1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डेविड वार्नर का टीम में होना ऐसा, जैसे फ्लॉएड मेवैदर टीम में हों: जस्टिन लैंगर

डेविड वार्नर का टीम में होना ऐसा, जैसे फ्लॉएड मेवैदर टीम में हों: जस्टिन लैंगर

लैंगर ने ‘चैनल नाइन’ टीवी के ‘स्पोर्ट्स संडे’ कार्यक्रम में अमेरिका के महान मुक्केबाज का जिक्र किया जो अपनी 50 पेशेवर करियर बाउट में एक बार भी नहीं हारे और पांच वजन वर्गों में उनके नाम 15 बड़े विश्व खिताब हैं। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 05, 2020 13:19 IST
David Warner, Floyd Mayweather, Justin Langer,  australia - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES David Warner

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने रविवार को डेविड वार्नर की तुलना महान मुक्केबाज फ्लॉएड मेवैदर से की और उन्हें ऐसा आक्रामक खिलाड़ी बताया जो 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण कभी भी नेतृत्वकर्ता नहीं बन पायेगा। मार्च 2018 में तब के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान वार्नर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में हुई इस गेंद से छेड़छाड़ की घटना के लिये एक साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा। 

लैंगर ने ‘चैनल नाइन’ टीवी के ‘स्पोर्ट्स संडे’ कार्यक्रम में अमेरिका के महान मुक्केबाज का जिक्र किया जो अपनी 50 पेशेवर करियर बाउट में एक बार भी नहीं हारे और पांच वजन वर्गों में उनके नाम 15 बड़े विश्व खिताब हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘देखिये, मैं उसका समर्थन करता हूं। टीम में डेविड वार्नर का होना उसी तरह का है जैसे आपकी टीम में फ्लॉएड मेवैदर हों। ’’ वार्नर को 2018 में हुई इस घटना में उकसाने वाला खिलाड़ी पाया गया जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में किसी भी हालत में जीत दर्ज करने की संस्कृति पर सवाल उठाये गये। 

इसके बाद उन पर आजीवन कप्तानी प्रतिबंध लगा दिया गया, स्मिथ हालांकि अब कप्तानी की जिम्मेदारी निभाने की भूमिका निभा सकते हैं। लैंगर ने कहा, ‘‘अधिकारिक रूप से उसे फिर से ऑस्ट्रेलियाई कप्तानी की जिम्मेदारी से प्रतिबंधित कर दिया गया है। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि वह फिर से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर पायेगा क्योंकि स्थिति यही है लेकिन मुझे टीम में उसकी मौजूदगी पसंद है। वह बेहतरीन विस्फोटक खिलाड़ी है। ’’ 

वार्नर ने खेल में वापसी के बाद खुद को ऑस्ट्रेलियाई टीम का महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित कर दिया है जो उनकी और स्मिथ की अनुपस्थिति में जूझ रही थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X