1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर करने की खबरों पर आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर करने की खबरों पर आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

पुजारा का इंग्लैंड में औसत 29 का रहा है और उन्होंने यहां खेले 9 मैचों में एक शतक के साथ 500 रन बनाए हैं।   

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 16, 2021 16:01 IST
Aakash Chopra reacts to reports of Cheteshwar Pujara being dropped from the first Test against Engla- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Aakash Chopra reacts to reports of Cheteshwar Pujara being dropped from the first Test against England

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय कैंप में हुई कोरोना वायरस की एंट्री के बाद खलबली मच गई है। टीम के स्टार विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस महामारी की चपेट में आए हैं। ऐसे में कई अन्य खिलाड़ियों को भी आइसोलेट किया गया है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही 5 मैच की टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया में कई बदलाव हो सकते हैं। इसी बीच एक रिपोर्ट सामने आई है कि टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को खराब फॉर्म के चलते पहले टेस्ट से बाहर किया जा सकता है।

पुजारा का इंग्लैंड में रिकॉर्ड काफी खराब रहा है और हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। इन सभी के बावजूद टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि भारत को पुजारा को पहले टेस्ट से ड्रॉप नहीं करना चाहिए।

आकाश चोपड़ा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें उन्होंने कहा "रिपोर्ट आती है, लेकिन मैं उस खबर पर विश्वास नहीं कर रहा हूं क्योंकि पिछली बार जब भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया था, तब चेतेश्वर ने शतक बनाया था। हां, मुझे पता है कि आप क्या सोच रहे हैं कि इंग्लैंड में उनका औसत 30 से कम है और उन्होंने वहां दो या तीन बार दौरा किया है। उन्होंने हाल ही में डब्ल्यूटीसी में भी रन नहीं बनाए। उनकी खेलने की शैली बहुत अच्छी है, टीम को भी कई बार उनसे बहुत फायदा होता है। लेकिन बार-बार विवाद सिर उठाता है कि आप इतना समय ले रहे हैं और खेल को आगे नहीं बढ़ा रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा "लेकिन मैं निश्चित रूप से चेतेश्वर पुजारा को पहले टेस्ट मैच में खेलते हुए देखता हूं। मेरी राय में, इस समय, मैं उन्हें बाहर नहीं करूंगा। मैं चेतेश्वर पुजारा के साथ जारी रखूंगा। मैं पुजारा से भी उम्मीद करूंगा। इंग्लैंड में उनका औसत 29 और दो साल के डब्ल्यूटीसी में भी एकसमान औसत, पुजारा का यह औसत नहीं है। उन्होंने सभी मैच खेले, कुछ महत्वपूर्ण पारियां थीं, लेकिन बड़े स्कोर नहीं बने।"

पुजारा का इंग्लैंड में औसत 29 का रहा है और उन्होंने यहां खेले 9 मैचों में एक शतक के साथ 500 रन बनाए हैं। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15