Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

धोनी और कोहली की दोस्ती के कायल है ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच, दिया ये बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने माना कि क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट की कप्तानी करना और दबाव को संभालना कोई आसान काम नहीं है। जिसे कप्तान विराट कोहली बखूबी संभाले हुए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 01, 2020 17:00 IST
Virat Kohli and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and MS Dhoni

टीम इंडिया में विराट कोहली की कप्तानी और मैदान में उनके आक्रामक अंदाज के पूरी दुनिया में फैंस कायल है। अक्सर क्रिकेट दिग्गज से लेकर पंडित तक कोहली की तारीफ करते रहते हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने माना कि क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट की कप्तानी करना और दबाव को संभालना कोई आसान काम नहीं है। जिसे कप्तान विराट कोहली बखूबी संभाले हुए हैं।

फिंच ने सोनी टेन पिट शॉ शो पर कहा, "भारत के लिए खेलने का दबाव अलग है लेकिन भारत की कप्तानी करने का दबाव उससे भी ज्यादा है और जिस तरह से कोहली ने यह किया है, वो भी लगातार लंबे समय तक, वो शानदार है।"

उन्होंने कहा, "महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी लेना, बहुत बड़ी बात है। उम्मीदें ज्यादा थीं लेकिन वो अच्छा प्रदर्शन करते चले गए। यह कोहली के बारे में सबसे प्रभावी चीज है।"

फिंच ने धोनी और कोहली के बीच में मैदानी दोस्ती को लेकर कहा, "आप देखते हैं कि धोनी अभी भी मैदान पर उनको सलाह देते रहते हैं, विराट की मदद करते रहते हैं। इसी तरह की छोटी चीजें, लेकिन ये बताती हैं कि दोनों एक दूसरे के साथ और दोनों के पदों से कितने सहज हैं।"

वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट की बात करें तो कोरोना के काले बादल इस साल अक्टूबर माह में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप पर भी मंडरा रहे हैं। जिस पर आईसीसी ने पिछले माह 10 जून को हुई बैठक में इस टूर्नामेंट के भविष्य पर कोई भी अधिकारिक फैसला टाल दिया था। जिसमें अगले साल 2021 में होने वाला महिला टी20 विश्वकप भी शामिल है। इतना ही नहीं टीम इंडिया को इस साल के अंत तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना है। जिसकी तारीखों का तो ऐलान हो गया है लेकिन कोरोना वायरस का कहर कम नहीं हुआ तो इसमें भी खतरे के बादल मंडरा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - India tour of Australia 2020 : बॉक्सिंग डे टेस्ट पर पड़ सकता है कोरोनावायरस का असर

जबकि बीसीसीआई भी आईसीसी के टी20 विश्वकप के भविष्य के फैसले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। जिससे वो अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित पड़े हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच करा सके। ऐसे में टी20 विश्वकप अगर स्थगित होता है तो बीसीसीआई के आईपीएल कराने का का रास्ता साफ़ हो सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement