Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कप्तान रूट के मुताबिक इंग्लैंड को भारत में दिखाना होगा टॉप लेवल का खेल

श्रीलंका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट आगामी भारत दौरे पर भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 25, 2021 21:09 IST
कप्तान रूट के मुताबिक...- India TV Hindi
Image Source : GETTY कप्तान रूट के मुताबिक इंग्लैंड को भारत में दिखाना होगा टॉप लेवल का खेल 

नई दिल्ली| श्रीलंका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट आगामी भारत दौरे पर भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। इंग्लैंड ने सोमवार को गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ इंग्लैंड ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। अब इंग्लिश टीम भारत रवान होगी, जहां वह पांच फरवरी से चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी।

रूट ने श्रीलंका के साथ सोमवार को समाप्त हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने दो मैचों में 426 रन बनाए हैं। इसमें पहले टेस्ट में उन्होंने 228 और दूसरे टेस्ट में 186 रनों की पारी शामिल है। इंग्लैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हरा दिया।

पंत ने बताया कैसे सोशल मीडिया पर बनता था उनका मजाक, आहत होकर फिर इस तरह दिया सबको जवाब

इंग्लैंड को अब भारत दौरे पर पांच फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज के पहले दो टेस्ट चेन्नई में और बाकी दो अहमदाबाद में खेले जाने हैं। इंग्लैंड ने जब पिछली बार भारत का दौरा किया था तो रूट भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरे सर्वोच्च स्कोरर थे। रूट ने 2016-17 में भारत दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 491 रन बनाए थे जबकि कोहली ने 655 रन बनाए थे।

रूट अब भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर बेहद उत्साहित है। रूट ने श्रीलंका के साथ समाप्त हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद कहा, " हम इसे एक प्लेटफॉर्म के रूप में देखेंगे। हमें भारत जैसी विश्व की बेस्ट टीम के खिलाफ उनकी घरेलू परिस्थितियों में चार टेस्ट मैच खेलने हैं। हमें टॉप लेवल का खेल दिखाना होगा। उन्हें चुनौती देने के लिए इससे बेहतर जगह और कोई नहीं हो सकता। इसे लेकर वास्तव में मैं बेहद उत्साहित हूं।"

इंटरनेशनल क्रिकेट में शाकिब की धमाकेदार वापसी, ऐसा करने वाले बने दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर

इंग्लैंड ने जब पिछली बार भारत का दौरा किया था तो उनकी टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। उनकी टीम केवल एक बार 500 से ज्यादा स्कोर बना पाई थी और यह स्कोर राजकोट में पहले टेस्ट में बना था जब रूट ने 124 रनों की शतकीय पारी खेली थी। बाद में रूट असफल रहे थे और वह 4, 53, 25, 15, 78, 21, 77, 88, और 6 रन की ही पारी खेल पाए थे। रूट ने भारत में छह टेस्ट मैचों में 53.09 के औसत से 584 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement