Sunday, May 12, 2024
Advertisement

एशेज़ सिरीज़: मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन कुक के दोहरा शतक की बदौलत इंग्लैंड ने बनाई 164 रन की बढ़त

एलिस्टर कुक (नाबाद 244) के नाबाद दोहरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को स्टम्प्स तक नौ विकेट खोकर 491 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 28, 2017 16:18 IST
एलिस्टर कुक- India TV Hindi
एलिस्टर कुक

मेलबर्न: एलिस्टर कुक (नाबाद 244) के नाबाद दोहरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को स्टम्प्स तक नौ विकेट खोकर 491 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 327 रनों के आधार पर 164 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। कुक पिच पर डटे हुए हैं। उनके साथ जेम्स एंडरसन नाबाद हैं। 

अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 192 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड ने 218 को स्कोर पर दिन का पहला विकेट कप्तान जोए रूट (61) के रूप में गंवाया। पैट कमिंस की गेंद पर रूट नाथन ल्योन के हाथों लपके गए। 133 गेंदों का सामना करते हुए रूट ने सात चौक लगाए। 

रूट के आउट होने के बाद एक छोर पर इंग्लैंड की पारी को संभाले खड़े कुक को पवेलियन भेजने में आस्ट्रेलिया का हर गेंदबाज नाकाम रहा। हालांकि, इस बीच टीम के गेंदबाजों ने अन्य बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड को कमजोर करने की कोशिश की। 

कप्तान रूट के आउट होने के बाद टीम के चार बल्लेबाज- डेविड मलान (14), जॉनी बेयरस्टॉ (22), मोइन अली (20), क्रिस वोक्स (26) और टॉम कुरान (4) ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक पाए। 

कुरान का विकेट गिरने के बाद कुक का साथ देने आए स्टुअर्ट ब्रॉड (56) ने 100 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 473 को स्कोर तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर वह कमिंस की गेंद पर उस्मान ख्वाजा के हाथों लपके गए। 

कुक ने एंडरसन के साथ मिलकर दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए 18 रन जोड़े और टीम को 491 के स्कोर तक पहुंचाया। 

इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए जोश हाजलेवुड, ल्योन और कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement