Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2023: शुक्र के मेष राशि में गोचर से इन 3 राशियों को होगी पैसों की कमी, भाग्य भी नहीं देगा साथ

Shukra Gochar In Aries: आज शुक्र मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं। शुक्र के इस गोचर से ये 3 राशियां प्रभावित होंगी। उन्हें धन की कमी से लेकर अन्य कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: March 12, 2023 12:38 IST
Shukra Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Shukra Gochar 2023

Shukra Gochar 2023: आज सुबह 8 बजकर 28 मिनट पर शुक्राचार्य मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं। शुक्र 6 अप्रैल को दोपहर पहले 11 बजे तक मेष राशि में ही गोचर करते रहेंगे। इसके बाद वृष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। आपको बता दें कि शुक्र, वृष और तुला राशि का स्वामी है, जबकि मीन राशि में यह उच्च का और कन्या राशि में नीच का होता है। शुक्र विवाह, प्रेम, विलासिता, सुख-समृद्धि, वाहनों, कला, नृत्य, संगीत, अभिनय, जुनून और काम का प्रतीक है। शुक्र के संयोग से ही लोगों को नाम व ख्याति पाने के योग्य बनते हैं।

इसके अलावा शुक्र सबसे ज्यादा हमारे जीवन में दांपत्य रिश्ते पर, पारिवारिक सुख पर और सेहत के मामले में शरीर में त्वचा पर सबसे अधिक असर डालता है। अतः 6 अप्रैल तक शुक्र के मेष राशि में प्रवेश से ये 3 राशियां बुरी तरह प्रभावित होगी। ऐसे में शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

शुक्र गोचर से ये 3 राशियां होंगी प्रभावित

सिंह राशि

 शुक्राचार्य आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के नौवें स्थान का सम्बन्ध हमारे भाग्य से होता है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको किस्मत का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा। 6 अप्रैल तक आपको पैसों की तंगी हो सकती है। इसलिए व्यर्थ के कामों में पैसे खर्च करने से आपको बचना चाहिए। इस दौरान आपको सेहत और संतान संबंधी कोई परेशानी भी हो सकती है। पारिवारिक सुख में कमी रहेगी। लिहाजा 6 अप्रैल तक शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ फल प्राप्त करने के लिए- काली या लाल गाय की सेवा करें। इससे आपको किस्मत का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि

शुक्राचार्य आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के सातवें स्थान का संबंध हमारे जीवनसाथी से होता है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। भाग्य का साथ मिलने में परेशानी आ सकती है। इस दौरान व्यापार में भी धन लाभ कुछ कम ही होगा। किसी काम के लिए आपको चादर देखकर ही पैर पसारने चाहिए। लिहाजा 6 अप्रैल तक शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिए और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए - गंदे नाले में नीला फूल डालें। इससे आपको अशुभ फलों से छुटकारा मिलेगा और शुभ फल प्राप्त होंगे।

मकर राशि

 शुक्राचार्य आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के चौथे स्थान का संबंध हमारे भूमि, भवन और माता से होता है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख मिलने में देरी हो सकती है। आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है। इस दौरान एकस्ट्रा मैरिटल रिलेशन से आपको बचकर रहना चाहिए। साथ ही शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ फल प्राप्त करने के लिए- घर के बाहर जमीन के नीचे काला सुरमा दबाएं।इससे आपके साथ चीजें बेहतर होने लगेगी।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: समय रहते जान लिजिए तुलसी से जुड़ी ये बातें, वरना बाद में पड़ सकता है पछताना

Rang Panchami 2023: रविवार को है देवताओं की होली, जानिए रंग पंचमी पर्व का धार्मिक महत्व

चकला-बेलन से जुड़ी ये गलतियां आपको बना सकती है कंगाल, समय रहते हो जाएं सावधान

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement