Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2022: तुला राशि में शुक्र के गोचर से इन 2 राशियों की नौकरी पर खतरा

Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र गोचर को बेहद शुभ माना जाता है, ज्यादातर राशियों पर इस गोचर का पॉजिटिव असर ही होगा, लेकिन वो कौन सी दो राशियां हैं जिनपर इस दौरान निगेटिव असर पड़ सकता है, आइए जानते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: October 18, 2022 22:45 IST
Shukra Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Shukra Gochar 2022

Shukra Gochar 2022: शुक्र ग्रह का तुला राशि में गोचर 18 अक्टूबर 2022 यानी कि आज हो गया। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को शुभ ग्रह माना गया है, क्योंकि ये ग्रह आपको भौतिक सुख सुविधाएं प्रदान करता है। जन्म कुंडली में या किसी राशि में शुक्र के गोचर से सांसारिक सुख या ऐश्वर्य प्राप्त होता है। जिसकी भी राशि में शुक्र विराजमान होता है उसका जीवन सुख सुविधाओं से भर जाता है। आईये जानते हैं ज्योतिष चिराग दारुवाला से कि शुक्र के इस गोचर से 12 राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है। 

 
मेष राशि 

गणेशजी कहते हे की मेष राशि वालों को शुक्र के गोचर से कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। इस दिन स्वस्थ्य का ध्यान रखे और सावधान रहें। कार्यक्षेत्र पर विवाद से बचें नहीं तो नौकरी में खतरे आ सकता हैं। इस समय खानपान का खास विशेष ध्यान रखें। इस गोचर दौरान किडनी या आंखों से सबंधित समस्या भी संभव है। दाम्पत्य जीवन में इस गोचर से मन-मुटाव देखने को मिल सकते हैं। 

वृषभ राशि 

गणेशजी कहते हे की शुक्र के इस गोचर से वृषभ राशि वालों की सेहत में समस्या पैदा हो सकती है। यदि आपको कोई पुरानी बीमारी थी तो वो दोबारा परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र पर विरोधियों की हर चाल पर नजर बनाने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन में धन संबंधी समस्या उत्पन हो सकती है। इस समय उधार और लेनदेन से बचे रहें। 

मिथुन राशि 

गणेशजी कहते हे की शुक्र के गोचर से कार्यक्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलेगी। इस अवधि दौरान सेहत में सुधार आएगा। छात्रों को विदेश जाने का शुभ योग बन सकते है। आर्थिक जीवन में आपको अच्छा धन लाभ होने की प्रबल संभावना रहेगी। यदि काफी समय से कही आपका धन रुका हुआ है तो वो भी वापस आ जाएगा। इस समय करियर में पदोन्नति मिलने की संभावना बन रही है। 

कर्क राशि 

गणेशजी कहते हे की शुक्र का ये गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। कार्यस्थल पर किसी के साथ भी विवाद में पड़ने से बचें। आर्थिक जीवन में धन समृद्धि के योग बन रहे हैं। ये गोचर पारिवारिक जीवन में सुख शांति लाएगा और स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा। 

सिंह राशि 

गणेशजी कहते हे की इस गोचर से  सिंह राशि वालो को कार्यक्षेत्र में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। घर में से धार्मिक कार्यों के अवसर बनेगे। आर्थिक जीवन में धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं। यदि जातक अपने किसी निवेश या किसी पॉलिसी की योजना बना रहे हे तो इस अवधोई दौरान धन अर्जित करेंगे। 

कन्या राशि 

गणेशजी कहते हे की शुक्र गोचर सबसे अधिक कन्या राशि के लोगों के आर्थिक जीवन में बदलाव ला सकता है। समाज में भी मान सम्मान और प्रसिध्धि प्राप्त होगी। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में फैसला आपके पक्ष में होंगे । इस अवधि दौरान आय में वृद्धि हो सकती है। 

तुला राशि 

गणेशजी कहते हे की इस गोचर से तुला राशि के जातको के स्वभाव और स्वास्थ्य में बदलाव देखने को मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखे । इस समय अचानक आर्थिक लाभ होने की संभावना बढ़ रही है। यदि कोई अविवाहित हैं तो वो लोग अच्छा जीवनसाथी ढूढ़ने में सफल रहने वाले हैं। 

वृश्चिक राशि 

गणेशजी कहते हे की वृश्चिक राशि वालो को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। इस अवधि दौरान आपको हर कार्यों को करते समय सावधान रहना होगा वरना नुकसान हो सकता है। कुछ जातकों को इस समय विदेश की यात्रा पर भी जाने का अवसर भी मिल सकता है। इस समय घर के खर्चों में वृद्धि हो सकती है।  

धनु राशि 

गणेशजी कहते हे की शुक्र का ये गोचर धनु राशि के जातको को आर्थिक जीवन में अपार लाभ मिलने के योग बना रहा है। जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। धनु राशि के जातक इस समय सुख सुविधाओं का संपूर्ण लाभ उठाएंगे। 

मकर राशि 

गणेशजी कहते हे की यह गोचर धनु राशि वाले जातको के लिए कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करवाएगा । कुछ जातक इस समय घर या वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हे तो समय शुभ हैं। इस समय आपकी मां से आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। बड़े फैसले को जल्दबाजी में लेने से पहले परिवार वालो की सलाह अवश्य ले।  

कुंभ राशि 

गणेशजी कहते हे की शुक्र गोचर आपको विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा लाभ कराएगा। इस दौरान विदेश यात्रा की संभावना बन रही है। ये यात्रा आपके व्यापर के लिए लाभकारी हो सकती है। आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होगी और इससे समाज में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। इस समय आपकी वाणी में मधुरता रहेगी। 

मीन राशि 

गणेशजी कहते हे की शुक्र गोचर आपके परिवार में सुख समृद्धि लाएगा। कार्यक्षेत्र पर किसी कार्य को करते समय आप लापरवाही करने से बचे नहीं तो आपको हानि हो सकती है। दूसरों से बातचीत करते समय अपनी वाणी के प्रति सावधान  रहें। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Diwali 2022: दीपावली से पहले घर में ठीक कर लें चीजें, वरना दरवाजे से ही लौट जाएंगी मां लक्ष्मी

Neelam Ratna: इस राशि के जातक भूलकर भी न पहनें नीलम रत्न, वरना शनिदेव हो जाएंगे क्रोधित, बना देंगे आपको कंगाल

Vastu Tips: अगर गलती से भी इस दिशा में बन गया टॉयलेट, सिर पर होगा कर्जा और रूठ जाएगी किस्मत

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement