1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता का मानना, IPL की बजाय राष्ट्रीय टीम को वरीयता देंगे कंगारू खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता का मानना, IPL की बजाय राष्ट्रीय टीम को वरीयता देंगे कंगारू खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स को उम्मीद है कि उनके खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के साथ रहने के लिये आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: June 16, 2021 18:20 IST
ऑस्ट्रेलिया के मुख्य...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता का मानना, IPL की बजाय राष्ट्रीय टीम को वरीयता देंगे कंगारू खिलाड़ी

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने बुधवार को कहा कि वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के साथ होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला अगर सितंबर के मध्य में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान ही पड़ती है तो वह उम्मीद करते हैं कि उनके खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के साथ रहने के लिये आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के अलावा ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के खिलाफ एक टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला को अंतिम रूप देने की उम्मीद कर रहा है। अगर यह श्रृंखला होती है तो इसका समय भी आईपीएल के अंतिम चरण के साथ ही पड़ सकता है। आईपीएल के संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर के मध्य से शुरू होने की उम्मीद है।

होन्स ने स्पष्ट किया कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया उम्मीद करता है कि खिलाड़ियों की प्राथमिकता राष्ट्रीय टीम के लिये होगी। ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से होन्स ने कहा, ‘‘साल के उस समय, मैं निश्चित रूप से उम्मीद करूंगा कि खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के प्रतिनिधित्व के लिये आईपीएल को छोड़ देंगे। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि यह निश्चित रूप से उनकी प्रतिबद्धताओं पर निर्भर करेगा और हम सोचते हैं कि उन्हें उस समय अपनी आस्ट्रेलियाई प्रतिबद्धताओं के प्रति समर्पित होना चाहिए। ’’ होन्स ने हालांकि कहा कि इस मामले को भविष्य में निपटाया जायेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने इसकी ओर अभी ध्यान नहीं दिया है और अभी तक हमारे खिलाड़ियों ने भी इस पर कुछ नहीं कहा है। ’’ उन्होंने यह भी संकेत दिया कि जिन खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के सफेद गेंद के दौरे के लिये टीम से बाहर रहने का फैसला लिया है, उनमें से कुछ की टी20 विश्व कप में स्थान सुनिश्चित करने की गारंटी नहीं है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X