Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Love Horoscope 19 April 2024: आज इन राशि वालों की जिंदगी में होगी किसी खास की एंट्री, जानिए आपकी लव लाइफ में आएगा कौनसा मोड़

Love Horoscope 19 April 2024: आज का दिन (19 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 19, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 19 April 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 19 April 2024

Love Horoscope 19 April 2024: आज का दिन (19अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन अच्छी तरंगों और सकारात्मक ऊर्जा से भरा है जो आपको अपने प्रियजनों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने का मौका देता है। आपकी रोमांटिक बातें आपके पार्टनर को आपका दीवाना बना सकती हैं और आपके रिश्ते को और गहराई दे सकती हैं।

भाग्यशाली रंग :  सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 7

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन प्यार और रोमांस से भरा है। आपके प्रियजन और आपको अंततः एक विदेशी और खूबसूरत जगह पर छुट्टियां मनाने का सही समय मिल गया है। यह छोटी यात्रा आपके रिश्ते को मजबूत करेगी और प्रतिबद्धता की दिशा में आगे बढ़ने में मदद करेगी।

भाग्यशाली रंग : जामुनी
भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका इंतजार अब खत्म होने वाला है क्योंकि यही वह दिन है जब आपको सच्चा प्यार मिलेगा। आप लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने प्रियजन का ध्यान आकर्षित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। आज आप साथ मिलकर कुछ खूबसूरत यादें बनाएंगे जो जीवन भर याद रहेंगी।

भाग्यशाली रंग :  भूरा
भाग्यशाली अंक : 15

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि यह आराम करने और आनंद लेने का दिन है। आप अपने पार्टनर के साथ किसी बात पर चर्चा करेंगे जिससे आपके रिश्ते के बारे में कुछ नया पता चलेगा। चीजों पर शांति से चर्चा करने की कोशिश करें क्योंकि आपकी प्रतिक्रियाएँ बातचीत को बहस में बदल सकती हैं जो आपकी शाम को बर्बाद कर सकती है। शांत रहें और अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 8

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि यह एक ख़ुशनुमा दिन होगा क्योंकि आपको अपने साथी के साथ शांतिपूर्ण समय बिताने की अधिक संभावना है। आज रोमांस कार्ड पर है। आप एक रोमांटिक डिनर डेट का आनंद लेंगे और आपकी खूबसूरत मुस्कान और भाव आपके जीवनसाथी को प्रभावित करेंगे।

भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 5

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने दांपत्य जीवन में किसी तरह के घरेलू विवाद का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन इसे सुलझाने में आपको अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। द्वेष रखने के बजाय संवाद करना और निष्कर्ष पर पहुंचना बेहतर है। यह निश्चित रूप से आपके बंधन को मजबूत करेगा और चीजों को सही जगह पर लाएगा।

भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन के मामले में आप थोड़े तनावग्रस्त हो सकते हैं। दोस्तों से मदद लेने की कोशिश करें क्योंकि ऐसे कठिन समय में वही आपके रक्षक बनेंगे। नकारात्मकता को दूर करने के लिए अपने पार्टनर के साथ डिनर डेट का प्लान बनाएं और उनके साथ अपनी भावनाएं शेयर करें।

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी आपको एक सरप्राइज़ डिनर डेट और एक खूबसूरत उपहार से आश्चर्यचकित कर देगा। वह आपके साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना चाहेगा। खुले रहें और संकोच न करें; याद रखें, अतीत कभी वापस नहीं आएगा। कोशिश करें और इस शाम को अपने और अपने प्रिय के लिए खूबसूरत बनाएं।

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 18

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप पागलपन महसूस करेंगे और अपने प्रियजन के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहेंगे। लेकिन आपका उत्साह किसी अच्छे परिणाम के साथ ख़त्म नहीं हो सकता है। आपका पार्टनर अपने काम में व्यस्त रहेगा, जिससे आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। गुस्सा होने की बजाय उनके काम में मदद करने की कोशिश करें। एक बार काम पूरा हो जाने पर, आप दोनों अपने दिन का आनंद ले सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 9

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार और रोमांस हवा में है। आप अपने पार्टनर के साथ कुछ खास और खूबसूरत पल साझा करेंगे। अपने काम में ही उलझे न रहें। इसके बजाय, आपके पास जो समय है उसका आनंद लें। आपका साथी जो कहना चाहता है उस पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें क्योंकि इससे उन्हें विशेष महसूस होगा।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि ऐसा लगता है जैसे आपकी लव लाइफ में कुछ गलत हो रहा है। आपके पार्टनर के साथ आपकी बातचीत नकारात्मक मोड़ पर ख़त्म हो सकती है। किसी भी मामले पर बार-बार चर्चा करने से बेहतर है कि उस पर एक बार चर्चा की जाए। लेकिन आपके लिए जीतना मुश्किल होगा और आपको कई बिंदुओं पर समझौता करना पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 14

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए एक यादगार दिन है जो आपको जीवन भर की यादों के साथ छोड़ जाएगा। आपका प्रेम जीवन उतार-चढ़ाव, मूड में बदलाव और एक खूबसूरत अंत के साथ एक रोमांटिक उपन्यास की तरह काम करता है। कैंडल लाइट डिनर के लिए बाहर जाएं और अपने जीवनसाथी के साथ आनंद लें।

भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

19 April 2024 Ka Panchang: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Kamada Ekadashi 2024: अप्रैल में कामदा एकादशी का व्रत कब रखा जाएगा? जानें सही डेट, मुहूर्त और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement