Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Somwar Upay: आज बस कर लें ये उपाय, दूर होगी हर तरह की बुरी नजर, परिवार में प्यार के साथ बरसेगा धन-दौलत

Monday Remedies: अगर आपके जीवन में समस्याएं खत्म नहीं हो रही हैं तो आज के दिन इन उपायों को जरूर आजमाएं। भगवान शिव आपकी जिंदगी को जरूर खुशनुमा बनाएंगे। तो आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए सोमवार के उपायों के बारे में।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 19, 2023 6:00 IST
Somwar Ke Upay- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Somwar Ke Upay

Somwar Ke Upay: सप्ताह का सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित है। इस दिन शिवजी की पूजा-अर्चना करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है और महादेव अपने भक्तों पर जमकर कृपा बरसाते हैं। इसके अलावा अगर आप जीवन में कई परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो आज के दिन इन विशेष उपायों को जरूर अपनाएं। आचार्य इंदु प्रकाश द्वारा बताए गए इन ज्योतिषि उपायों की मदद से आपको अपनी समस्याओं का समाधान जल्द मिलेगा। 

1. अगर आप विदेश में अपने नये बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं, लेकिन आपको सही मौका नहीं मिल पा रहा है तो इसके लिए आज के दिन आपको राहु स्तुति का पाठ करना चाहिए। राहु की स्तुति इस प्रकार है- अर्धकायं महावीर्यं चन्द्रादित्य विमर्दनम्। सिहिंका गर्भ सम्भूतं तं राहुः प्रणमाम्यहम।। इस प्रकार यथाशक्ति, यानि जितनी आपकी शक्ति हो, जितनी आपकी श्रद्धा हो, उतनी बार आपको इस राहु स्तुति का पाठ करना चाहिए।

2. अगर आप अपने दांपत्य जीवन को सुखी बनाये रखना चाहते हैं तो इसके लिए आज के दिन आपको आर्द्रा नक्षत्र के अधिपति देवता भगवान शिव की उपासना करनी चाहिए। आज के दिन आपको शिव मंदिर जाकर, जल में गंगाजल मिलाकर शिवलिंग पर अभिषेक करना चाहिए और साथ ही भगवान से अपने सुखी दांपत्य जीवन के लिए आपको प्रार्थना करनी चाहिए।

3. अगर आपके घर की सुख-समृद्धि को किसी की नजर लग गई है तो घर से नजर को हटाने के लिए आज के दिन आपको शीशम के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाना चाहिए और दो मिनट के लिए हाथ जोड़कर पेड़ को नमस्कार करना चाहिए।

4. अगर आप क्रूड ऑयल का व्यापार करते हैं और आपको उससे रिलेटिड कोई एग्रीमेंट करना है या कोई डील साइन करनी है तो इसके लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। अपने एग्रीमेंट की सफलता सुनिश्चित करने के लिए आज के दिन आपको मंदिर में जाकर सरसों के तेल की शीशी दान करनी चाहिए।

5. अगर आप अपने जीवनसाथी के बिजनेस को ऊँचाईयों पर ले जाना चाहते हैं तो इसके लिए आज के दिन आपको एक कच्चा नारियल लेकर बहते जल में प्रवाहित करना चाहिए, साथ ही राहु की स्तुति का पाठ करना चाहिए | राहु की स्तुति इस प्रकार है- अर्धकायं महावीर्यं चन्द्रादित्य विमर्दनम्। सिहिंका गर्भ सम्भूतं तं राहुं प्रणमाम्यहम ।।

6. अगर आप विदेश में जाकर पढ़ाई के लिए कोई फॉर्म भरना चाहते हैं तो आज का दिन उसके लिए बहुत अच्छा है। आप बिना किसी हिचक के आज के दिन फॉर्म भर सकते हैं। साथ ही इस काम में अपनी सफलता सुनिश्चित करने के लिए आज के दिन शाम के समय आपको दिन ढलने के बाद शिव जी के मंदिर के बाहर, दो सरसों के तेल के दीपक जलाने चाहिए।

7. अगर आप जौ से संबंधित कोई बिजनेस करते हैं, यानि अगर आप जौ के व्यापारी हैं या आप जौ की खेती करते हैं तो आपको आज के दिन उससे जुड़े कामों में फायदा होगा। अपना फायदा सुनिश्चित करने के लिए आज के दिन आपको हाथी के पैर के नीचे की मिट्टी लाकर, यानी जिस भी स्थान पर हाथी ने अपने कदम रखे हों, वहां की थोड़ी सी मिट्टी लाकर अपने पास रखनी चाहिए, लेकिन अगर आपको हाथी के पैर की मिट्टी न मिल पाये तो आज के दिन हाथी की तस्वीर या उसकी मूर्ति को घर में स्थापित करें।

8. अगर आपके जीवन में भौतिक सुख-साधनों की कमी हो गई है तो उनकीबढ़ोतरी के लिए आज के दिन आपको एक कच्चा कोयला लेना चाहिए और उसे साफ बहते जल में प्रवाहित करना चाहिए। पानी में कोयले को प्रवाहित करते समय राहु के मंत्र का जाप भी करना चाहिए | राहु का मन्त्र इस प्रकार है- 'ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:'।

9. अगर आप अपना विदेश का वीज़ा लगवाना चाह रहे हैं और आपको कोई अड़चन आ रही है तो उस अड़चन को दूर करने के लिए आज के दिन आपको हाथ-मुंह धोकर, नीले रंग के कपड़े पहनकर राहु के स्तोत्र का एक बार पाठ करना चाहिए।

10. अगर आपके घर में धन-दौलत तो बहुत है, लेकिन परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य नहीं है तो आज के दिन मंदिर में चावल का दान करें। साथ ही भगवान से हाथ जोड़कर परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बनाने के लिए प्रार्थना करें।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह? यहां जानें

इस सप्ताह इन राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का रखना होगा ध्यान, जानें क्या कहते हैं आपके सेहत के सितारे

Vastu Tips: घर के इस भाग में बिल्कुल न बनवाएं सीढ़ियां, वरना बढ़ जाएगी आर्थिक और स्वास्थ्य समस्याएं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement