Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Rashifal 24 December: इन 4 राशियों का अपने पार्टनर से संबंध हो सकता है खराब, जाने अपनी लव राशि का हाल

Love Rashifal 24 December: 24 दिसंबर का दिन किन लोगों के लिए शानदार है और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Published on: December 23, 2022 19:49 IST
Love Rashifal 24 December- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Rashifal 24 December

Love Horoscope 24 December 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप जितना समय अपने पार्टनर को देना चाहते हैं, अपने व्यस्त शेड्यूल तथा कई बाहरी कारणों के चलते उतना समय नही दे पायेंगे। आपका अधिकतर समय अपनी प्रोफेशनल कमिटमेंट पूरी करने में ही निकल जाएगा। अपनी भावनाएं अपने पार्टनर को बताना न भूलें और आप पायेंगे कि वह आपकी सोच से भी कहीं अधिक समझदार हैं।

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 2

वृष:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने पार्टनर के साथ बेहतर समझ बनाने के बारे में खुद से सवाल कर सकते हैं। आप इसी समय किसी और से भी प्रभावित हैं लेकिन यह केवल यह एक क्षणिक आकर्षण है। आपका पार्टनर बहुत अच्छा है और आपको इन्ही के साथ रहना है। अपने पार्टनर के साथ अधिक समय बिताएं इससे आप शांत रह पायेंगे।

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 17

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए काफी धीरज से काम लेना होगा। अगर शांति बनाये रखनी है तो सोच समझकर बोलें। छोटी मोटी कहासुनी भी गंभीर रूप धारण कर सकती है। हालाँकि, ऐसा कभी कभार ही होता है। इसे अधिक तूल न दें, अगर देंगे तो जीवन में से किसी अच्छी चीज को खो देंगे। आज चुप्पी साधना सबसे बेहतर रहेगा।

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 8

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने सबंध को अगले स्तर पर पहुचाने के लिए बिलकुल ठीक है। अगर आप सिंगल हैं तो किसी के साथ सबंध जोड़ सकते हैं और अगर पहले से किसी से जुड़े हैं तो उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं। हालंकि, मामला तब तक आगे नही बढने वाला जब तक आप खुद पहल न करें। आपको कमान खुद अपने हाथों में लेनी होगी।

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 3

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत ख़ास रहेगा क्योंकि आप जिंदगी में पहली बार प्यार को आध्यात्मिकता के साथ जोड़कर देख पायेंगे। जो आपस में बहुत प्यार करते हैं, वे अपने सबंध को किसी परंपरागत तरीके से कोई समारोह करके अगले स्तर पर ले जाना चाहेंगे लेकिन अगर आपके परिवार को इससे कोई परेशानी है तो आप सही समय का इन्तजार कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 1

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आपके निजी सबंध में आपके पार्टनर की ख़ुशी और हंसी की रौनक बिखरी रहेगी। आपने अपनी निजी जिंदगी में मुश्किल दौर देखा है इसीलिए अब आपको अपने पार्टनर के साथ घूमना फिरना और उनके साथ होने का आनंद लेना चाहिए। एक कपल के रूप में खुद पर एक साथ हंसने से आपकी सारी चिंताएं एक साथ गायब हो जायेंगी।

भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 6

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आप थोड़े समय चलने वाले अस्थाई किस्म के संबंधों से ही संतुष्ट हो जाते हैं लेकिन अब आपमें भी सच्चा प्यार पाने की इच्छा जाग उठी है। आपको थोडा जल्दी गुस्सा आ जाता है। यह आपके सच्चे रिश्ते को बनाने के रास्ते में बाधा का काम करता है। अपने मूड के बदलावों पर नियंत्रण रखें और बहुत जल्द आपको किसी बहुत अच्छे व्यक्ति का साथ मिल सकता है।

भाग्यशाली रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के कारण आपके सबंध में कुछ उलझन का समय चल रहा है। पिछले कई दिनों में बहुत सारी घटनाएं हुई हैं और आपने रक्षात्मक रुख अपना लिया है जिससे आप केवल शांति बनाये रखना चाहते हैं। हालाँकि, यही वो समय है जब आपको अपने रिश्ते की गहराई को जानने के लिए अधिक आक्रामक रुख अपनाने की जरुरत है।

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 5

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अब समय आ गया है कि आप एक कदम पीछे हटकर शांति से अपने सबंध को तर्क की कसौटी पर भी परखें। आप अपने पार्टनर के बारे में मिली किसी सूचना को नजरंदाज करते आ रहे हैं लेकिन यह जान लें कि ऐसा करने से उसकी अहमियत या प्रभाव खत्म नही हो जाएगा अपने सबंध के बारे में विश्लेष्ण करते हुए आपको उसे भी ध्यान में रखना चाहिए। आपको इस समय कुछ कठोर फैसले लेने पड़ सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : जामुनी
भाग्यशाली अंक : 10

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है हालाँकि मामला आगे बढ़ने में आपकी और आपके पार्टनर की कुछ अपरिपक्वता आड़े आएगी। अपने पार्टनर के पिछले समय को लेकर असुरक्षित महसूस न करें और अपने बीच में अविश्वास की भावना न आने दें। अगर बहाव के साथ शांति से चलेंगे तो अपने पार्टनर के साथ मजबूत रिश्ता बना पायेंगे।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन रोमांस के लिए बहुत अच्छा है। आप किसी योजना और सरप्राइज से अपने साथी को खुश और चकित कर सकते हैं। आपको भी शायद बदले में उनसे कोई ऐसे ही सरप्राइज मिले। ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है, इसका पूरा लाभ उठाने के लिए कुछ एकांत समय बिताने की योजना बनाएं। अगर परिवार बढाने के बारे में सोच रहें हैं तो यह सर्वोतम समय है।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 4

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत ख़ास है। आप अपने पुराने प्रेमी को वापस अपना लेंगे। यह सही है कि अलग होते हुए आपके बीच कुछ मतभेद जरूर थे। वापस एक साथ आने के बारे में अब भी आपको एक बार फिर से सोच लेना चाहिए क्योंकि आज का दिन कोई बड़ा फैसला करने के लिहाज से बहुत अच्छा नही कहा जा सकता। आपको इस बारे में सोचने के लिए काफी समय मिल जाएगा।

भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक :15

लेखक: श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

Paush Amavasya 2022: इस दिन है साल की आखिरी पौष अमावस्या, जानें मुहूर्त, उपाय और महत्व

बुध गोचर: 28 दिसंबर से इन राशियों को रहना होगा सावधान, राशि अनुसार करेंगे ये उपाय तो सभी इच्छाएं हो सकती हैं पूरी

साल 2023 में इन 5 राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, होगी छप्पर फाड़ कर धन वर्षा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement