Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 9 April 2024: इन राशियों की लव लाइफ में बढ़ेगा रोमांस, इन्हें याद आएगा कोई खास, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 9 April 2024: आज का दिन (9 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Naveen Khantwal Updated on: April 09, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 9 April 2024: आज का दिन (9 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

MESH LOVE RASHIFAL- मेष लव राशिफल

प्रेम में डिप्लोमेट हो कर आप मतभेदों को दूर कर सकते हैं। प्रियतम को अपने प्यार का अहसास दिलाने के लिए उसकी पसंद की चीज़ों को करना आपके बीच के फसलों को मिटा सकता है। मनोरंजन और एन्जॉय करने के लिए आप बच्चों या बुजुर्गों के साथ समय बिताएं। आज अपनी लव स्टोरी के बारे में विचार करने और निर्णय लेने का समय आ गया है। पूरी दुनिया को भूल कर किसी खास के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने के बारे में सोच सकते है। दूरियों को मिटा कर नए अध्याय की शुरुआत करें। याद रखें आपके द्वारा की गई छोटी छोटी चीज़ें जीवन में नया खुमार ले आएँगी।

VRISHABH LOVE RASHIFAL- वृषभ लव राशिफल

आज आप सबकुछ भूलकर अपने साथी की बाँहों में खो जाना चाहते हैं। यह समय किसी लॉन्ग ड्राइव या रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर का है जहाँ आप एक दूसरे को और भी अधिक जान पाएंगे। पिता की समस्याएं या माँ का स्वास्थ्य आपके लिए प्राथमिकता हो सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुखदायक और रचनात्मक क्षणों को बिताएं और अपनी भावनाओं को भी व्यक्त करें क्योंकि आपने बारे में सब कुछ बताने का इस से अच्छा समय आपको नहीं मिलेगा। मुहब्बत से भरे इस दिन और रात को व्यर्थ न जाने दें, इनका उचित प्रयोग करें। अपनी स्वीटहार्ट को लुभाने का इससे अच्छा समय नहीं मिलेगा।

MITHUN LOVE RASHIFAL- मिथुन लव राशिफल

साहस आपकी सफलता की कुंजी है। प्यार के इजहार के लिए पत्र या ईमेल का सहारा ले सकते हैं। अगर रिश्ता नया है तो उसे अतिरिक्त समय दें। यह एक्स्ट्रा समय आपके लिए जादू की तरह काम करेगा और हो सकता है कि आप इस दौरान नया इतिहास लिखें। आज आप अपने मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात करेंगे जिससे आपको संतुष्टि और प्रसन्नता होगी। अपने दिल के सबसे नज़दीक और ख़ास व्यक्ति के साथ भी वक्त बिताएं इससे आपका रिश्ता दृढ़ बनेगा। अगर जीवन में कोई परेशानी है तो उसका सामना पूरे दिल से करें।

KARKA LOVE RASHIFAL- कर्क लव राशिफल

परिवार के साथ समय बिताकर और साथ भोजन करके आप एक दूसरे को अधिक जान पाएंगे। अपने जानू से सब कुछ शेयर करें और साथ ही अपनी कला से उसे इम्प्रेस करना न भूलें। सहयोगियों और पड़ोसियों से अपने संबंधों को सुधारें ताकि मुसीबत में एक दूसरे की मदद करें। जीवन के असहनीय और अनियंत्रित होने के कारण आज आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। अतीत को भूल कर आगे बढ़ने का प्रयास करें, यह न केवल आपके लिए बल्कि आपसे जुड़े हर व्यक्ति के लिए अच्छा होगा। याद रखें, प्यार बिना किसी शर्त के किया जाता है इसलिए इसमें किसी समझौते की उम्मीद न रखें।

SINGHA LOVE RASHIFAL- सिंह लव राशिफल

प्रियजनों को आज आपकी आवश्यकता है। आत्म विश्लेषण और अपने विचारों व्यवस्थित करने के लिए आज का समय उपयुक्त है। अधिक उत्साह में आ कर कोई भी काम करने या निर्णय लेने से बचें। अपने इश्क़ का प्रमाण देने के लिए भी आज तैयार रहें इसके लिए अपने प्यार को कुछ उपहार दें या उसके लिए कुछ खास करना न भूलें।

KANYA LOVE RASHIFAL- कन्या लव राशिफल

मानसिक तनाव और द्वन्द के कारण आज आप बेचैन फील कर सकते हैं किंतु दादी, नानी या अन्य बुजुर्गो का सहयोग आपको राहत प्रदान करेगा। प्रेम संबंधों के लिए यह हफ्ता मध्यम है जिसमे यौन सुख की भी संभावना है। नए रिश्तों को लेकर उत्साहित महसूस करेंगे लेकिन किसी तरह का कोई वादा न करें। आज आपके सितारे कुछ अद्भुत रोमांटिक पलों की ओर इशारा कर रहे हैं। अपने वर्तमान संबंध को लेकर आप कुछ दुविधा में हैं। अपनी साथी की ज़रूरतों को जानें ओर उसके बाद उन्हें पूरा करें। एक सफल रिश्ते का यह आसान उपाय है।

TULA LOVE RASHIFAL- तुला लव राशिफल

अगर आप किसी खास का साथ चाहते हैं तो क्लब या सोसाइटी का हिस्सा बन जाएँ। नए समूह और नए वातावरण में आपको कोई ऐसा मिल सकता हैं जिसके साथ आप अपनी पूरी ज़िन्दगी गुजारना चाहेंगे। चोरी या दुर्घटना से सावधान रहें। लोगों की बातों को सुनना और उनकी मदद करना जैसे गुण आपके लिए निजी और कार्यस्थल दोनों में फायदेमंद हैं। सपने देखने और उन्हें पूरा करने का उत्साह भी आपमें भरपूर है। आपके साथी के साथ आपका तालमेल बेहतरीन है। अगर प्यार नया है तो इसे पूरा वक्त दें क्योंकि यह प्यार जीवनभर का है।

VRISHCHIK LOVE RASHIFAL- वृश्चिक लव राशिफल

दोस्तों का साथ आपके लिए संजीवनी बूटी की तरह है जिनके साथ होने पर आप उत्साहित व सुरक्षित पाते हैं। आपका सोलमेट खुद को नजरअंदाज या संकोचित महसूस कर सकता हैं। अपनी समझदारी से इस परस्थिति को संभालें और अपने शोना के लिए कुछ विशेष करें। अपने घरेलु मामलों को सुलझाने और आराम करने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने प्रेमी पर ध्यान दें और उसे अपनी योजनाओं के बारे में बताएं। जब आप अपने सपनों को साँझा करेंगे और दोनों मिलकर उस पर काम करेंगे तो आपके सपने सच होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है। आप दोनों का भविष्य उज्ज्वल है।

DHANU LOVE RASHIFAL- धनु लव राशिफल

आप हर चीज़ में माहिर हैं फिर वो बात चाहे व्यवसाय की हो या रोमांस की। रोमांचक और मधुरता से भरे इन एहसासों को हमेशा अपने दिल में रखें। आज आपका झुकाव धर्म और परिवार की तरफ अधिक होगा। आपके किसी शिक्षक, ट्रेनर या मेंटर को आपकी मदद की ज़रूरत हो सकती है। आपका जीवन उत्साह से भरा हुआ है और आप इसके हर पल का मज़ा अपने पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं। पूरी तरह से इसका मज़ा लें बस बिना वजह की किसी भी बहस में न पड़ें। हर समय सुन्दर और सेक्सी दिखने के तरीकों पर विचार करें, इससे अन्य लोग भी आकर्षित होंगे। प्रेममय जीवन को नया मोड़ देंगे।

MAKARA LOVE RASHIFAL- मकर लव राशिफल

अपनी गुणों और मानसिक शक्तियों के कारण आप वो सबकुछ पाने में सक्षम हैं जिसकी भी आपको इच्छा है। अपनी चाहत का इज़हार करने के लिए अलग अलग अलग तरीके अपनाना न भूलें इससे आपका रोमांटिक जीवन और भी स्पाइसी बन जायेगा। सफर करते समय सुरक्षा का पूरा ख्याल रखें। आप अपने अतीत के खट्टे और मीठे अनुभवों को याद कर के उनसे कुछ न कुछ सीखेंगे जिससे आपके भविष्य की नींव मजबूत बनेगी। प्रेम के बंधन में बंधने के लिए अब यह समय उपयुक्त है। चाहे आप कितने भी व्यक्त हों अपने प्रिय को अपने प्यार का अहसास कराना न भूलें, इसके लिए प्यार भरी मुस्कान ही काफी है।

KUMBHA LOVE RASHIFAL- कुंभ लव राशिफल

अपने अनुभव और योजनाओं से आप इस समय सफलता के शिखर पर हैं। लवलाइफ में आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने की ज़रूरत है। मिलन के योग बन रहे हैं, किन्तु अगर आप अपने पार्टनर को लेकर आश्वस्त नहीं हैं तो एक बार फिर से सोच लें। किसी बड़े की सलाह काम आ सकती है। आज परिवार के साथ छोटी सी यात्रा का योग है। अपने लव को प्रभावित करने के लिए आत्मविश्वास का होना बेहद ज़रूरी है जो आपके दिल, रूह और रिश्तों से आता है। आपका प्यार अगर रूठ गया है तो एक आलिंगन या किस उसे मना भी सकता है और आपके प्‍यार को और भी गहरा बना सकता है।

MEENA LOVE RASHIFAL- मीन लव राशिफल

इस समय रोग या बाधाएं चिंता का कारण हैं जिससे आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। अपने बाबू को प्रभावित करने के लिए आप कुछ भी करेंगे बस एक दूसरे से कुछ न छुपाएं ताकि आपका एक दूसरे पर भरोसा ऐसे ही बने रहे। आपकी चाहत आपको आज किसी और ही दुनिया में ले जाएगी। अपने आप को शांत रखें और अपने जानू के साथ अंतरंगता के कुछ खास क्षण बिताएं। पूरी दुनिया को भुला कर केवल इन्ही पलों का आनंद लें। चॉकलेट, गुलाब या कोई उपहार ज़रूर ले कर जाएँ क्योंकि कभी कभी यह छोटी चीज़ें बड़ी बड़ी खुशियां प्रदान कर देती है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

चैत्र नवरात्रि की पूजा के लिए सामग्री लिस्ट, कलश स्थापना का मुहूर्त और सही विधि

नवरात्रि में करें ये उपाय राहु-केतु और शनि होंगे शांत, नहीं आएंगी जीवन में बाधाएं, मिलेगा धन लाभ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement