Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मासिक राशिफल अगस्त 2022: इन 3 राशियों पर इस महीने मां लक्ष्मी की होगी कृपा, इस राशि का खुल जाएगा किस्मत का दरवाजा

मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022): मेष राशि वालों की हो सकती है बॉस से अनबन, वहीं कर्क राशि वालों को काम पूरा हने से होगी खुशी। मशहूर ज्योतषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए अगस्त में कैसा बीतेगा आपका समय।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: August 01, 2022 16:06 IST
मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022): सावन का पवित्र महीना चल रहा है और अब फेस्टिवल वाला महीना शुरू होने जा रहा है। अगस्त में नागपंचमी, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी जैसे व्रत-त्यौहार सेलिब्रेट किए जाएंगे। आपके लिए अगस्त का महीना कैसा बीतेगा और किन उपायों से आप ये महीना बेहतर कर सकते हैं, ये सब जानकारी हम आपको देंगे। मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका आने वाला महीना।

मेष राशि (Aries)

गणेशजी कहते हैं, कुछ अनोखा या नया करने की धुन आप पर छा जाएगी। पैसों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। कोर्ट-कचहरी से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी। रचनात्मक कार्यों में आपकी विशेष रुचि रहेगी। लोग बिना किसी कारण के आपसे ईर्ष्या और घृणा महसूस करेंगे। आर्थिक मामलों में बहुत सोच समझकर फैसला लें और निवेश में भी विश्वासघात की संभावना है। निजी कार्यों में थोड़ी परेशानी होगी। बॉस और अधिकारियों से संबंध खराब हो सकते हैं। किसी मित्र की सलाह आपके व्यवसाय और भाग्य को रोशन कर सकती है। त्योहार की पारिवारिक तैयारियों में व्यस्त हो जाएं। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर होगी। अधिक काम करने से शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है।

Vastu Shastra: भूलकर भी घर में ना लगाएं भोलेनाथ की ऐसी तस्वीर, छिन सकती है सुख शांति

वृषभ राशि (Taurus)

गणेश कहते हैं, परिवार के साथ किसी अच्छे स्थान पर जाने का कार्यक्रम होगा। भविष्य के लिए कुछ नई योजनाएं बनाएं और उन पर अमल करें। ईश्वर में आपकी आस्था बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा। जीवन के प्रति आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपको तरोताजा कर देगा। बच्चों की हर जरूरत को पूरा करना उन्हें जिद्दी बना सकता है। कुछ लोग आपकी संवेदनशीलता का फायदा भी उठा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने आत्मविश्वास को मजबूत रखने की जरूरत है। बॉस और सहकर्मियों के साथ व्यवहार करते समय अपना आत्मविश्वास मजबूत रखें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। माता-पिता, रिश्तेदारों और बच्चों के साथ संबंध मजबूत होंगे। आपको सांस लेने में तकलीफ बढ़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini)

मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

Image Source : INDIA TV
मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

गणेशजी कहते हैं, इस माह आप हर काम बहुत सोच-समझकर और मन से करेंगे और सफलता भी प्राप्त करेंगे। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। युवा अपना काम करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। जिसमें वे सफल हो सकते हैं। महीने के दूसरे सप्ताह में किसी प्रकार के धन से संबंधित हानि होने की आशंका है। यानी लेन-देन करते समय अधिक सावधानी बरतें। दूसरों के मामलों में दखल न दें। नहीं तो आपकी बदनामी हो सकती है। युवाओं के करियर में आसानी होगी। रोजगार में नए अवसर प्राप्त होंगे। अधूरे कामों को पूरा करने के लिए यह महीना काफी अच्छा रहेगा। परिवार के साथ घूमने-फिरने और खरीदारी करने में समय व्यतीत होगा। अपने बजट का ध्यान रखें। गृहस्थ जीवन में अच्छा तालमेल बना रहेगा। प्रेम संबंध को शादी में बदलने के बारे में परिवार से बात करने का यह सही समय है। सिर दर्द और बदन दर्द की शिकायत रहेगी। पेट और खून से जुड़ी समस्या हो सकती है।

Chanakya Niti: सावधान! इस तरह की कमाई कभी नहीं पचती, इंसान बन जाता है भिखारी

कर्क राशि (Cancer)

मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

Image Source : INDIA TV
मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

जिस भी कार्य के बारे में आप सोचेंगे उसे पूरा होते देख आपको खुशी मिलेगी। आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा। किसी विशिष्ट व्यक्ति द्वारा आपसे फ़ोन के माध्यम से संपर्क किया जाएगा। आपकी रचनात्मक प्रतिभा निखरेगी। ऑनलाइन खरीदारी करते समय सावधान रहें, किसी प्रकार की धोखाधड़ी हो सकती है। आप अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं करते हैं। लोगों का आपके कौशल और क्षमता से विश्वास उठ सकता है। नौकरी को लेकर बॉस और अधिकारियों से अनबन हो सकती है। आर्थिक मामलों पर गंभीरता से विचार करें। परिवार, जीवनसाथी और बच्चों के साथ समय बहुत आनंददायक रहेगा। चोट लगने की संभावना है। वाहन का संचालन सावधानी से करें।

सिंह राशि  (Leo)

मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

Image Source : INDIA TV
मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

गणेशजी कहते हैं, निजी लाभ से जुड़े कार्यों को पूरा करने के लिए यह समय बहुत उपयुक्त है। आपकी काबिलियत सबके सामने होगी। आप घर और जीवन के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लेंगे। महीने की शुरुआत में ग्रहों का गोचर आपके भाग्य के द्वार खोल सकता है। आप अपनी प्रतिभा और योग्यता के कारण अमीर बनेंगे। सब कुछ ठीक कर लेने के बाद भी आपको भविष्य को लेकर बेवजह की चिंता रहेगी। क्रोध और आवेग पर नियंत्रण रखना जरूरी है। किसी निकट संबंधी के स्वास्थ्य के संबंध में अप्रिय समाचार मिलने से मन अशांत रहेगा। किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे ठीक से पढ़ लें। व्यावसायिक योजनाओं को लागू करने से पहले किसी विशेषज्ञ से उचित सलाह लें। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। कड़ी मेहनत से अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। घर का माहौल खुशनुमा और सौहार्दपूर्ण रहेगा। घर में शादी से जुड़ा कोई प्लान बनेगा। घरेलू सुख-सुविधाओं का सामान भी खरीदा जाएगा। मौसम में बदलाव से कीमतों में थोड़ी गिरावट आएगी। इस समय जरूरी है कि आप अपने खान-पान और जीवनशैली को संयमित रखें।

Vastu tips: घर की इस दिशा में लगाएं घड़ी, खुल जाएगा आपकी किस्मत का दरवाजा

कन्या राशि  (Virgo)

गणेशजी कहते हैं, इस महीने कुछ आश्चर्यजनक घटनाएँ घट सकती हैं। नए संपर्क बनेंगे। घर में किसी कीमती सामान से जुड़ी खरीदारी भी होगी। विद्यार्थी किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में आत्मविश्वास के साथ सफल होंगे। लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आपको कुछ मदद की आवश्यकता हो सकती है। जिससे आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंचेगी। आपका हंसमुख स्वभाव हानिकारक हो सकता है। आप अपनी प्रतिभा के बल पर कार्यक्षेत्र में एक अलग पहचान बनाने में सफल रहेंगे। अधिकारी आपकी कार्यशैली से भी प्रभावित हो सकते हैं। पति-पत्नी के बीच संबंध अच्छे रहेंगे। माता-पिता की सेवा में आपका विशेष योगदान रहेगा। घर के किसी बुजुर्ग की सेहत में सुधार होगा। यह आपको सहज महसूस कराएगा।

तुला राशि  (Libra)

मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

Image Source : INDIA TV
मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

गणेशजी कहते हैं, इस महीने आप भविष्य के लिए योजना बनाएंगे जो आपके लिए बहुत उपयोगी होगा। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। आप अपनी मेहनत से कई नकारात्मक परिस्थितियों को सकारात्मक में बदलने में सक्षम होंगे। कुछ राजनीतिक मामले उलझे रहेंगे। इस समय बहुत ही गंभीर और सोच समझकर फैसला लेने की जरूरत है। आप दिल की बजाय दिमाग से काम कर सकते हैं। कुछ विरोधी आपके बारे में झूठी अफवाहें फैला सकते हैं। लंबे समय से अटका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है। काम में लापरवाही के कारण मुश्किलें आ सकती हैं, इस बात का ध्यान रखें। भविष्य के लिए कोई ऐसी योजना बनाएं जो बहुत सकारात्मक हो। पति-पत्नी के संबंध सामान्य रहेंगे। प्रेम प्रसंग का खुलासा करने से परिवार में तनाव पैदा हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। लेकिन ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को खास ध्यान रखना चाहिए।

Swapna Shastra: क्या बार-बार सपने में दिख रही है छिपकली? ये हैं अशुभ संकेत

वृश्चिक राशि  (Scorpio)

गणेशजी कहते हैं, आपके हाथों से धार्मिक कार्य पूरे होंगे। आप अपनी क्षमता को करियर, आध्यात्मिक और धार्मिक उन्नति में लगाएंगे और सफल होंगे। आपके निजी मामलों में लोग आपसे सलाह लेंगे। घर में छोटी-बड़ी पार्टियों का आयोजन हो सकता है। आपमें सहनशक्ति की कमी होगी। जिससे कभी-कभी अधिक गुस्सा और आक्रोश हावी हो सकता है। कई दैनिक मामलों में धैर्य के साथ काम करने की आवश्यकता होगी। आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में नहीं रहेगी। नौकरी और काम में अच्छे अवसर मिलेंगे। आप अपने व्यवसाय को बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ा पाएंगे। आर्थिक स्थिति अभी सामान्य रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की कटुता और दूरियां आ सकती हैं।

धनु राशि  (Sagittarius)

गणेशजी कहते हैं, धनु राशि वालों के लिए यह महीना थोड़ा मिला-जुला रह सकता है। अचानक कोई बड़ा काम पूरा होने से खुशी मिलेगी। प्रभावशाली लोगों से हल्की-फुल्की मुलाकातें होंगी। किसी रिश्तेदार की मुश्किल समय में समस्या का समाधान निकालने में आपका विशेष योगदान रहेगा। वाणी में नरमी बरतें। जरा सी भी परेशानी में आप नियंत्रण खो देंगे और आपकी बात किसी का दिल दुखा सकती है। महिलाओं के लिए यह महीना शुभ स्थिति लेकर आ रहा है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात व्यापार परिवर्तन में सफलता दिलाएगी। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़ी नौकरियां फायदेमंद होंगी। व्यक्तियों को विदेशी क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों में काम करते हुए विदेश जाने का सौभाग्य प्राप्त होगा। परिवार के साथ कुछ समय बिताने से पुराने विवाद सुलझेंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों के साथी की तलाश पूरी होगी। मांगलिक कार्यक्रमों की तैयारी घर पर ही शुरू हो जाएगी। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में सुधार होगा। कफ से संबंधित परेशानी होगी। घर के बड़े-बुजुर्गों की सेहत से जुड़ी दिक्कतों को लेकर अस्पताल जाने की हड़बड़ी रहेगी।

Swapna Shastra: सपने में धन देखना या पाना शुभ होता है या अशुभ, जानिए इससे जुड़े संकेतों के बारे में

मकर राशि (Capricorn)

गणेशजी कहते हैं, महीने की शुरुआत में परेशानियां आएंगी, लेकिन आप अपनी सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे और परिस्थितियों को अपने पक्ष में करने में सक्षम होंगे। जनकल्याण के कार्य आपके हाथ से पूरे होंगे। आपका अधिकांश काम हो जाएगा। धैर्य बनाए रखें। मन में कोई अनजाना डर भी बना रहेगा। गलत कार्यों में न उलझें, समय और धन की बर्बादी हो सकती है। घर के किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन में आप अपने व्यवसाय में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे। पति-पत्नी मिलकर घर का अच्छा माहौल बना पाएंगे। इस समय अधिक काम करने से आपको शारीरिक और मानसिक थकान का अनुभव होगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

Image Source : INDIA TV
मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

गणेशजी कहते हैं धन के मामले में यह समय आपके पक्ष में है। धार्मिक और सामाजिक कार्यों में आपकी उपस्थिति महत्वपूर्ण रहेगी। समाज और नैतिकता से जुड़े मामलों में आपके विचार सर्वोपरि रहेंगे। घरेलू सुख-सुविधाओं से जुड़े महंगे सामानों की खरीदारी भी होगी। छात्रों की पढ़ाई में रुकावट आ सकती है। जिद और उतावलापन हर काम को खराब कर सकता है। महीने के मध्य में आप कुछ विषम परिस्थितियों में उलझे रहेंगे। पारिवारिक मामलों को आपको गंभीरता से लेना होगा। दूसरों की आलोचना करने से बचें अन्यथा आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। कार्य क्षेत्र में फाइलें और महत्वपूर्ण कागजात बहुत सावधानी से रखें। कुछ राजनीतिक परेशानियां आ सकती हैं। नौकरी में अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें। घर में आपका मान सम्मान और प्रभुत्व बना रहेगा। पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह पारिवारिक व्यवस्था को उत्तम बनाए रखेगा। एक बहुत ही नियमित आहार और दिनचर्या बनाए रखें।

मीन राशि (Pisces)

मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

Image Source : INDIA TV
मासिक राशिफल अगस्त 2022 (Monthly Horoscope for August 2022)

गणेशजी कहते हैं, यह महीना थोड़ा परेशानी भरा रहेगा। किसी लक्ष्य को जल्द प्राप्त करने की चाह में गलत कामों में रुचि बढ़ेगी लेकिन इन चीजों से दूर ही रहना बेहतर है। आप साहस और रोमांच से भरपूर रहेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कोई भी उपाय अपनाकर सफलता प्राप्त करेंगे। बच्चे अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। युवा किसी आविष्कारशील और रचनात्मक कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। आप खुले हाथ रुपये खर्च करेंगे जिससे बजट खराब हो सकता है। व्यापार उन्नति के दौर से गुजर रहा है। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। पारिवारिक जीवन में प्रसन्नता बढ़ेगी। गले की समस्या होगी। बदलते मौसम का स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement