Friday, May 17, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 15th to 21st April 2024: सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, यहां पढ़िए अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 15th to 21st April 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 13, 2024 10:56 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 15th to 21st April 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से। 

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आपका स्वाभाविक उत्साह और दृढ़ संकल्प अपने चरम पर होगा, जिससे यह चुनौतीपूर्ण परियोजनाओं से निपटने का आदर्श समय बन जाएगा। आप स्वयं को अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में नेतृत्व करते हुए पाएंगे, और आपकी दृढ़ता ध्यान आकर्षित करेगी।

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि आपका सहज धैर्य और दृढ़ संकल्प जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में आपकी सबसे बड़ी संपत्ति होगी। अपने करियर में, आप सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए कार्य नीतिगत दृष्टिकोण चाहेंगे।

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के लिए साप्ताहिक राशिफल दर्शाता है कि इस सप्ताह आपका संदेश आपकी सबसे बड़ी संपत्ति होगी। आपका आकर्षण और बुद्धिमत्ता व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों क्षेत्रों में अवसर प्रदान कर सकती है। अपनी ईमानदारी और सीधी बातचीत के लिए सिद्धांत से बचें।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि कर्क साप्ताहिक राशिफल अंतिम सप्ताह को गहन और आत्मनिरीक्षण करने वाला बताता है। आप अपने निजी जीवन में गहरी बातचीत और सार्थकता की ओर आकर्षित हो सकते हैं। खुले और हार्दिक संचार के माध्यम से मित्रों को सशक्त बनाने का यह एक आदर्श समय है।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि सिंह साप्ताहिक राशिफल एक रोमांचक सप्ताह का सुझाव देता है। आपका व्यक्तित्व शानदार होगा और लोग चुंबक की तरह आपकी ओर आकर्षित होंगे। यह आपके नेतृत्व कौशल को प्रदर्शित करने और एक महत्वपूर्ण पद संभालने का एक उत्कृष्ट समय है। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहना चाहिए, जिससे आपके कार्यों में प्रोत्साहन और दृढ़ संकल्प आएगा।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि जब आप अपने जीवन में विभिन्न फूलदानों को देखेंगे तो विस्तार पर आपका सहज ध्यान आपकी सबसे बड़ी संपत्ति होगी। पोर्टफोलियो योजना और पोर्टफोलियो आपके व्यवसाय में सफलता लाएगा। यह जटिल कार्यशालाओं और वास्तुकला से स्नातक होने का एक उत्कृष्ट समय है, क्योंकि आपका विश्लेषणात्मक दिमाग सबसे तेज़ है। दिल के मामले में आपका दोस्त या खास प्रेमी, आपके विचारों और उपहारों का प्रशंसक।

तुला

 गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लिए साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि इस सप्ताह, आप खुद को ऊर्जा के समग्र प्रवाह में शामिल करें। जैसे-जैसे आप अधिग्रहण और नेटवर्किंग के अवसरों का सहजता से लाभ उठाएंगे, आपके सामाजिक कौशल की मांग बहुत अधिक होगी। संगीतकारों के साथ किसी भी प्रकार के शास्त्रीय संबंध को नवीनीकृत करने और व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों तरह से नए संबंध बनाने का यह एक आदर्श समय है।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल बताता है कि इस सप्ताह आप खुद को परिवर्तन और आत्म-खोज के मामलों में गहराई से डूबा हुआ पाएंगे। आपका अंतर्ज्ञान उन्नत होता है, जो आपको गहरी अंतर्दृष्टि और व्यक्तिगत विकास की ओर मार्गदर्शन करता है।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि धनु साप्ताहिक राशिफल एक साहसिक सप्ताह की सिफारिश करता है, क्योंकि आपकी प्राकृतिक भटकन लालसा केंद्र स्तर पर है। आप खुद को नए उपकरणों और ज्ञान के लिए उत्सुक पाते हैं, जिसमें यात्रा करना या किसी पाठ्यक्रम में दाखिला लेना शामिल है, जो आपके लिए आदर्श समय है।

मकर

गणेशजी कहते हैं कि मकर साप्ताहिक राशिफल एक सप्ताह के लिए मेहनती फोकस और शेयर बाजार की सलाह देता है। आपके पूरे करियर में, आपकी कड़ी मेहनत और असाधारणता को नोट किया जाएगा, जिससे प्रत्येक को व्यक्तिगत रूप से पहचाना या विकसित किया जा सकेगा। यह स्पष्ट व्यावसायिक लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए रणनीति विकसित करने का एक उपयुक्त समय है।

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी प्रतिभा क्षमता निखरेगी। आप खुद को गहरी, सार्थक बातचीत में व्यस्त पाएंगे जो आपके क्षितिज का विस्तार करेगी। आपका अनूठा ब्लॉग ध्यान आकर्षित करता है और कनेक्शन और सहयोग को बढ़ावा देता है। अपनी कंपनी को अपनाएं, क्योंकि नए विचारों से व्यक्तिगत और व्यावसायिक रोबोट दोनों में रोमांचक सफलताएं मिल सकती हैं।

मीन 

इस सप्ताह, मीन राशि, आपका अंतर्ज्ञान ही आपका मार्गदर्शक है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों मामलों में अपने विवेक पर भरोसा रखें। आपके स्वाभाविक सहयोगी और साझेदार सहकर्मियों की मदद करने के लिए आपके साथ काम करेंगे, जिससे वे समान स्तर पर शेयरधारक बन जाएंगे। आपके करियर में नए विचार सतह के नीचे छिपे हुए हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

शनि कुंडली में कब होते हैं शुभ? आपकी कुंडली में है शनि की ये स्थिति तो भाग्य देगा साथ, करियर में मिलेगा फायदा

कौन सी राशि के लोग ज्यादा सफल होते हैं? जानें आपकी राशि भी इनमें शामिल है या नहीं

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement