Monday, April 29, 2024
Advertisement

Janmashtami 2022: इन राशियों के लिए वरदान साबित होगा जन्माष्टमी का व्रत, इस योग में पूजा करने से फूटी किस्मत भी संवर जाएगी

Janmashtami 2022: इस बार का जन्माष्टमी का व्रत इन राशियों की सोई हुई किस्मत को जगाकर, कर देगा उन्हें मालामाल।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @@R154Poonam
Updated on: August 15, 2022 20:48 IST
Janmashtami 2022:- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Janmashtami 2022:

Highlights

  • जन्माष्टमी पर बन रहे हैं बेहद शुभ योग
  • वृद्धि योग मुहूर्त में पूजा करने से होगा विशेष लाभ

Janmashtami 2022: हिंदू धर्म में कृष्ण जन्माष्टमी के व्रत को बहुत ही धूम धाम से मनाया जाता है। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था। इसी उपलक्ष्य में इस दिन भक्त कृष्ण की पूजा की जाती है और उनके लिए व्रत रखा जाता है। मान्यताओं के अनुसार  इस दिन भगवान कृष्ण की पूजा करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है, जीवन के सभी क्षेत्रों में तरक्की होती है और वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा होता है। इस बार जन्माष्टमी पर एक विशिष्ट योग बन रहा है जिसकी वजह से इन कुछ राशियों के जातकों को बहुत ज़्यादा धन लाभ और तरक्की मिलने के आसार हैं। चलिए आपको बताते हैं, आखिर कौन सी हैं वो भाग्यशाली राशियां। 

जन्माष्टमी पर बन रहा है यह ख़ास योग

इस बार जन्माष्टमी का दो दिन का योग बन रहा है इसलिए इस बार दो दिन ये त्यौहार मनाया जाएगा। इस बार जन्माष्टमी अष्टमी तिथि के दो दिन यानी 18 और 19 अगस्त को पड़ रही है। इस बार इस त्यौहार के साथ वृद्धि योग जैसा ख़ास योग और मुहूर्त बन रहा है जो कि पूजा की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण है।

वृद्धि योग : 17 अगस्त को दोपहर के बाद से 18 अगस्त को 8:41 PM

अभिजीत मुहूर्त : 18 अगस्त की दोपहर 12:05 PM से 19 अगस्त को 12:56 AM

ध्रुव योग : 18 अगस्त को 8:41 PM से 19 अगस्त को 8:59 PM

Vastu Tips: पूर्व दिशा में भूलकर भी ना रखें ये सामान, आ सकती है परेशानी 

Numerology: इस मूलांक के लोग होते हैं मूडी और शक्की, बर्थडे की डेट से जानिए लोगों का नेचर

ये 2 राशियां होंगी मालामाल 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक़, जिनकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर होता है उनके लिए श्री कृष्ण जन्माष्टमी व्रत किसी वरदान से कम नहीं है। साथ ही इस बार वृद्धि योग की वजह से, जिन दंपत्ति को संतान नहीं है, उन्हें यह व्रत बेहद शुभ फलदायी होगा। उन्हें संतान की प्राप्ति होगी। जन्माष्टमी व्रत से इन राशि के जातकों को विशेष लाभ होने वाला है।

कर्क राशि:

कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है। जन्माष्टमी व्रत से चंद्रमा मजबूत होते हैं। भगवान कृष्ण की कृपा से आपका सब अटका हुआ काम पूरा होगा। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। और हर फील्ड में काम कर रहे लोगों को धनलाभ होगा। साथ ही अगर आप पर कोई कर्जा है तो आप बहुत जल्द उससे भी मुक्त हो जायेंगे। 

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि पर भगवान कृष्णा खूब आशीर्वाद लुटाएंगे। इन जातकों की राशियों को धन प्राप्ति के योग बने हैं। नौकरी या व्यवसाय में तरक्की होगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा में अच्छा परिणाम मिलेगा।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

Janmashtami 2022: बाल गोपाल को बेहद प्रिय हैं ये चीजें, इन्हें पूजा में शामिल करने से होगा अपार धन लाभ

Aquarius Weekly Horoscope 15 August - 21 August: हनुमान जी के सामने जलाएं सरसों के तेल का दीपक, हर परेशानी से मिलेगी राहत

Pisces Weekly Horoscope 15 August - 21 August: छात्रों को मिलेगा मनचाहा परिणाम, जानिए मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement