1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईपीएल-14 को छोड़ पाकिस्तान सुपर लीग में खेलेंगे डेल स्टेन

आईपीएल-14 को छोड़ पाकिस्तान सुपर लीग में खेलेंगे डेल स्टेन

साउथ अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को छोड़ को पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने का फैसला किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 06, 2021 8:50 IST
Dale styen, south Africa, IPL, IPL 2021, PSL, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB 

पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सत्र के लिए डेल स्टेन, क्रिस गेल और राशिद खान सहित 25 विदेशी खिलाड़ी ड्राफ्ट में शामिल है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को विदेशी खिलाड़ियों की सूची जारी की जिसमें राशिद खान, क्रिस गेल और डेल स्टेन को प्लेटिनम श्रेणी में रखा गया है। 

हैरान करने वाली बात साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को लेकर है, जिन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर ऐलान किया था कि वह क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दिया संकेत, भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में होगा जुबानी घमासान

इसके साथ ही उन्होंने भारत में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें से अपने नाम को वापस लेने की बात की थी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वह आईपीएल के 14वें सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। स्टेन इस लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे।

इस एलान के साथ ही स्टेन ने आरसीबी का शुक्रिया अदा किया और बताया कि वह 14वें सीजन में आईपीएल के किसी अन्य फ्रेंचाइजी के साथ संपर्क में नहीं हैं और ना ही वह संन्यास की योजन बना रहें हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : 1978 के बाद टीम इंडिया ने सिडनी में नहीं जीता है एक भी टेस्ट मैच, आंकड़े कर देंगे हैरान

ऐसे में स्टेन अगर पीएसएल में खेलते हैं तो निश्चित तौर भारत में उनके चाहने वालों को निराशा होगी, क्योंकि वह आईपीएल में एक्शन में नहीं दिखेंगे।

वहीं इन विदेशी खिलाड़ियों के अलावा प्लेटिनम श्रेणी  में पीसीबी ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर को भी रखा है। 

पीसीबी ने एक बयान में कहा कि अन्य श्रेणियों में विदेशी खिलाड़ियों में शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज डेविड मालन, ड्वेन ब्रावो, क्रिस लिन, एलेक्स हेल्स, मोर्ने मोर्कल, मोहम्मद नबी, इमरान ताहिर, टॉम बैंटन और क्रिस जॉर्डन शामिल हैं। इन सभी ने टूर्नामेंट के लिए अपनी उपलब्धता की पुष्टि की है। 

(भाषा इनपुट)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड