो बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपने अभी तक इस पर ध्यान नहीं दिया है, ध्यान दीजिए नहीं तो बहुत देर हो जाएगी। 

  1. भाग्यशाली रंग :  भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 15

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर अजीब व्यवहार करेगा और अजीब मांगें करेगा, जिसके पीछे का तर्क भी अजीब होगा। यह प्रयोग करने और कुछ रोमांचक चीजें करने का अच्छा समय है, हालांकि जहां तक आपके रिश्तों का सवाल है, आप हमेशा एक गंभीर व्यक्ति रहे हैं। आपको अपने अत्यधिक गंभीर स्वभाव को छोड़ना होगा और अपने भीतर के बच्चे को मौज-मस्ती करने देना होगा। इससे आपका तनाव भी काफी हद तक कम हो जाएगा। 

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों को बेहतर बनाने और पुरानी गलतफहमियों को स्पष्ट रूप से दूर करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपसे दूर चला गया है। संभावना है कि आपके मन में प्यार का पुराना जुनून फिर से उभर सकता है। अतीत और वर्तमान के रिश्तों में संतुलन बनाना आज सबसे बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य होगा।

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 1

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज प्यार और रोमांस आपके लिए जोखिम भरा साबित हो सकता है। आज आपकी मुलाक़ात एक ऐसे आदमी से होगी जो धोखेबाज़ नहीं है और केवल गंभीर और सच्चे रिश्तों में विश्वास रखता है लेकिन आपको इस आदमी के साथ रोमांस में नहीं पड़ना चाहिए। सबसे पहले, इस लड़के/लड़की से दोस्ती करने की कोशिश करें और उन्हें दिखाएं कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं। उन्हें अच्छे से जानें और उन्हें भी आपको जानने का मौका दें।

  1. भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी भिन्न संस्कृति या दूसरे देश के किसी व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आप इस व्यक्ति को लेकर बहुत उत्सुक और भावुक महसूस करेंगे। जब आप इस आदमी के साथ होंगे तो आपको बाकी दुनिया की परवाह नहीं होगी। भगवान ने चाहा तो यह रिश्ता जल्द ही मूर्त रूप ले सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन के अन्य पहलुओं से बाहरी तनाव और काम का तनाव आपके रिश्ते की स्थिति को प्रभावित करेगा। अगर आप अपने रिश्तों की अहमियत समझेंगे और अपने काम और अपने रिश्तों को अलग रखेंगे तो काफी हद तक आप इस तूफान का सामना आसानी से कर पाएंगे। आज आपका पार्टनर आपके लिए काफी हद तक सहयोगी भूमिका निभाएगा, लेकिन इस बात को और अपने पार्टनर की उपयोगिता को समझने में आपको काफी समय लगेगा।

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 18

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी जीवनशैली और आपका सामाजिक दायरा दोनों में लगातार सुधार हो रहा है। इन बदलती परिस्थितियों में आपके पार्टनर के लिए संतुलन बनाए रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको इस दौरान उनकी मदद करनी होगी। आज रिश्ते और मदद आपकी प्राथमिकता हैं और इसके लिए आपको काफी प्रशंसा भी मिलेगी। इससे आपके रिश्ते और भी मजबूत होंगे। 

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 10

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार के साथ बिताएं। परिवार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण काम भी आप पूरा कर सकते हैं। अपने बच्चों को पिकनिक पर या उनकी पसंदीदा जगह पर ले जाएं। आप अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ भी समय बिता सकते हैं। शाम को रोमांस और अंतरंग मुलाकातों के लिए समर्पित रखें। आज आप अपने पार्टनर की भावनाओं को गहराई से टटोल सकते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 14

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप कोई नया मित्र या परिचित बन सकते हैं। इससे आपको प्यार का गहरा मतलब पता चलेगा और आप सच्चे और नकली प्यार के बीच का अंतर समझ पाएंगे। ये सभी चीजें आपको अपने लिए सही व्यक्ति चुनने में भी मदद करेंगी। आज आप जिस किसी से भी मिलें उसके साथ अच्छा व्यवहार करें।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज पुरानी बातों को दफनाने का समय है, क्योंकि यथार्थवादी प्रभाव आपके जीवन में आएंगे। सभी मोर्चों पर नई शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं। आप एक-दूसरे से प्यार करने की अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करेंगे या आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके जीवन में एक नया अध्याय शुरू करेगा। आपको यह पहचानने की ज़रूरत है कि कौन सी चीज़ आपको रोक रही है, ताकि आप इसे छोड़ सकें और अपने जीवन में आगे बढ़ सकें।

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 5

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि हर आदमी अलग है और सभी संभावनाएं तलाशना चाहता है लेकिन आप अपने साथी को ऐसा करने से रोक रहे हैं। आपको लगता है कि कुछ अलग करने की कोशिश से वे कुछ महत्वपूर्ण खो देंगे और जो जोखिम वे लेना चाहते हैं उसमें सफल नहीं हो पाएंगे। उन्हें आपके समर्थन की बहुत आवश्यकता है। यदि आप सहयोग में रोमांस का स्पर्श जोड़ सकें तो यह बहुत मददगार होगा। यह अच्छा होगा।

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 9

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

लव लाइफ में आएंगी नजदीकियां, इन 2 राशियों को पार्टनर से मिलेगा उपहार, यहां पढ़ें अपना लव राशिफल

कौन सी राशि के लोग ज्यादा सफल होते हैं? जानें आपकी राशि भी इनमें शामिल है या नहीं

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement