Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Chanakya Niti: रोने वाली पत्नियों से न हो परेशान, आपके परिवार के लिए हो सकती हैं भाग्यशाली!

Chanakya Niti: चाणक्य नीति के मुताबिक, जिन महिलाओं की बार-बार रोने की आदत होती है उनका सम्मान किया जाना चाहिए। ऐसी महिलाएं आपके परिवार के लिए बड़ा बदलाव ला सकती हैं।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: January 16, 2023 23:49 IST
Chanakya Niti- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chanakya Niti

Chanakya Niti For Women In Hindi:  महिलाओं का दिल इतना कोमल होता है कि वो हर बात पर भावुक हो जाती हैं। कई बार उनकी इन आदत से आसपास के लोग परेशान भी हो जाते हैं। लेकिन यहां आपको बता दें कि महिलाओं का रोना आपके घर के लिए शुभ साबित हो सकता है। आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में इस चीज का जिक्र काफी अच्छे से किया है। चाणक्य ने यह भी कहा है कि बार-बार रोने वाली महिलाओं की काफी कद्र और उनका सम्मान करना चाहिए। 

छोटी-छोटी बातों पर रोने वाली महिलाओं की खासियत

- चाणक्य नीति के मुताबिक, जो महिलाओं बात-बात पर रोती हैं दरअसल, वो अपने पति और परिवार से दूर नहीं जाना चाहती हैं। इतना ही नहीं ऐसी महिलाएं परिवार को सदैव एकजुट रखना चाहती हैं।

- आचार्य चाणक्य के अनुसार, रोने वाली महिलाओं के अंदर गुस्सा और किसी तरह का तनाव जमा नहीं हो पाता है। ये सब चीजें आंसुओं के जरीए बाहर निकल आता है। 

- बात-बात पर रोने वाली महिलाएं बेहद ही कोमल दिल की होती हैं। वे सबकी गलती को भूलाकर जल्द ही उन्हें माफ कर देती हैं। ऐसी महिलाएं अपने मन में कोई बात ज्यादा देर तक लेकर नहीं बैठती हैं। 

- जो महिलाएं बिना गलती के भी रोने लगती हैं उनके अंदर अपने परिवार के लिए अटूट प्रेम भरा होता है। ऐसी महिलाएं अपने परिवार से बहुत ही ज्यादा प्यार करती हैं।

- चाणक्य नीति (Chanakya Niti) के मुताबिक, बात-बात पर रो देने वाली महिलाएं हमेशा दूसरों की भावनाओं का ख्‍याल रखती हैं। उनके स्‍वभाव की यह खासियत पूरे परिवार को उनका मुरीद बना देती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

ये भी पढ़ें-

Chanakya Niti: साल 2023 में मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी कृपा, बस ध्यान रखें चाणक्य की ये बातें

बसंत पंचमी के दिन अपनाएं ये टोटके, करियर में सफलता के साथ मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

बाबा गोरखनाथ को क्यों चढ़ाई जाती है खिचड़ी? जानिए गोरखपुर के इस मंदिर से जुड़ी पौराणिक कथा

Vrishchika Saptahik Rashifal 16- 22 Jan 2023: वृश्चिक राशि वालों के करियर में इस सप्ताह आ सकता है ये बदलाव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Chanakya Niti News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement