Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Astro Tips: रास्ते में भूलकर भी टोने-टोटके से जुड़ी इन चीज़ों पर न रखें पैर, वरना होगा बहुत बड़ा अपशकुन

Astro Tips: रास्ते पर चलते हुए अक्सर हमारा पैर कई चीज़ों पर पड़ता है। लेकिन कई बारे ये चीज़ें टोना टोटका से जुड़ी होती हैं। आमतौर पर चौराहों पर टोटके किए जाते हैं, इसलिए चौराहे से निकलते समय सावधान रहें।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: October 11, 2022 20:52 IST
Astro Tips- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Astro Tips

Astro Tips: घर के बड़े बुजर्ग टोन-टोटके से जुड़ी कई बाते बताते हैं। जिसे आज के समय में लोग कम ही मानते हैं। लेकिन बुजुर्गों की इन बातों में बहुत बड़ी सच्चाई छिपी है। दरअसल, जब हम कहीं जाते हैं तो रास्ते में हमें बहुत सी नकारात्मक चीजें दिखाई देती हैं, उनको भूलकर भी कभी लांघना नहीं चाहिए। उन्हें लांघने से या उन पर पैर पड़ जाने से आपके जीवन में नकारात्मक चीज़ें प्रवेश कर सकती हैं। शास्त्रों की मानें तो चौराहा राहु को रिप्रजेंट करता है कुछ डाइमेंशन को छोड़ कर बाकी में राहु निगेटिव ही होता है। इनमे से एक रास्तों पर पड़ी हुई ये चीज़ें भी हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि रास्ते पर पड़ी हुई किन चीज़ों को भूलकर भी नहीं लांघना चाहिए।

रास्ते पर पड़े मृत जानवर से बनाएं दूरी

यदि अगर आपको रास्ते में मृत जानवर दिख जाए, तो तुरंत अपनी दिशा बदल दें। मृत जानवर में निगेटिव ऊर्जा बहुत ज़्यादा होती है। वहां चलने की वजह से नकारात्मक ऊर्जा का आप पर भी बुरा असर पड़ सकता है। मृत जानवर के ऊपर से अपनी गाड़ी भी कभी नहीं चलानी चाहिए।

Astro Tips: घर से निकलते वक्त अर्थी दिखने से क्या होता है? दिखे तो तुरंत करें ये उपाय

निम्बू को लांघने से होता है अपशकुन

अपने घर को बुरी नज़र से बचाने के लिए या घरवालों की नजर उतार कर लोग अक्सर रास्तों पर निम्बू फेंक देते हैं। ऐसे में भूलकर भी आप उस निम्बू पर अपना पैर न रखें। यदि आप निम्बू के ऊपर से धोखे से अपना पैर रख देते हैं, तो तुरंत हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए वहां से निकल जाएं।

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

बालों के गुच्छों पर न रखें पैर

रास्ते में निकलते समय कई बार बालों का गुच्छा दिख जाता है, यह बहुत अपशकुन से भरा होता है। कभी भी इसके ऊपर से न निकलें और गलती से भी इसे न लांघें। बालों के गुच्छे में  राहु का सीधा प्रकोप होता है, जो किसी भी व्यक्ति पर बहुत बुरा असर डालता है।

Morning Tips: सुबह उठकर रोज करें ये काम, खुश होगी माता लक्ष्मी बरसेगी खास कृपा

रास्ते के पूजन सामग्री या भोजन को न लांघें

अक्सर चौराहा पर पूजन सामग्री या भोजन रखा होता है। दरअसल पितरों के लिए भोजन रखने का विधान है। चौराहा राहू को रिप्रेजेंट करता है और पितर भी राहू को रिप्रेजेंट करते हैं। ऐसे में उनसे दूर ही रहना चाहिए। कहीं राख या जली हुई लकड़ी रखी हो तो उसे भी नहीं पार नहीं करना चाहिए, यहां से नकारात्मक एनर्जी निकलती है जो पार करने वाले व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब कर सकती हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Mangal Gochar 2022: दिवाली के बाद इन 5 राशियों के लोग हो जाएं सतर्क, इस दिन से शुरू होगा भारी समय

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement