Friday, April 26, 2024
Advertisement

Love Horoscope 9 March 2024: इन राशियों के लोगों को मिलेगा गिले-शिकवे मिटाने का मौका, आज लाइफ पार्टनर से हो सकती है दिल की बात!

Love Horoscope 9 March 2024: आज का दिन (9 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Aditya Mehrotra Published on: March 09, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 9 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 9 March 2024

Love Horoscope 9 March 2024: आज का दिन (9 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

अचानक टूटा रिश्ता आपको परेशान कर सकता है लेकिन निराश न हों। जल्द ही आप किसी ऐसे से मिलेंगे जो हर सपने को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। अपने-अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट रखें और अपने शोना के लिए आपके द्वारा की गई छोटी-छोटी चीजें जीवन में नया खुमार ले आएंगी। समान विचारों वाले लोगों से बातचीत करें और अवसरों का लाभ उठाएं। रोमांस और मुहब्बत भी आज आप पर मेहरबान है क्योंकि खाली वक्त के लिए आपने कुछ खास कार्यक्रम बनाएं हैं। रोमांस का मतलब अपने पार्टनर को हर संभव खुशी देना भी है।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

आज आप अपने मन या दिमाग के बीच दुविधा में हैं। अगर प्रेम संबंध में कोई गलती हुई है तो याद रखें कि समय हमेशा के जैसा नहीं रहता इसलिए एक दूसरे को माफ करना रिश्ते को मजबूत करता है। रिश्तों को गहराई से समझने के लिए आज आपका मन बैचैन रहेगा। प्रेम संबंध में कोई समस्या है तो साथ में बैठ कर बातचीत करें। वार्तालाप से हर समस्या हल हो सकती है। परिवार भी आज पूरी तरह से आपके साथ है और आप उनके लिए भी आज कुछ विशेष करेंगे।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

किसी सह कार्यकर्ता की तरफ से आज आपको कोई प्रस्ताव मिलेगा। उनकी बात को ध्यान से सुनें और उसके बाद ही निर्णय लें। याद रखें, दिल शीशे की तरह नाजुक होता है, जो एक ही झटके में टूट सकता है। अपने शौकों जैसे नृत्य, संगीत या कला के लिए यह समय उचित है। अपने कौशल और बेहतरीन रवैये से आप लोगों को पूरी तरह से संतुष्ट करेंगे। आज का दिन खुशियों और स्नेह से भरा है। अपने स्वीटहार्ट को गले से लगाए और उसे धन्यवाद दें। अपनी मुहब्बत के साथ टूर का भी योग है इसलिए आज से अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और जीवन के खास पलों को एक साथ जिएं।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

अपनी मीठी-मीठी बातों से आप अपने जानू का दिल जीत लेंगे। पिता या शिक्षकों पर आए संकट से आपकी यात्रा की योजना में विलंब होगा। अपने दिल के सबसे करीबी के लिए समय निकाल कर कहीं घूमने निकल जाएं और कुछ गुदगुदाते पल साथ बिताएं। प्रियजनों की सलाह पर ध्यान दें क्योंकि आपको इसकी सख्त जरूरत है। आज आप अपने लवर से अपने सपनों के बारे में चर्चा करेंगे। आपके सितारे बता रहे हैं कि समय के साथ आपका रिश्ता गहरा होता जाएगा। जब आप अपनी अंतरात्मा की सुनना सीखेंगे तब जीवन में सही निर्णय ले पाएंगे खास कर जब यह रिश्तों से जुड़े हों।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

इस समय आप अपने रूप रंग में बदलाव को लेकर बेहद उत्साहित हैं, इसके साथ ही फोन कॉल्स और यात्राएं आपको अधिक व्यस्त रखेंगी। जीवन की हर खुशी का आप खुले हाथों से स्वागत कर रहे हैं। अहंकार को त्याग कर हर फैसला लें, सब कुछ आपके पक्ष में होगा। भविष्य की योजनाओं को साथ बनाएं और विश्वास रखिए जीत आपकी होगी। अपने बाबू के लिए आज आपकी भावनाएं उग्र हो सकती हैं। नए-नए प्रयोग करने के लिए भी यह दौर बढ़िया है। प्यार में नए प्रयोग मतलब है नया अनुभव, इसलिए तैयार हो जाएं नए संसार के लिए।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

आप अपने खास रिश्ते को अभी रहस्यमय रखना चाहते हैं और दुनिया की नजरों से बचकर इन पलों का मजा लेना चाहते हैं। एक दूसरे से सब कुछ शेयर करें ताकि आप दोनों का एक दूसरे पर विश्वास बढ़ जाए और जीवन में किसी तरह की खटास न आए। आप इस बात को पूरी तरह से मानते है कि जीवन प्यार से भरा और ज्ञान द्वारा निर्देशित होना चाहिए। अपने पति-पत्नी के प्रेम की खुशबु में आज आप मदहोश रहेंगे। आप भी अपनी चाहत के बारे में उसे जरूर बताएं। दो प्यार के बोल या आंखों से भी प्रेम को प्रदर्शित किया जा सकता है।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

आपका भाग्य हमेशा आपका साथ देता हैं और यही कारण हैं कि सफलता आपके पैर चूम रही हैं। अपने भविष्य की योजनाएं पहले से ही बना लेने से आप अपने स्वीटू को और भी चाहने लगेंगे। प्यार की ज्वाला को भड़काने के लिए दिलबर से छेड़खानी करना न भूलें। आज आप अपनी घरेलु जिंदगी में अधिक परेशान हो सकते हैं। घर में मिली सुरक्षा और आराम से आप पूरी तरह से संतुष्ट हैं। आपका पार्टनर आपकी सभी परेशानियों में आपका पूरा-पूरा साथ देगा। सिर्फ आप दोनों के बारे में सोचें क्योंकि आपके रोमांटिक जीवन के बगीचे में नई बहार आने वाली हैं।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

काम और व्यवसाय के लिए आपका दिन अच्छा है जहां आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा कर रहे हैं। लवलाइफ आज आपको अधिक उत्साहित नहीं कर रही है। दोस्तों या बच्चों के साथ समय बिता कर आप बेहतर महसूस करेंगे। थोड़ी से प्रयास करने से आपके सपने हकीकत में बदल सकते हैं। आज आप अपने दिल से जुड़े हुए मामलों को लेकर भावकु और संवेदनशील महसूस कर सकते है। एक छोटी यात्रा आपको अपने चाहने वालों के और भी करीब लाएगी। अपने रोमांटिक रिश्ते और भी नमकीन बनाने के लिए अपने साथी को पैंपर करें। इसके लिए महंगे उपहार नहीं बल्कि कभी-कभी आपकी मौजूदगी और व्यक्तिगत स्पर्श ही काफी है।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

माता-पिता या घर पर आया कोई संकट आपके धार्मिक झुकाव को और भी बढ़ा देगा। ऐसे में आपका प्रियतम आपको आराम प्रदान करेगा। अपने शोने से प्यार का इजहार करने के लिए उसे फूल, चॉकलेट या किसी खास उपहार के साथ-साथ अपना समय भी दें। आज आपको अपने प्यार की मदद की जरूरत पड़ सकती है। इसमें अच्छी बात यह है कि आपको सहायक और प्रोत्साहित करने वाला साथी मिला है। आज इस बारे में भी विचार करें कि आप जीवन में क्या चाहते हैं। मोहब्बत में होना नशे में होने की तरह है, आप क्या करते हैं इस पर आपका वश नहीं होता।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

यह दिन गड़बड़ी भरा है जहां परिवार में किसी सदस्य की लाइलाज बीमारी के कारण आप असहाय महसूस करेंगे। ऐसे में पार्टनर के साथ बिताया समय आपको राहत पहुंचाएगा। इन अलौकिक पलों से आपकी चाहत को नया मोड़ और साथ ही जीवन में आगे बढ़ने की ताकत मिलेगी। आज आपके हिस्से में है एक मिश्रित परिणामों वाला दिन जिसमें आपको सफलता के सा- साथ असफलता का भी सामना करना पड़ सकता है। जो इन खट्टे-मीठे क्षणों में एक समान रहे वही सफलता का पात्र है।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

आज का दिन परिवार के साथ बिताएं। आपके साथी को आपसे कोई नाराजगी हो सकती है लेकिन चिंता ना करें। कठिनाइयों को दूर करने के लिए कोई सलाहकार या भतीजी-भतीजा आपके काम आ सकते हैं। प्रतीक्षा करें कुछ दिन में प्यारे-प्यारे पल भी आपको भरपूर मिलेंगे। आपका ज्ञान और बुद्धि आपको जीवन में सही दिशा दिखाएगी। प्यार या विवाह के बंधनों में बंधने की भी पूरी संभावना है। आमतौर पर आप जीवन को खुलकर जीते है लेकिन फिलहाल आज आप कुछ थकान महसूस कर सकते हैं। अपने स्वीटहार्ट के साथ कुछ आरामदेह समय बिताना आपको दुनिया का हर गम भुला देगा।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

अपने जानू के साथ समय बिता कर नई शुरुआत करें, इससे आपका संबंध मजबूत होगा। कानूनी मामले या मुकदमेबाजी आपकी प्रतिष्ठा को हानि पहुंचा सकती है। रोजाना के परिश्रम भरे दिन से ब्रेक ले कर पालतू जानवरों या बच्चों के साथ समय बिताएं। आज आपके दोस्त आपकी प्राथमिकता हैं। आप अपने दोस्तों के आभारी हैं क्योंकि वो जीवन में हर मोड़ पर आपका साथ देते हैं और आपकी सराहना करते हैं। अब आप अपने अंदर की ताकत और प्यार को पहचान चुके हैं जिससे आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा। अपने स्वीटहार्ट को जैसे भी हो खुश रखें इससे आप भी सुखद महसूस करेंगे।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 4 to 10 March 2024: इस हफ्ते किन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, किसके जीवन में आएगा उतार-चढ़ाव? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Finance Horoscope 4 to 10 March 2024: इस हफ्ते कितनी मजबूत रहेगी आपके रुपयों-पैसों की स्थिति? जानिए साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement