Monday, May 06, 2024
Advertisement

Love Horoscope 16 October 2023: आज किसे मिलेगा अपने प्यार का साथ और किन्हें करना होगा इंतजार, पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 16 October 2023: आज का दिन (16 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 16, 2023 6:44 IST
Love Horoscope 16 October 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 16 October 2023

Love Horoscope 16 October 2023: आज का दिन (16 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

बच्चों के लिए अभी संकट का समय है जो स्वास्थ्य या निजी जीवन से भी संबंधित हो सकता है। रोमांस में समस्याएं आएंगी। अगर आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं तो अपने प्रियतम को अपने दिल की बात बताने का समय दें और उसे ध्यान से सुनें। कुछ बड़े निर्णय लेने के लिए यह सही समय है। अपने पति/पत्नी के साथ निजी मुद्दों पर बातचीत करना आज आपके कार्ड में है। अपने दिल की बात सुनें और आप सच में उसे पाएंगे जिसे आप चाहते है। सच्चे प्यार की तलाश है तो कुछ समय इंतज़ार करें। प्यार का सितारा आपके जीवन में जल्द ही चमकने वाला है।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

पिता या पिता के समान कोई व्यक्ति जीवन के हर मोड़ पर आपकी मदद करेगा इसलिए उनका हमेशा ध्यान रखें। एक लम्बी दूरी की यात्रा आपके दिल के तारों को किसी खास के साथ जोड़ सकती है। पूरे जोश और उत्साह से अपने जीवन के इन क्षणों का स्वागत करें। आज आपकी कामुकता आपके साथी से छुप नहीं पायेगी। अपने स्वीटहार्ट का दिल जीतने में कोई भी कसर बाकी न रखें। उन्हें उनकी पसंद का उपहार दें या सिर्फ एक गुलाब का फूल, दोनों ही सूरतों में आप उन्हें प्रभावित करेंगे। अपनी बेजान जिंदगी में चाहत का रंग भरने के लिए अपने व्यक्तित्व पर भी ध्यान दें।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

कोई रिश्ता अगर इस समय काम नहीं कर रहा है तो वो लाइलाज बीमारी की तरह है। ऐसे में इस रिश्ते से छुटकारा पाना ही अच्छा विकल्प है। आपका व्यक्तित्व और मानसिक शक्तियां आपके प्लस पॉइंट हैं। अचानक कोई दुःख या झटका आपको विचलित कर सकता है। आज आप सांसारिक मामलों की जगह लोगों से बातचीत में अधिक व्यस्त रहेंगे। अपने लवर के साथ रहना आज आपकी सबसे बड़ी इच्छा है। अपनी चाहत की अभिव्यक्त कर के अपने सोलमेट को रिझायें। ऐसे आपको वो पल मिलेंगे जो आपकी भावनाओं और जिंदगी दोनों में चार चांद लगा देंगे।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

अगर आप कोई नया रिश्ता चाहते हैं तो यह समय आपके लिए चमत्कारों भरा है क्योंकि आपके सितारों के अनुसार जल्द ही आपके विवाह की संभावना है। अपने जो भी भविष्य के सपने देखें हैं, वह ज़रूर सच होंगे। पारिवारिक सघर्ष या क़ानूनी मुद्दे अभी कष्टदायक हो सकते हैं। आज आप अपने रोजाना के कामों को एक तरफ रख कर अपनी सेहत, परिवार और अन्य मामलों के बारे में सोचेंगे। जिससे आप प्यार करते हैं उनके विश्वास को जीतने के लिए आपको जिम्मेदारी से व्यवहार करने की आवश्यकता है। रिश्ते में शारीरिक आकर्षण होना ही आवश्यक नहीं हैं बल्कि विचारों का मिलना भी जरूरी है।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

उदास या अकेलापन महसूस कर रहे हैं तो उस व्यक्ति से बात करें जो आपके जीवन में सबसे अधिक महत्वपूर्ण है, उसकी चुलबुली बातें आपको सबकुछ भुला देंगी। अच्छे प्रदर्शन के लिए लगातार प्रयास और मेहनत करना ज़ारी रखें। आज के दिन आप अतिरिक्त कामों, यात्राओं, फ़ोन कॉल्स आदि में व्यक्त रहने वाले हैं। आपकी सकारात्मक ऊर्जा, आत्मविश्वास और अनुरागशील स्वभाव से कोई भी आपको अधिक जानना चाहेगा। सिंगल्स को आज कुछ ऐसे प्रस्ताव मिलने वाले है जिनका इंतजार वो लम्बे समय से कर रहे थे। शारीरीक सुख भी आज आपके कार्ड में है।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

आप आज डिवाइन लव को महसूस कर सकते हैं। रिश्तों में डिप्लोमेट होना बेहद ज़रूरी है। नए अनुभवों के लिए कुछ अलग करने से पीछे न हटें। अपने कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और रोमांस के स्वप्न लोक में खो जाएं। अचानक कोई अलगाव भी आपको प्रभावित कर सकता है आज आप सबके आकर्षण का केंद्र रहेंगे और आपको सफलता मिलेगी किंतु आपकी सच्ची खुशी आपके प्यार तक सिमित है। आप अपना अधिकतर समय अपने परिवार या पति/पत्नी के साथ बिताना चाहेंगे।अपने साथी के लिए आपके मन में जो प्यार भरा है वो आप व्यक्त करेंगे इसलिए यह लम्हें आपके लिए अनमोल है, इन्हे संभाल कर रखें।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

इस समय घरेलु मामले जैसे घर की मरम्मत या नवीकरण में आपका अधिकतर समय बीतेगा। अपनी चाहत को यादगार बनाने के लिए कुछ खास करें, जैसे लॉन्ग ड्राइव पर जाना या अपने साथी के पसंद का खाना बनाना। बस जीवन का मज़ा लेने के लिए जुए और गलत आदतों से दूर रहें। आप रोमांस में माहिर हैं फिर चाहें वो कुछ नया सीखने की चाह हो या प्यार में रत होना। हर जगह आपको सफलता मिलेगी बस अपने दोस्त की बातों को सुनें और उन्हें समझें। आप दोनों इस गुलाबी और प्रणयशील माहौल में एक खास रिश्ते की शुरुआत करने वाले हैं जो आपके दिन को उल्लासपूर्ण बना देगा।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

अपने प्रियतम से बढ़ती नजदीकियों के कारण आपको ऐसा लग रहा है जैसे आप स्वर्ग में हैं। बेहतरीन रोमांटिक जीवन के लिए एक दूसरे से अपने विचारों को शेयर करें। नृत्य, संगीत या संचार से भी भावनाओं को व्यक्त किया जा सकता है। छोटी यात्राओं की संभावना है। आज आपका दिन शांत है और आप आनंदित महसूस करेंगे। आज आपको न जानने वाले भी आपकी मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। अपने सोलमेट के साथ आपकी समझ किसी भी स्थिति को खुशियों में बदल सकती है और यह आपके जीवन का बड़ा सकारात्मक पॉइंट है। घबराएं नहीं क्योंकि रात के बाद ही दिन आता है।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

आपके विरोधी चाहे कुछ भी कर लें लेकिन आपके उत्साह को कम नहीं कर सकते। आपका परिवार आपके साथ है और प्रेम जीवन भी समृद्ध है। साथ में किया सफर आपके प्रेम की आग को और अधिक भड़का सकता है इससे आप एक दूसरे से दूर रहने के बारे में कभी नहीं सोचेंगे। आज थोड़ा आराम करने और इन क्षणों को पूरी तरह से एन्जॉय करने का दिन है। आपके पास आपका परिवार और दोस्त हैं जिनके साथ आप पुरानी सुनहरी यादों में खो जायेंगे। अपने दिल के सबसे करीबी की सराहना करके उससे अपने प्यार का इजहार करें। आपका दोनों का साथ पूरी दुनिया को जीत सकता है।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

एक नया रिश्ता आपके दरवाज़े पर दस्तक दे रहा है लेकिन आप इसे लेकर असमंजस में हैं। अधिक सोचना छोड़कर खुले दिल से इसका स्वागत करें। खुशियों भरे इस दिन रात को ऐसे ही व्यर्थ न जाने दें। साथी के परिवार की परेशानियों में शामिल होकर उन्हें हल करें। आज आप अपने आप में एक अजीब सी ऊर्जा महसूस करेंगे। आपके सहकर्मी और दोस्त दोनों आपकी हर काम में मदद करेंगे और साथ ही आपकी तारिक भी करेंगे। आपका पूरा मूड आज एन्जॉय करने का है। आप अपने साथी के साथ क्वालिटी समय बिता सकते है। अपने प्यार के प्रति भी आपका रवैया आज नम्र रहेगा।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आज आपके हर ड्रीम के पूरा होने का समय आ चुका है जहां आपको खूबसूरत पल और यौनसुख प्राप्त होगा। यह वक्त गंभीर होकर अपने रोमांटिक जीवन के बारे में सोचने और उसपर अमल करने का है। हाल ही में हुआ घाटा आपको सोच समझ कर धन व्यय की सीख दे रहा है। जीवन में आये बदलाव रिश्ते को नया आकार देते है। आज लोगों से मिलने जुलने में आपका अधिक समय व्यतीत होगा और इससे आप उनसे मजबूती से जुड़ेंगे। जिनसे आपका प्यार का रिश्ता है उनसे कुछ मतभेद हो सकते है इसलिए अपने साथी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए उन्हें कोई सरप्राइज दें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

आपका लक पूरी तरह से आपके साथ है इसलिए आज के दिन को पूरा एन्जॉय करें। किसी खास की तलाश है तो कॉलेज के समूह में कोई आपका इंतज़ार कर रहा है। रिश्ता अगर पुराना है तो इसकी खुशबु को बरकरार रखने के लिए कोशिश करते रहें। जीवन में आई हर परेशानी कोई न कोई शिक्षा देती है। कुछ नए संबंध बनेंगे जिनसे आपको लाभ होगा। आपका व्यस्त कार्यक्रम आपको अपने जीवनसाथी से दूर कर रहा है। ऐसे में अपने प्रियतम के लिए भी कुछ वक्त निकालें। ध्यान रहे, आपकी थोड़ी सी लापरवाही आपका खुशहाल संसार तबाह कर सकती है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Navratri 2023 2nd Day: इस विधि के साथ आज करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, जानें नवरात्रि के दूसरे दिन माता रानी को क्या लगाएं भोग

Navratri 2023: नवरात्रि में किस दिन मां दुर्गा को क्या लगाएं भोग, मातारानी को प्रसन्न करने के लिए ऐसा करना है जरूरी

Navratri 2023: मां बगलामुखी मंदिर, जहां मत्था टेकने से पूरी होती है हर मुराद, पांडवों को भी मिली थी जीत, जानें इस प्राचीन मंदिर के बारे में

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement