Sunday, May 05, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम का एलान, इस खिलाड़ी की हुई छुट्टी

टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 फरवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया की एक और टीम साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेलने जाएगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 27, 2021 9:04 IST
Australia, South Africa, New Zealand, cricket, Test Match, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cricket Australia 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 19 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। टीम से मैथ्यू वेड की छुट्टी हो गई है और उनकी जगह एलेक्स कैरी को शामिल किया गया है। वहीं वेड को टी-20 का हिस्सा बनाया गया है जो पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक ही समय पर टेस्ट और टी-20 सीरीज खेलने जा रहा है।

टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 फरवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया की एक और टीम साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेलने जाएगी। ऐसे में टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएंगे जबकि टी-20 सीरीज के लिए एंड्रयू मैक्डोनाल्ड न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली टीम के साथ रहेंगे।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खुद एक ऑलराउंडर के तौर पर देखना चाहते हैं राशिद खान

वहीं एलेक्स कैरी के साथ चार और नए खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में शामिल में किया गया है। साउथ अफ्रीका दौरे पर सीन एबॉट, माइकल नेसर, मिचेल स्विप्सन और मार्क स्टेकिटी को पहली बार ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम में मौका दिया गया है।

इस टीम के चयन के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए जनरल मैनेजर बेन ओलिवर ने कहा, ''ऑस्ट्रेलिया की टी-20 और टेस्ट टीम का दौरा दोनों ही हमारे महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि हमने इस पर गहराई से काम किया और दोनों ही सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमों को चुना है, जिससे की दौरे को सफल बनाया जा सके।

यह भी पढ़ें- सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : हिमाचल को 5 विकेट से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा तमिलनाडु

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम- 

टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, सीन एबॉट, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मोइसेस हेनरिक्स, नाथन लियोन, माइकल नेसर, जेम्स पैटिनसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ , मिचेल स्टार्क, मार्क स्टेकेटी, मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम-  

एरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डैनियल सैम्स, तनवीर संघा, डी आर्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, एडम ज़म्पा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement