Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 3 December 2023: अपने लाइफ पार्टनर के साथ ये राशियां करेंगी मीठी गपशप, यहां पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 3 December 2023: आज का दिन (3 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 03, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 3 December 2023: आज का दिन (3 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

आज का दिन बेहद स्पेशल है जहाँ आप एक डिवाइन लव की तलाश में हैं। रोमांस का पूरा मज़ा लेने के लिए आपको अपनी कल्पना और बुद्धिमता का प्रयोग करेंगे। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है। अब वक्त आ गया है पार्टी करने का, आज सारा समय उल्लास और आनंद से भरा है। आपका प्यार और लालसा किसी खास के लिए आपकी भावनाओं को व्यक्त करने में मदद करेंगे। आप पूरे जोश में है और अपने साथ के साथ नजदीकी का आनंद ले रहे हैं। कामुकता विपरीत लिंग को आकर्षित करने का एक तरीका है।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

घरेलू मामले आज आपको बिजी रखेंगे, जिससे आपको अपने दिलबर के लिए समय नहीं मिलेगा लेकिन कॉल करके या मैसेज के माध्यम से " आई लव यू" बोल कर अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। वाहन की खरीददारी के लिए भी आज का दिन शुभ है अगर आप अपने महबूब को खुश रखते है तो आप खुद को प्रसन्न करते है। आज आप अन्य मामलों की तुलना में अपने परिवार पर अधिक ध्यान देंगे। आपका दिन मस्ती में बीतेगा और आप अपने आपको खुशकिस्मत महसूस करेंगे। ध्यान रखें कि पैसों को प्यार से ज्यादा महत्व न दें क्योंकि प्यार पूरी उम्र साथ रहता है, पैसा नहीं।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

छोटे भाई बहन के साथ किसी ट्रिप का मज़ा लें। संचार के माध्यम से आप अपने प्रियतम को अपने करीब पाएंगे जैसे उसे पत्र या प्यार भरा सन्देश लिखकर। इस सुनहरे अवसर को हाथों से जाने न दें। धन का घाटा होने की स्थिति में अपने खर्चों को नियंत्रित करें। आज आप अपना समय अपने से छोटे लोगों और बीमारों की देखभाल में व्यतीत करेंगे। आपका रचनात्मक दृष्टिकोण और समस्या को सुलझाने के कौशल आपके आसपास के लोगों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा। अपने प्यार को एक खास सरप्राइज न भूलें इससे आपका दिन ख़ूबसूरत बनेगा।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

प्यार का इजहार करने के लिए आज का दिन शानदार है। इसके लिए आप अपनी गायन कला का सहारा ले सकते हैं। आप अपने पार्टनर से बहुत प्रेम करते हैं और यह आपके चेहरे पर साफ़ झलकता है। भाई बहन की परेशानियां आपको अभी चिंता में डाल सकती हैं। अब वो पल आ चुका है जब आपको सही समय पर सही निर्णय लेना है। आज आप जो चाहेंगे वही पाएंगे। अपने स्पेशल दोस्त के साथ बैठ कर भविष्य की बात करने से अधिक रोमेंटिक और क्या हो सकता है? बस एक दूसरे पर पूरा विश्वास करें ताकि लाख मुसीबतों के बाद भी आपका यह बंधन न टूटे।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन ख़ुशी और संतुष्टि से भरा हुआ है जिसमे आप केवल किसी खास के साथ कुछ स्पेशल वक्त गुजारना चाहते हैं। रिश्ते या व्यवसाय में नयी शुरुआत आपको एक अलग पहचान दिला सकती है। अपने रोमांटिक मिजाज को ऐसे ही बनाये रखकर जीवनभर की सुनहरी यादों को बटोरें। चाँद की बदलती दिशा आपके जीवन के हर पहलू पर प्रभाव डाल सकती है। आज आप खुशियों और संतुष्टि का समान रूप से अनुभव करेंगे। अपनी भावनाओं को विनम्रतापूर्वक तरीके से व्यक्त करें इससे आपको अपने बीच के मतभेदों को दूर करने में मदद मिलेगी। गलत इंसान पर भरोसा करने के बाद ही सही इंसान पहचानने की समझ आती है।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

जीवन की तन्हाई या अकेलेपन से निजात पाने के लिये प्रेम के रंगों में खो जाएँ। यह समय आराम, आनंद और भोग करने का है जहाँ आपके निस्वार्थ प्रेम और चाहत को देखकर हर कोई आपकी तारीफ़ किये बिना नहीं रह पायेगा। जीवन के अच्छे पहलुओं पर नज़र डालें और उसके बाद अपने भविष्य की तैयारी शुरू करें। अपने पार्टनर के साथ कुछ फुर्सत के पल बिताएं। दोनों साथ में कोई फिल्म देखें, लॉन्ग ड्राइव पर जाएँ या कॉफ़ी पियें। इस समयअपने साथी को रिझाने के लिए वो सब कुछ करें जो आपके रिश्ते ने नयी जान डाल दे।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIPHAL

कोई खास दोस्त या सहकर्मी आपकी तरफ आकर्षित हो रहा हैं और हो सकता हैं कि आने वाले समय में यह संबंध और भी मजबूत हो। नेटवर्किंग इस रिश्तों के लिए जादू का काम करेगी। बड़े भाई बहन या चाचा से कई महीनों के बाद मुलाकात की संभावना हैं। आपके दोस्त आपके जीवन की वो संपत्ति है जो आपकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। दोस्त आपके कौशल और क्षमता को बढ़ाने के लिए आपको प्रेरित करते है। किसी खास के लिए भी समय निकाले और उसके साथ अकेले कहीं दूर जाएँ निसंदेह आपको कुछ गुदगुदाते हुए पल मिलेंगे। अपने पार्टनर को प्रभावित करने के लिए कुछ खास सोचें।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

सितारे रोमांस में परेशानी का संकेत दे रहे हैं। बच्चों को लेकर भी संकट में पड़ सकते हैं। याद रखें महान प्रेमी पैदा नहीं होते बल्कि सीख कर ही इस कला में निपुण बना जा सकता है। आज आपको जो सफलता मिलेगी उससे आप भौतिक रूप से सुरक्षित महसूस करेंगे और इससे आपके परिवार का भविष्य भी सुरक्षित होगा। आपका जीवनसाथी आपका ध्यान अपनी और आकर्षित करना चाहेगा। आज आप हर काम में जान लगा दें इससे आपका कल बेहतर बनेगा। याद रखें प्रेम जीवन दोनों के विश्वास , प्रेम और मेलजोल से आगे बढ़ता है।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

इस समय आपका झुकाव धर्म की तरफ अधिक होगा। पार्टनर और उनके भाई/बहन के साथ लम्बी यात्रा की भी संभावना है। अपनी चाहत को और भी दिलचस्प बनाने के लिए अपने दिलबर के साथ शॉपिंग पर जाएँ या फिल्म देखें। यह सब बिन बोले ही आपकी भावनाओं को व्यक्त कर देगा। अपने लव लाइफ मे आज एक नया मोड़ आने वाला हैं जिससे आप दोनों के बीच की घनिष्ठता बढ़ेगी। घरेलू जीवन मे कुछ चिंता से पल आ सकते हैं लेकिन आप उनके लिए अच्छी तरह तैयार हैं। रिश्ते मे गलतफहमियां कोई बड़ी बात नहीं हैं किन्तु उन गलतफहमियों से अपने रिश्ते मे कोई अंतर न आने देना बड़ी बात हैं।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

यह दिन आपके लिए शानदार दिनों में से एक हैं हालाँकि पिता या किसी खास की बीमारी आपको परेशान कर सकती है। लव के हिसाब से आज आपके सब सपने पूरे होंगे। लम्बी चैट, हाथों में हाथ लेकर घूमना या एक ड्राइव आपको किसी कल्पनालोक में ले जाएगी। एक नया रिश्ता शुरुआत में मीठा लग सकता है लेकिन बाद में यह एक पल की ख़ुशी से बढ़कर ओर कुछ साबित नहीं होगा। आज आपको कुछ बेहतरीन उपहार मिलने वाले है इसलिए तैयार रहें। किस्मत भी पूरी तरह से आपके साथ है इसलिए अपने साथी को रिझाने के कोई भी मौका आज न छोड़े। लोगों पर विश्वास करना सीखें।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

अभी आपका लिव इन पार्टनर आप पर खास मेहरबान है और हो सकता है कि जल्द ही आप विवाह के बंधनों में बंध जाएँ। ऐसे में आपका उसके लिए कुछ खास करना तो बनता है। कानूनी समझौतों के लिए अभी समय उचित नहीं है। कामदेव आज आप पर मेहरबान है और आपको अपना कोई खास बहुत ही जल्द मिलने वाला है। प्यार, जुनून और रास आज आपके कार्ड में है। आप अपने साथी की और आकर्षित हो रहे हैं। लोग आपसे बहुत उम्मीद रखेंगे इसलिए आप खुद ही पहल करें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

आपके दिल के सबसे करीबी व्यक्ति आज आपको कोई खुशखबरी या सरप्राइज दे सकता है, जिससे आपका दिन बन जायेगा। मेहनत और प्रयास का अच्छा फल मिलेगा। परिवार में किसी के रोग से आपका रोजाना का जीवन प्रभावित होगा। अपने सोलमेट के साथ कुछ रोमांटिक पलों को बिताते हुए एक हल्का सा स्पर्श भी ऊर्जावर्धक और उत्तेजना प्रदान देने वाले की तरह काम करता है। प्रियजनों को आपकी मदद की भी आवश्यकता पड़ सकती है। याद रखें प्रेम संबंधों में आयी गलतफहमियों को रबर की तरह न खींचे बल्कि इन मतभेदों को जल्द से जल्द दूर करें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 4th to 10th December 2023: इन 4 राशियों के जातकों को इस हफ्ते अपनी सेहत का रखना होगा खास ख्याल, जानें अपनी राशि का हाल

Weekly Horoscope 4th to 10th December 2023: इस हफ्ते इन राशि के जातकों का खुलेगा किस्मत का पिटारा, यहां पढ़िए साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement